RASHIFAL: 8 फरवरी 2024 का राशिफल……… जाने कैसा रहेगा आज का दिन और किस राशि की चमकेगी किस्मत

वैदिक ज्योतिष शास्त्र में बारह राशियों का विवरण किया गया है। प्रत्येक राशि का स्वामी एक ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की गति से राशिफल का पूर्वानुमान किया जाता है। 08 फरवरी 2024 को गुरुवार है, जो भगवान विष्णु के समर्पित होता है। इस दिन विधिवत भगवान विष्णु की पूजा-अर्चना की जाती है। भगवान विष्णु की कृपा से व्यक्ति का भाग्य उदय होता है। 08 फरवरी 2024 को कौन सी राशियों को लाभ होगा और कौन सी राशियों को सावधान रहना चाहिए, यह जानने के लिए पढ़ें…

मेष राशि – स्वास्थ्य के मामले में सतर्क रहें, और शैक्षिक क्षेत्र में कुछ प्रॉब्लम हो सकती है। आपके मानसिक स्वास्थ्य में भी चुनौतियाँ हो सकती हैं। परिवार में स्वास्थ्य का ध्यान रखें और पिता का सहयोग मिलेगा। कारोबार में कठिनाइयाँ भी आ सकती हैं, लेकिन मित्रों का सहयोग मिलेगा और तरक्की के मार्ग में सहायक होंगे।

वृष राशि – अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें। आपके लिए माता से धन प्राप्ति के योग हैं। प्रतियोगी परीक्षा और साक्षात्कार जैसे कार्यों में सफलता मिलेगी और आपका मन प्रसन्न रहेगा। आपका आत्मविश्वास भरपूर रहेगा, लेकिन परिवार की समस्याएं परेशानी पैदा कर सकती हैं। आपके रहन-सहन में कष्ट हो सकता है, लेकिन पिता का साथ मिलेगा। आपके भाव अबाद रहेंगे, कभी रुष्ट भी नहीं होंगे। आपको सन्तान की ओर से सुखद समाचार की संभावना है और आपको लाभकारी अवसर मिलेंगे।

मिथुन राशि – आप कला और संगीत के प्रति आकर्षित हो सकते हैं। नौकरी में स्थान परिवर्तन की संभावना है। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा और आपके कारोबारी कार्यों में मन लगेगा। आपके लाभ में वृद्धि होगी और आपको बातचीत में सौम्यता बनाए रखने का प्रयास करना चाहिए। आपका आत्मविश्वास कमी में नहीं होगा, लेकिन क्रोध और आवेश से बचने का प्रयास करें। आपको मानसिक उलझनों का सामना करना पड़ सकता है और कुछ मित्रों के साथ वैचारिक मतभेद हो सकते हैं, लेकिन आपको लाभकारी अवसर मिलेंगे।

इसे भी पढ़ें:  WATCH VIDEO: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सैलरी 1 लाख 60 हजार है, महीने में 2-3 करोड़ के सूट वो कैसे पहनते हैं? भारत जोड़ों न्याय यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने खड़े किए सवाल

कर्क राशि – आपके कुटुम्ब-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे और नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। आपके तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे और आपको आत्मसंयम बनाए रखना चाहिए। व्यर्थ के क्रोध से बचें और नौकरी की परीक्षा और साक्षात्कार में सुखद परिणाम हासिल होंगे। आपकी माता की स्वास्थ्य में सुधार होगा और आपकी मानसिक शांति बनी रहेगी। आपका आत्मविश्वास भरपूर रहेगा, लेकिन आपके खर्चों में अधिकता रहेगी। रुके हुए काम पूरे होंगे और आपको अनावश्यक तनाव से बचना चाहिए।

सिंह राशि – आपकी आय में कमी हो सकती है और आपके खर्च अधिक हो सकते हैं, जिससे आप परेशान रह सकते हैं। आपके कुटुम्ब-परिवार में छोटे संगीत कार्यक्रम हो सकते हैं और आपका मन परेशान हो सकता है। कारोबार में परिवर्तन की संभावना है और आपकी भागदौड अधिक रहेगी। आपको बड़े भाई या बहन से धन मिल सकता है और आपके स्वास्थ्य का ध्यान रखना चाहिए। आपका धैर्यशीलता में कमी हो सकती है और कार्यक्षेत्र में जिम्मेदारी बढ़ सकती है, लेकिन आपका परिवार आपका सहयोग करेगा।

कन्या राशि – आपको जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा और पिता से धन प्राप्ति के योग हैं। आपको स्वास्थ्य का ध्यान रखना चाहिए और आपके कारोबार में वृद्धि होगी। आपको लाभकारी अवसर मिलेंगे और आपका पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। धार्मिक यात्रा की योजना बन सकती है और आपकी वाणी सौम्य रहेगी। आपके स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है, लेकिन आपका भवन सुख में वृद्धि होगी। आपके संचित धन में कमी हो सकती है और कला-संगीत के प्रति रुचि बनी रहेगी।

तुला राशि – मन में आशा और निराशा के मिश्रित भाव रहेंगे। आप यात्रा पर जा सकते हैं और मित्रों का सहयोग प्राप्त करेंगे। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान की संभावना है, इसलिए व्यर्थ विवादों और झगड़ों से बचने का प्रयास करें। आपको मित्रों के साथ सद्भाव बनाए रखने की आवश्यकता है और आपको नौकरी में अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। परिश्रम की मात्रा अधिक होगी और आपकी मानसिक शांति बनी रहेगी। आपका पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा और बातचीत में संयत रहने का प्रयास करें। आपको सुखद समाचार मिलेगा।

इसे भी पढ़ें:  India-Myanmar: 'भारत-म्यांमार के बीच फ्री आवाजाही पर रोक', केंद्रीय गृह मंत्री की घोषणा को मणिपुर के मुखमंत्री ने बताया ऐतिहासिक कदम

वृश्चिक राशि – परिवार में जिम्मेदारी बढ़ सकती है और माता-पिता का सहयोग मिलेगा। आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी और वस्त्रों पर खर्च बढ़ेंगे। आपकी पठन-पाठन में रुचि बढ़ेगी और शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। नौकरी में कार्यभार में वृद्धि हो सकती है और अफसरों का सहयोग मिलेगा। आपका आत्मविश्वास भरपूर रहेगा और क्षणे रुष्‍टा-क्षणे तुष्टा की मनःस्थिति बनी रहेगी। आपका पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा और मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा।

धनु राशि – आलस्य आपके मन में अधिक रहेगा और कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं। शैक्षिक और शोधादि कार्यों से सार्थक परिणाम मिलेंगे, लेकिन मन में नकारात्मकता का प्रभाव भी हो सकता है। किसी मित्र के सहयोग से आय में वृद्धि हो सकती है और आपके सुख-सुविधाओं के विस्तार पर खर्च बढ़ सकता है। आपका आत्मविश्वास परिपूर्ण रहेगा और आपके परिवार में आपसी मनमुटाव की स्थिति हो सकती है। आपको परिश्रम की अधिकता रखनी चाहिए और सेहत का ध्यान रखना चाहिए।

मकर राशि – आपके जीवनसाथी का स्वास्थ्य विकारपूर्ण रहेगा और माता-पिता का सानिध्य और सहयोग मिलेगा। आप कारोबार के लिए यात्रा पर जा सकते हैं और आपको आलस्य की अधिकता हो सकती है। स्वास्थ्य का ध्यान रखना चाहिए और नौकरी में परिवर्तन की संभावना बन रही है। आपकी आय में वृद्धि होगी और वस्त्रों पर खर्च बढ़ सकते हैं। परिवार में समस्याएं हो सकती हैं और कारोबार में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। आपको परिश्रम की अधिकता बनाए रखनी चाहिए।

कुंभ राशि – आपका मन मीठे खानपान के प्रति रुचि रखेगा और वाहन सुख में वृद्धि होगी। लेखनादि बौद्धिक कार्यों से आय प्राप्त हो सकती है और अनियोजित खर्चों में वृद्धि हो सकती है। कारोबार में विस्तार हो सकता है और भाई-बहन का सहयोग प्राप्त हो सकता है। आपका आत्मविश्वास कम हो सकता है और क्षणे रुष्‍टा-क्षणे तुष्टा की मनःस्थिति बनी रहेगी। आपका पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा और मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा।

इसे भी पढ़ें:  CHHATTISGARH: प्रधानमंत्री जनमन योजना- सभी लक्ष्यों को समय-सीमा में पूर्ण करने के निर्देश

मीन राशि – आपका आत्मविश्वास पूर्ण रहेगा और क्षणे रुष्‍टा-क्षणे तुष्टा के भाव मन में रहेंगे। कारोबार में विस्तार हो सकता है और भाई-बहन के सहयोग का लाभ मिल सकता है। आपकी आय में कमी हो सकती है और खर्च अधिक हो सकता है। कर्ज लेने या देने में सतर्क रहें और मान-सम्मान में कमी आ सकती है। आपके स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा और बातचीत में संयत रहने का प्रयास करें। कुछ पुराने मित्रों से पुनःसम्पर्क हो सकता है और आपकी दिनचर्या अव्यवस्थित रहेगी।

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!