CES 2024: टेक्नोलॉजी है या ‘जादू’, हवा में ही चार्ज हो जाएगा आपका मोबाइल ……… बिना केबल के हवा में चार्ज होगा स्मार्टफोन ……… Infinix की तीनों नई टेक्नोलॉजी हैं कमाल

इन दिनों लास वेगास में कंज्यूमर्स इलेक्ट्रॉनिक शो चल रहा है। आज इस शो का तीसरा दिन है। कंपनियां इस शो में अपने अलग प्रोडक्टस् को लॉन्च कर रही हैं। इसी कड़ी में इनफिनिक्स ने अपनी तीन नई टेक्नोलॉजी को शोकेस किया है। कंपनी ने स्मार्टफोन कलर चेंजिंग टेक्नोलॉजी ई-शिफ्ट एयर चार्ज और इनफिक्स एक्सट्रीम- टेम्प को पेश किया है।

इन दिनों लास वेगास में कंज्यूमर्स इलेक्ट्रॉनिक शो चल रहा है। आज इस शो का तीसरा दिन है। कंपनियां इस शो में अपने अलग प्रोडक्टस् को लॉन्च कर रही हैं।सी कड़ी में इनफिनिक्स ने अपनी तीन नई टेक्नोलॉजी को शोकेस किया है। कंपनी ने स्मार्टफोन कलर चेंजिंग टेक्नोलॉजी ई-शिफ्ट, एयर चार्ज और इनफिक्स एक्सट्रीम- टेम्प को पेश किया है।

E-Ink Prism टेक्नोलॉजी

इनफिनिक्स ने शो में E-Ink Prism टेक्नोलॉजी को पेश किया है। इस टेक्नोलॉजी के साथ कंपनी का दावा है कि फोन के बैक पैनल का कलर बदला जा सकता है।

इसके लिए डिवाइस पावर भी कंज्यूम नहीं करता। यूजर्स इस टेक्नोलॉजी के साथ अपने डिवाइस को पर्सनलाइज कर सकेंगे। फोन के बैक पैनल पर टेक्नोलॉजी के साथ टाइम डिस्प्ले किया जा सकेगा। इसके अलावा, कई दूसरे फीचर्स का इस्तेमाल किया जा सकेगा।

Extreme-Temp बैटरी कॉन्सेप्ट

कंपनी ने इस शो में Extreme-Temp बैटरी कॉन्सेप्ट के भी पेश किया है। Extreme-Temp बैटरी के साथ बहुत ज्यादा हॉट एंड कोल्ड कंडीशन में डिवाइस को लेकर फ्रिजिंग की परेशानी नहीं आएगी।इस टेक्नोलॉजी के साथ डिवाइस की बैटरी -40 डिग्री सेल्यियस तक के टेम्प्रेचर पर भी बेहतर काम कर सकेगी।

इनफिनिक्स एयरचार्ज

इसके अलावा इनफिनिक्स ने Air Charge को शोकेस किया है। इस प्रोडक्ट के साथ 20cm और 60 डिग्री के एंगल तक पर डिवाईइस को चार्ज किया जा सकेगा।

इसे भी पढ़ें:  INDIGENOUS DRONE DRISHTI 10: आ गया पहला स्वदेशी ड्रोन दृष्टि 10 ....... जानें इसकी खासियत ......... हिंद महासागर से लेकर अरब सागर तक रहेगी 'दृष्टि'

दरअसल, एयरचार्ज मल्टी-कॉयल मैग्नेटिंग रेजोनेंस और एडॉप्टिव एल्गोरिद्म का इस्तेमाल करती है। इस टेक्नोलॉजी के साथ यूजर अपने डिवाइस को बिना केबल के ही चार्ज कर सकते हैं। इस तरीके में टेक्नोलॉजी 7.5W की पावर डिलीवर करती है।

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!