Road Show: जयपुर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों के साथ किया रोड शो……. हुआ जोरदार स्वागत, देखें VIDEO

फ्रांस के राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों बृहस्पतिवार को जयपुर पहुंचे जहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उनका स्वागत किया जिसके बाद दोनों नेताओं ने यहां जंतर मंतर से रोड शो शुरू किया. दोनों नेता भारत-फ्रांस द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने के लिए बातचीत भी करेंगे. मैक्रों 26 जनवरी को दिल्ली में आयोजित होने वाले गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्य अतिथि हैं.

मोदी ने बृहस्पतिवार शाम जयपुर के ऐतिहासिक जंतर मंतर में फ्रांस के राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों का स्वागत किया। प्रधानमंत्री मोदी व राष्ट्रपति मैक्रों ने एक दूसरे से हाथ मिलाया व गर्मजोशी से गले मिले.

इसके बाद दोनों नेताओं ने ऐतिहासिक जंतर मंतर का अवलोकन किया तथा उसके बारे में जाना. इससे पहले मैक्रों अपने भारत दौरे के तहत बृहस्पतिवार दोपहर जयपुर पहुंचे. हवाई अड्डे पर राज्यपाल कलराज मिश्र, विदेश मंत्री एस जयशंकर और मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने मैक्रों का स्वागत किया. वहीं, उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर के दौरे पर गए प्रधानमंत्री मोदी शाम में जयपुर पहुंचे.

हवाई अड्डे से मोदी जयपुर के परकोटे में स्थित जंतर मंतर के लिए रवाना हो गए। रास्ते में जगह जगह लोग व स्कूली बच्चे उनके स्वागत के लिए खड़े थे. मैक्रों हवाई अड्डे से आमेर के किले पहुंचे. रास्ते में जगह जगह स्कूली बच्चों व आम लोगों ने काफिले का स्वागत किया. मैक्रों ने कई जगह हाथ हिलाकर बच्चों का अभिवादन किया. किले में भी वह वहां मौजूद लोगों से बातचीत करते व उनके साथ फोटो खिंचवाते नजर आए.

इसे भी पढ़ें:  AMBIKAPUR: राशन कार्ड का नवीनीकरण शुरू, नवीनीकरण हेतु राशनकार्डधारियों द्वारा आवेदन करने की तिथि 15 फरवरी तक........ समस्त राशन कार्ड धारक निर्धारित समय सीमा में करायें अपने कार्ड का नवीनीकरण

किले में विदेश मंत्री जयशंकर तथा राजस्थान की उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी भी मौजूद थी. यहां मैक्रों थोड़ी देर सांस्कृतिक कार्यक्रम देखने के लिए भी रूके. इसके बाद मैक्रों जंतर मंतर पहुंचे जहां प्रधानमंत्री मोदी ने उनकी अगवानी की जिसके बाद दोनों नेताओं ने रोड शो शुरू किया जो हवा महल तक चलेगा. मोदी व मौक्रों का शाम को होटल रामबाग पैलेस में बैठक करने का कार्यक्रम है और फिर दोनों नेता दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे.

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!