Disease X: कोरोना के बाद दुनिया में तबाही मचाएगी ये नई महामारी, 20 गुना खतरनाक होगी डिजीज एक्स………. हो सकती हैं 5 करोड़ मौतें

कोरोना महामारी के भयानक मंजर को आजतक कोई भूल नहीं पाया है. इस महामारी ने दुनियाभर में लाखों लोगों की जान ले ली. डब्ल्यूएचओ के डेटा के मुताबिक, दुनिया भर में कोरोना से लगभग 70 लाख मौते हुई थीं. कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी का प्रकोप अब खत्म हो गया लेकिन दुनिया के सामने एक नया संकट पैदा हो गया है. इस नई आफत का नाम डिजीज एक्स (Disease X) है. चिंता की बात यह है यह बीमारी कोरोना से 20 गुना अधिक खतरनाक है. इस खबर से दुनिया भर के हेल्थ एक्सपर्ट टेंशन में हैं. यूके के हेल्थ एक्सपर्ट्स ने डिजीज एक्स के बारे में कहा है, ‘जल्द ही एक नई महामारी देखने मिल सकती है जो कोविड-19 से भी अधिक घातक साबित होगी.

यूके वैक्सीन टास्कफोर्स की चेयरमैन रहीं हेल्थ एक्सपर्ट केट बिंघम (Kate Bingham) का कहना है, ‘डिसीज एक्स कोरोना वायरस से कई गुना अधिक घातक हो सकती है और यह लगभग 5 करोड़ लोगों की जान ले सकती है.’ डेली मेल को दिए एक इंटरव्यू में, केट बिंघम (Kate Bingham) ने कहा कि नया वायरस 1919-1920 के विनाशकारी स्पेनिश फ्लू के समान प्रभाव डाल सकता है.

डिसीज एक्स को कोरोना से भी खतरनाक माना जा रहा है. यहां हम आपको बता रहे हैं डिसीज एक्स क्या है, इसे कोरोना से घातक क्यों माना जा रहा है और किस तरह यह करोड़ो लोगों की मौत का कारण बन सकता है.

इसे भी पढ़ें:  CHHATTISGARH: प्रदेश में 23 जनवरी से ग्रामसभा

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!