WhatsApp: व्हाट्सएप का शानदार फीचर, बिना नंबर शेयर करें फाइलें!

अगर आप उन लोगों में से हैं, जो व्हाट्सएप पर किसी अनजान व्यक्ति को फ़ाइल भेजने से कतराते हैं, तो आपके लिए खुशखबरी है! व्हाट्सएप जल्द ही एक नए फीचर के साथ आ रहा है, जिससे आस-पास के लोगों के साथ फ़ाइलें शेयर करना बिना उनके फ़ोन नंबर के संभव होगा.

इस नए फीचर का नाम “पीपल नियरबाय” (People Nearby) होगा. इसके इस्तेमाल के लिए, आपको और जिस व्यक्ति के साथ आप फ़ाइल शेयर करना चाहते हैं, दोनों को ही व्हाट्सएप में “पीपल नियरबाय” सेक्शन में जाना होगा. इसके बाद, फ़ाइल भेजने वाला व्यक्ति फ़ाइल चुन लेगा और उसे शेयर करने के लिए अपने डिवाइस को हिलाएगा. डिवाइस हिलाने पर ही रिक्वेस्ट भेजी जाएगी, जिससे अनपेक्षित फाइल ट्रांसफर की संभावना कम हो जाएगी.

यह फीचर एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन के साथ सुरक्षित रहेगा, मतलब आपके द्वारा भेजी गई फ़ाइलें पूरी तरह सुरक्षित रहेंगी. साथ ही, गैर-संपर्कों का फ़ोन नंबर छिपा रहेगा, जो आपकी प्राइवेसी की अतिरिक्त गारंटी है.

इस नए फीचर के कई फायदे हैं. उदाहरण के लिए, अगर आप किसी पार्टी में हों और किसी नए व्यक्ति को फोटो दिखाना चाहते हैं, तो आप बिना नंबर लिए आसानी से भेज सकते हैं. या फिर, अगर आप किसी कॉन्फ्रेंस में हों और अपने प्रस्तुतिकरण को किसी सहकर्मी के साथ जल्दी से शेयर करना चाहते हैं, तो यह फीचर काम आ सकता है.

इसे भी पढ़ें:  PANCHANG: 28 जनवरी 2024 का पंचांग ....... आज कृष्ण तृतीया तिथि .......... पंचांग पढ़कर करें दिन की शुरुआत

इस समय यह फीचर डेवलपमेंट के शुरुआती चरण में है, लेकिन उम्मीद है कि इसे जल्द ही व्हाट्सएप के बीटा वर्जन में रोल आउट किया जाएगा. अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि यह फीचर सभी यूजर्स के लिए कब उपलब्ध होगा, लेकिन यह निश्चित है कि यह व्हाट्सएप को और अधिक सुविधाजनक और उपयोगी बना देगा.

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!