WhatsApp: व्हाट्सएप का धमाकेदार फीचर! अब कोई नहीं ले पाएगा आपके प्रोफाइल पिक्चर का स्क्रीनशॉट!


अगर आप अपनी प्राइवेसी को लेकर सजग रहते हैं तो ये खबर आपके लिए खुशखबरी है. व्हाट्सएप एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है, जिसके आने के बाद कोई भी आपकी प्रोफाइल पिक्चर का स्क्रीनशॉट नहीं ले पाएगा.

अभी तक, व्हाट्सएप ने यूजर्स को दूसरों की प्रोफाइल पिक्चर डाउनलोड करने की सुविधा बंद कर दी थी. लेकिन, स्क्रीनशॉट लेकर लोग अब भी प्रोफाइल पिक्चर्स को सेव कर सकते थे. इस नए फीचर के तहत, जब भी कोई आपकी प्रोफाइल पिक्चर का स्क्रीनशॉट लेने की कोशिश करेगा, तो उसे “स्क्रीनशॉट लेना ऐप की रोक के कारण संभव नहीं है” जैसा मैसेज दिखाई देगा.

यह फीचर अभी तक टेस्टिंग फेज़ में है और सिर्फ एंड्रॉयड बीटा यूजर्स के लिए ही उपलब्ध है. उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही इसे सभी यूजर्स के लिए रोलआउट कर दिया जाएगा.

इस फीचर के क्या फायदे हैं?

व्हाट्सएप का ये नया फीचर आपकी प्रोफाइल पिक्चर की प्राइवेसी बढ़ाने में मदद करेगा. आपकी मर्जी के बिना अब कोई आपकी प्रोफाइल पिक्चर को सेव या शेयर नहीं कर पाएगा. इससे आपके फोटो किसी गलत इस्तेमाल से बचेंगे.

क्या यह पूरी तरह से सुरक्षित है?

हालांकि ये फीचर स्क्रीनशॉट लेने पर रोक लगाता है, लेकिन ध्यान दें कि कोई भी दूसरा फोन या कैमरा यूज करके आपकी प्रोफाइल पिक्चर की फोटो ली जा सकती है.

कुल मिलाकर, व्हाट्सएप का ये नया फीचर प्राइवेसी के लिहाज से एक अच्छा कदम है. उम्मीद है कि जल्द ही इसे सभी यूजर्स के लिए इस्तेमाल किया जा सकेगा.

इसे भी पढ़ें:  Petrol-Diesel: पेट्रोल-डीजल हुआ देशभर में सस्ता, केंद्र सरकार ने 2 रुपये घटाए दाम.......... अब इस कीमत पर मिलेगा तेल

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!