FEATURE: ट्रूकॉलर का ये नया AI फीचर स्पैम कॉल को ऑटोमैटिक करेगा ब्लॉक……… ऐसे करें एक्टिव

पॉपुलर कॉलर आइडेंटिफिकेशन सर्विस Truecaller ने AI स्पैम ब्लॉकिंग नामक एक नई सुविधा लॉन्च की है. स्पैम कॉल्स से छुटकारा दिलाने के लिए Truecaller ने एक नया अपडेट लॉन्च किया है, जिसका नाम मैक्स प्रोटेक्शन (Max Protection) है. यह AI, Spam Calls को ऑटोमैटिक ब्लॉक करने का काम करता है. यह फीचर अभी सिर्फ Android यूजर्स के लिए जारी किया है. अभी सिर्फ पेड सब्सक्राइबर ही इसका इस्तेमाल कर पाएंगे. पेड सब्सक्रिप्शन प्लान की कीमत 75 रुपये प्रति महीना है.

AI Spam-Blocking सर्विस को एक्टिव करने के लिए, ट्रूकॉलर ग्राहक ऐप में Settings > Block पर जा सकते हैं. पहले इस सेटिंग में दो टैब – Basic और Off में से यूजर्स चुन सकते थे. इसमें बेसिक मोड पर ऐप ऑटोमैटिक तरीके से उन नंबर्स से आने वाली कॉल्स को ब्लॉक कर देता है जिनके स्पैम होने की बड़ी संख्या में रिपोर्ट की गई है. ऑफ मोड में स्पैम कॉलर्स की पहचान की जाती है लेकिन उन कॉल्स को ब्लॉक नहीं किया जाता.

नया फीचर ‘Max’ protection चुनने पर ऐप पहचाने गए सभी स्पैम नंबर्स से कॉल्स को ब्लॉक कर देगा. हालांकि, इस सेटिंग को चुनने पर एक चेतावनी भी दी जाएगी कि इससे कुछ वैध कारोबारों से कॉल्स को भी ब्लॉक किया जा सकता है. यह फीचर अभी सिर्फ Android यूजर्स के लिए जारी किया. Apple पॉलिसी के चलते Caller ID Apps स्पैम कॉल स्टेटस को एक्सेस करने रोकता है.

Truecaller Max Protection कैसे एक्टिवेट करें

  • TrueCaller App ओपेन करें.
  • अब टॉप राइट कॉर्नर पर दिए गए 3 डॉट पर क्लिक करें.
  • अब सेटिंग्स में जाएं और Block ऑप्शन को चुनें.
  • इसके बाद Max को ऑन कर दें, जो न्यू प्रोटेक्शन को ऑन कर देगा.
  • इसके बाद Truecaller Premium plan सब्सक्राइबर इसका यूज़ कर सकेंगे.
इसे भी पढ़ें:  AMBIKAPUR: कलेक्टर के निर्देश पर राजस्व एवं कृषि विभाग की संयुक्त टीम बेमौसम बारिश से किसानों को हुई फसल क्षति का रही आंकलन

Truecaller Max Protection को एक्टिवेट करने के लिए आपके पास Truecaller App वर्जन v13.58 या फिर उसके बाद का लेटेस्ट वर्जन होना चाहिए. साथ ही आप Truecaller Premium plan के सब्क्राइबर हो.

यह AI फीचर फोन पर अनजान नंबर से आने वाले गैर जरूरी कॉल्स को ऑटोमैटिक ब्लॉक करेगा, या फिर Potential Spam कॉल्स को भी रोकने में मदद करेगा. एक महीने के लिए Truecaller Premium plan की कीमत 75 रुपये है. इसके अलावा 529 रुपये का एनुअल प्लान है.

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!