BLOCKED: अश्लील कंटेंट पर मोदी सरकार सख्त- सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने 18 ओटीटी प्लेटफॉर्म्स किया ब्लॉक……… कई वेबसाइट्स, ऐप्स, सोशल मीडिया हैंडल पर भी एक्शन

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने कई चेतावनियों के बाद अश्लील और अश्लील सामग्री के लिए 18 ओटीटी प्लेटफार्मों को ब्लॉक कर दिया; सरकार का कहना है कि देशभर में ओटीटी प्लेटफॉर्म की 19 वेबसाइटें, 10 ऐप्स और 57 सोशल मीडिया हैंडल ब्लॉक किए गए हैं. मंत्रालय की एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि देशभर में 18 ओटीटी प्लेटफार्मों को ब्लॉक कर दिया है. ओटीटी प्लेटफॉर्म की 19 वेबसाइट, 10 ऐप और 57 सोशल मीडिया हैंडल को ब्लॉक कर दिया गया है. कंटेंट को आईटी अधिनियम, भारतीय दंड संहिता और महिलाओं का अश्लील प्रतिनिधित्व (निषेध) अधिनियम का उल्लंघन बताया गया है.

I&B विज्ञप्ति में कहा गया है कि केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने बार-बार ‘रचनात्मक अभिव्यक्ति’ की आड़ में अश्लीलता, अश्लीलता और दुर्व्यवहार का प्रचार न करने के लिए प्लेटफार्मों की जिम्मेदारी पर जोर दिया है.

हालिया निर्णय भारत सरकार के अन्य मंत्रालयों/विभागों और मीडिया और मनोरंजन, महिला अधिकारों और बाल अधिकारों में विशेषज्ञता वाले डोमेन विशेषज्ञों के परामर्श से सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम, 2000 के प्रावधानों के तहत लिया गया था.

इसे भी पढ़ें:  Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर बड़ा अपडेट......... आज 14 मार्च को हो सकता है इलेक्शन की तारीखों का ऐलान

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!