SURGUJA: कलेक्टर-एसपी ने लखनपुर के स्वामी आत्मानंद स्कूल निम्हा का किया औचक निरीक्षण………बच्चों से सीधे किया संवाद

कलेक्टर श्री कुन्दन कुमार एवं पुलिस अधीक्षक श्री सुनील शर्मा ने गुरुवार को लखनपुर विकासखंड अंतर्गत स्वामी आत्मानंद स्कूल निम्हा का औचक निरीक्षण किया। औचक निरीक्षण पर पहुंचे कलेक्टर-एसपी ने स्कूल का सघन निरीक्षण किया और शिक्षकों की उपस्थिति की जानकारी स्कूल प्राचार्य से ली। उन्होंने इस दौरान बच्चों से भी सीधे संवाद किया और उनकी आवश्यकताओं से रूबरू हुए।


कलेक्टर श्री कुन्दन और एसपी श्री सुनील ने खेल के मैदान में हायर सेकंडरी के छात्र छात्राओं से मुलाकात की। उन्होंने बच्चों को अनुशासन में रहकर शिक्षा लेने की बात कही। उन्होंने कहा कि छात्र जीवन में अनुशासन में रहना बेहद जरूरी है। ये आगे के जीवन में आपका मददगार साबित होता है। इस दौरान बच्चों ने भी खुलकर अपनी बातें कलेक्टर-एसपी के समक्ष रखी।

उन्होंने बच्चों को सभी सुविधाएं देने और स्कूल में जरूरी सुधार करने अधिकारियों एवं स्कूल प्राचार्य को निर्देशित किया है। उन्होंने स्कूली व्यवस्थाओं को सुदृढ़ बनाने आवश्यक सुधार कराए जाने की जानकारी संज्ञान में आने पर तुरंत कार्यवाही करने के निर्देश स्कूल प्राचार्य को दिए।

बता दें कि कलेक्टर श्री कुन्दन द्वारा सभी जिला अधिकारियों को छात्र-छात्राओं के शैक्षणिक एवं आवासीय सुविधाओं के मद्देनजर स्कूल, आश्रम छात्रावास, आंगनबाड़ी केंद्रों के सतत निरीक्षण के निर्देश दिए गए हैं। इसके साथ उन्होंने जिले के समस्त सीएचसी एवं पीएचसी, संप्रेक्षण गृहों आदि के निरीक्षण कर भी रिपोर्ट प्रस्तुत करने अधिकारियों को निर्देशित किया गया है।

इसे भी पढ़ें:  IND vs AUS T20: वर्ल्ड कप फाइनल के बाद आज फिर होगा भारत-ऑस्ट्रेलिया का आमना-सामना…………. जीत के साथ शुरुआत करना चाहेगी भारतीय टीम 

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!