BALRAMPUR-RAMANUJGANJ: अवैध रूप से क्लिनिक का किया जा रहा था संचालन……..एसडीएम ने जांच कर कर दिया सील

अनुविभागीय अधिकारी राजस्व राजपुर श्री राजीव जेम्स कुजूर एवं विकासखण्ड चिकित्सा अधिकारी के संयुक्त टीम के द्वारा गत दिवस ग्राम बरियों एवं चरगढ़ में अवैध रूप से संचालित क्लिनिक की जांच कर सील कर दिया गया।


अनुविभागीय अधिकारी राजस्व श्री कुजूर ने बताया कि सूचना मिली थी कि ग्राम बरियों में डॉ. ए.पी. मिश्रा(बी.ए.एम.एस.) के द्वारा अवैध रूप से क्लिनिक का संचालन किया जा रहा है। प्राप्त शिकायत के आधार पर संयुक्त टीम द्वारा क्लिनिक का जांच किया गया, जांच में पाया गया कि संचालनकर्ता द्वारा क्लिनिक का नर्सिंग होम एक्ट में पंजीयन नहीं कराया गया है। साथ ही क्लिनिक में आयुर्वेद चिकित्सक द्वारा एलोपैथिक ईलाज भी किया जा रहा है तथा किसी भी प्रकार का दस्तावेजों का संधारण नहीं किया जा रहा है।

इसी प्रकार संयुक्त टीम ने ग्राम चरगढ़ में संचालित क्लिनिक का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जांच में पाया गया कि चौधरी मेडिकल हाल के नाम से ग्राम चरगढ़ में मेडिकल दुकान संचालित है जहां एक लड़के के द्वारा मेडिकल दुकान का संचालन अवैध रूप से किया जा रहा है, उक्त लड़के के द्वारा दो महिलाओं का इलाज भी किया जा रहा था। साथ ही दुकान के नाम पर अंदर अवैध रूप से क्लिनिक का संचालन भी किया जा रहा है तथा मरीजों को भर्ती करने के लिए चार बेड भी लगाया गया था। उक्त लड़के से पूछ-ताछ करने पर संतोष जनक जवाब नहीं दिया गया। संयुक्त टीम ने कार्यवाही करते हुए उक्त दोनों क्लिनिक को सील कर दिया गया है।

इसे भी पढ़ें:  SGGU AMBIKAPUR: पूरक परीक्षा सत्र 2022-23 का प्रवेश पत्र हुआ जारी ………. इस लिंक से करें डाउनलोड

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!