SURGUJA: कलेक्टर ने किया बतौली एवं सीतापुर क्षेत्र के धान खरीदी केन्द्रों का निरीक्षण……….. सुव्यस्थित खरीदी और बिचौलियों से सतर्क रहने के निर्देश…….. खेत में उतरकर फसल कटाई का लिया जायजा

दोस्तों के साथ इस समाचार को शेयर करें:

शिक्षा गुणवत्ता सुधारने विकासखंड स्तरीय अधिकारी सप्ताह में 2 दिन बच्चों को पढ़ाने जाएंगे स्कूल

कलेक्टर श्री कुंदन कुमार कल बुधवार को बतौली एवं सीतापुर क्षेत्र के दौरा करते हुए धान उपार्जन केन्द्रों का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया और सुव्यविस्थत एवं बिचौलियों से सतर्क रहने के निर्देश दिए। उन्होंने प्रारम्भ से ही धान की सही स्टैकिंग और रकबा समर्पण कराने के लिए आवश्यक निर्देश दिए।

कलेक्टर ने सर्वप्रथम बतौली जनपद के दौरे के दौरान धान खरीदी केंद्र बिलासपुर का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने केंद्र में धान खरीदी के लिए मूलभूत व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने समक्ष धान को तौलाया और नमी चेक कराया। इसके साथ ही बांट रखकर इलेक्ट्रॉनिक तौल मीटर की जांच की। बारदाने और ड्रेनेज की व्यवस्था से संतुष्टि जाहिर की।  उन्होंने कहा कि लघु एवं सीमांत किसानों की धान खरीदी प्राथमिकता से पहले करें। धान खरीदी प्रक्रिया में बिचौलियों से सतर्क रहने की आवश्यकता है। उन्होंने ग्राम पंचायत तरागी से धान बिक्री करने आये किसान परसुराम से बात की। किसान ने बताया कि खेती-किसानी में उन्हें आनंद आता है। टोकन लेने में कोई दिक्कत नहीं हुई और केंद्र में सभी सुविधाएं उपलब्ध हैं।

इसके पश्चात बतौली जनपद के ग्राम पंचायत टेड़गा पहुंचकर कलेक्टर ने खेतों में उतरकर फसल कटाई और उपज के संबंध में जानकारी प्राप्त की। इस अवसर पर उन्होंने उपस्थित किसानों से धान खरीदी के संबंध में जानकारी हासिल की। इसके साथ ही जल्द से जल्द धान को बेचने के लिए उपार्जन केंद्र ले जाने की अपील की।

इसे भी पढ़ें:  BABY BORN: बच्चे पैदा करने पर 11.50 लाख रुपये नकद और सालभर की छुट्टी...... जानें कौन दे रहा ये ऑफर

इसके पश्चात कलेक्टर प्राथमिक शाला घुटरापारा पहुंचे। उन्होंने गेट में फिनिशिंग करने के निर्देश दिए। स्कूल में साफ-सफाई के साथ शिक्षकों की उपस्थिति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने कहा कि सभी विकासखंड स्तरीय अधिकारी सप्ताह में 2 दिन अनिवार्य रूप से प्राथमिक शाला और माध्यमिक शाला में पढ़ाने जाएं ताकि शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार लाने में मदद मिल सके।

इसके पश्चात कलेक्टर सीतापुर जनपद के निरीक्षण पर निकले। उन्होंने बीच-बीच मे पीएमजीएसवाई और पीडब्ल्यूडी के सड़कों के मरम्मत और निर्माण की प्रगति के बारे में अधिकारियों से पूछताछ की और जल्द से जल्द निर्माण कार्य करने के निर्देश दिए। प्रतापगढ़ के पास बन रहे राष्ट्रीय राजमार्ग का बारीकी से निरीक्षण किया। उन्होंने पैच रिपेयर और गढ्ढो को भरने के निर्देश दिए। उड़ते धूल की समस्या को देखते हुए सुबह शाम पानी का छिड़काव करने के लिए निर्देशित किया।

निरीक्षण के दौरान एसडीएम श्री रवि राही, जनपद सीईओ श्री विजय नारायण श्रीवास्तव, श्री संजय मरकाम तथा अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

अम्बिकापुरसिटी.कॉम: हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप को ज्वाइन करें | हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्वाइन करें | ट्विटर पर हमें फॉलो करें | हमारे फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करें | हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें |

इसे भी पढ़ें