BALRAMPUR: सड़कों के नवीनीकरण व मरम्मत कार्य में प्राथमिकता तय कर गुणवत्तापूर्ण करें निर्माण कार्य- कलेक्टर विजय दयाराम के.

दोस्तों के साथ इस समाचार को शेयर करें:

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के निर्देशानुसार कलेक्टर श्री विजय दयाराम के. ने कल राष्ट्रीय राजमार्ग, लोक निर्माण विभाग व प्रधामंत्री ग्राम सड़क योजना के अधिकारियों की बैठक ली, बैठक में उन्होंने सड़कों के नवीनीकरण एवं मरम्मत कार्य निर्धारित समयावधि में पूर्ण करने के निर्देश दिये। कलेक्टर ने वर्षा ऋतु के दौरान खराब हुए सड़कों को पेचवर्क के माध्यम से सुधारने को कहा, इसके साथ ही निर्माण कार्यों की नियमित मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए।

कलेक्टर ने लोक निर्माण, राष्ट्रीय राजमार्ग व प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अधिकारियों से सड़क़ निर्माण एवं सुधार कार्य में प्राथमिकता तय कर गुणवत्तापूर्ण निर्माण कराने के निर्देश दिये। कलेक्टर ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से स्वीकृत कार्यों की निविदा तथा वर्क ऑर्डर की कार्यवाही पूर्ण कर शीघ्र कार्य प्रारंभ करने को कहा। उन्होंने चान्दो-सामरी पहुंच मार्ग का निविदा तत्काल जारी करने के निर्देश दिये। कलेक्टर ने रामानुजगंज रिंग रोड़ में चल रहे पेचवर्क के कार्य को 20 नवम्बर तक पूर्ण करने के निर्देश दिये। कलेक्टर श्री विजय दयाराम के. ने गुणवत्तापूर्ण सड़क मरम्मत के कार्यों को तेजी से पूर्ण करने के निर्देश अधिकारियों को दिए, साथ ही सड़क मरम्मत के कार्यों में उच्च गुणवत्ता के निर्माण सामग्रियों का उपयोग करने को कहा। कलेक्टर ने सड़कों के बीच में हुए गड्ढों की अच्छे से साफ-सफाई करने के पश्चात ही निर्माण सामग्रियों को भरकर पैच रिपेयर करने के निर्देश दिए। उन्होंने सड़क निर्माण कार्यों में आवश्यक मशीनों और तकनीकी अमले की संख्या बढ़ाकर काम में तेजी लाने को कहा, साथ ही मरम्मत कार्यों की निगरानी के लिए विभागीय अधिकारियों की उपस्थिति भी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने राष्ट्रीय राजमार्ग के अधिकारियों से अंबिकापुर-रामानुजगंज मार्ग को सर्वोच्च प्राथमिकता के साथ गुणवत्तापूर्ण कार्य कराने के निर्देश दिये। कलेक्टर ने लोक निर्माण विभाग व प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अधिकारियों से प्रतिदिन निर्माण कार्य में हुए प्रगति की जानकारी जिला कार्यालय को उपलब्ध कराने के निर्देश दिये।

इसे भी पढ़ें:  The Jungle Rumble: ​​​​​​​छत्तीसगढ़ को खेलगढ़ में विकसित करने का जरिया बनेगी पेशेवर मुक्केबाजी- मुख्यमंत्री भूपेश बघेल....... ऐतिहासिक अंतर्राष्ट्रीय मुक्केबाजी मुकाबले ‘द जंगल रंबल‘ का राजधानी के खेलप्रेमियों ने लिया लुत्फ....... भारत के मुक्केबाज विजेंदर सिंह के पंच से घाना के एलियासु सुले परास्त

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने जिले में लोगों के आवागमन के लिए  बेहतर सड़क सुविधा उपलब्ध कराने, नवीन सड़कों का निर्माण, नवीनीकरण कार्य, पेंच रिपेरिंग आदि पर विशेष जोर दिया है। मुख्यमंत्री श्री बघेल के मंशानुरूप कलेक्टर श्री विजय दयाराम के. ने जिले में सड़कों के संधारण के लिए विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किए है।

अम्बिकापुरसिटी.कॉम: हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप को ज्वाइन करें | हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्वाइन करें | ट्विटर पर हमें फॉलो करें | हमारे फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करें | हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें |

इसे भी पढ़ें