SURGUJA: गोठान में पैरादान करने पहुंचे किसान का माला पहनाकर किया गया अभिनंदन

दोस्तों के साथ इस समाचार को शेयर करें:

कलेक्टर श्री कुन्दन कुमार के मार्गदर्शन व जिला पंचायत सीईओ श्री विश्वदीप के नेतृत्व में गोठानों में पशुओं के लिये चारे की व्यवस्था हेतु किसानों से पैरादान कराया जा रहा है। इसी कड़ी में कल गुरुवार को अम्बिकापुर जनपद के सोहगा गोठान में पैरादान करने पहुंची ग्राम करजी के किसान श्रीमती राधिका कुशवाहा का माला पहनाकर अभिनंदन किया गया।

किसान श्रीमती राधिका कुशवाहा ने सोहगा गोठान में 4 ट्रेक्टर पैरादान किया। उन्होंने कहा कि घर के मवेशियों के चारे के लिए पर्याप्त मात्रा में पैरा है जो शेष पैरा है उसे गोठान में दान किया है। ज्यादा मात्रा में पैरा होने तथा रखने की व्यवस्था नहीं होने से खराब हो जाता है। खराब होकर नष्ट होने से अच्छा गोठान में पैरादान कर मवेशियों के चारे के काम आएगा। गोठानों में पैरादान हेतु अधिकारियों के द्वारा बड़े किसानों को अधिक से अधिक पैरादान करने की अपील की जा रही है।

ज्ञातव्य है कि छत्तीसगढ़ में दान- पुण्य की परंपरा रही है। यही कारण है कि दान के लिए बढ़ चढ़कर सहभागिता निभाते है। जिले के किसान विगत वर्षों से गोठानों में अधिक से अधिक पैरादान कर रहे है। इस वर्ष फसल विलंब से तैयार हुआ है इसलिए पैरादान में तेजी नहीं आई है।

अम्बिकापुरसिटी.कॉम: हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप को ज्वाइन करें | हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्वाइन करें | ट्विटर पर हमें फॉलो करें | हमारे फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करें | हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें |

इसे भी पढ़ें:  GOVT JOB: भारतीय रेलवे में नौकरी का शानदार मौका..... कई पदों पर निकली बंपर भर्ती

इसे भी पढ़ें