IND VS SA: आज मेजबान टीम 256 रन के स्कोर को बढ़ाने का करेगी प्रयास…………..भारत को लेना होगा 05 विकेट

सेंचुरियन टेस्ट का दूसरा दिन दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के नाम रहा है। दूसरे दिन के खेल की समाप्ति तक मेजबान टीम का स्कोर 256/5 हो गया है और उन्होंने 11 रन की बढ़त हासिल की है।स्टम्प्स तक क्रीज पर डीन एल्गर (140) और मार्को येंसन (3) मौजूद हैं। बता दें कि भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी में सभी विकेट खोकर 245 रन बनाए थे।

पहले सत्र के दौरान ऑलआउट हुई भारतीय टीम 

कल के स्कोर 208/8 से आगे खेलने उतरी भारतीय टीम काे नौवां झटका 238 के स्कोर पर मोहम्मद सिराज के रूप में लगा था।राहुल का अच्छा साथ निभा रहे सिराज महज 5 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने 22 गेंदों का सामना किया और राहुल के साथ मिलकर 9वें विकेट के लिए 47 रन की साझेदारी की।इसके बाद, भारत का आखिरी विकेट राहुल के रूप में 245 के स्कोर पर गिरा था।

राहुल ने लगाया अपना 8वां टेस्ट शतक

राहुल ने मैच में 133 गेंद का सामना करते हुए अपना शतक पूरा किया। उन्होंने अपनी पारी में 14 चौके और 4 छक्के लगाए। उनकी स्ट्राइक रेट 73.72 की रही।राहुल ने दक्षिण अफ्रीका की सरजमीं पर दूसरा शतक लगाया है।उन्होंने अब तक वहां 6 टेस्ट खेले हैं और इसकी 11 पारियों में 32 से ज्यादा की औसत से 354 रन बनाए हैं। यह उनके टेस्ट करियर का कुल 8वां शतक है।

एल्गर ने लगाया बड़ा शतक

पारी की शुरुआत करने आए एल्गर भारतीय तेज गेंदबाजों के खिलाफ बेहतरीन लय में नजर आए। दक्षिण अफ्रीका ने महज 11 रन के टीम स्कोर पर एडेन मार्करम (5) का विकेट खो दिया था।इसके बाद, एल्गर ने टोनी डी जोरजी (28) के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 93 रन की साझेदारी की।उन्होंने दूसरे दिन के दूसरे सत्र के दौरान 140 गेंदों पर अपनी पारी को शतक में तब्दील कर दिया।

इसे भी पढ़ें:  CHHATTISGARH : 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षा की टाइम टेबल जारी............1 मार्च से शुरू होगी परीक्षा............यहां देखें समय सारणी

डेब्यू कर रहे बेडिंघम ने किया प्रभावित

अपना पहला टेस्ट खेल रहे बेडिंघम ने प्रभावित किया और अपनी पहली पारी में ही अर्धशतक लगा दिया।उन्होंने एल्गर के साथ चौथे विकेट के लिए 131 रन की साझेदार करते हुए टीम का स्कोर 250 के करीब पहुंचाया।इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने अपने प्रथम श्रेणी करियर में 6,000 रन भी पूरे किए।वह 87 गेंदों पर 56 रन की पारी खेली, जिसमें उन्होंने 7 चौके और 2 छक्के शामिल रहे।

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!