IND VS SA: पहले सेंचुरियन टेस्ट में पहले दिन की स्कोर 208 रन को आज केएल राहुल बढ़ाने का करेंगे प्रयास………………मोहम्मद सिराज को देना होगा साथ

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के खिलाफ पहले सेंचुरियन टेस्ट में भारतीय क्रिकेट टीम ने पहले दिन के खेल की समाप्ति तक 208/8 का स्कोर बनाया। बारिश के चलते 59 ओवर का ही खेल सम्भव हो पाया।स्टम्प्स तक केएल राहुल (70*) और मोहम्मद सिराज (0*) क्रीज पर मौजूद हैं।राहुल के अलावा विराट कोहली (38) और श्रेयस अय्यर (31) ने उपयोगी योगदान दिया।प्रोटियाज टीम से कगिसो रबाडा ने घातक गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट अपने नाम किए।

पहले सत्र में भारत ने गंवाए 3 विकेट

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारत टीम को रोहित शर्मा (5) के रूप में 13 के स्कोर पर पहला झटका लगा। उन्हें रबाडा ने नांद्रे बर्गर के हाथों कैच आउट कराया।रोहित के साथ पारी की शुरुआत करने आए युवा यशस्वी जायसवाल भी बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे और 17 रन बनाकर आउट हुए।अगले बल्लेबाज मोहम्मद सिराज महज 2 रन बनाकर आउट।भारत ने 24 रन तक अपने इन प्रमुख बल्लेबाजों के विकेट खो दिए थे।

कोहली और अय्यर ने की अर्धशतकीय साझेदारी

मुश्किल घड़ी में विराट कोहली और श्रेयस अय्यर ने पारी को संभालने का प्रयास किया। इस जोड़ी ने चौथे विकेट के लिए 68 रन की साझेदारी की।दूसरे सत्र के दौरान अय्यर 31 रन की पारी खेलकर चौथे विकेट के रूप में आउट हुए।अच्छी बल्लेबाजी कर रहे कोहली 38 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। उन्होंने अपनी पारी में 6 चौके और 1 छक्का लगाया।भारत ने 121 रन तक अपने 6 विकेट खो दिए थे।

राहुल ने खेली जुझारू पारी

भारत के लगातार गिर रहे विकेटों के बीच राहुल ने एक छोर संभाले रखा और अपने टेस्ट करियर का 14वां अर्धशतक लगाया। यह इस टीम के खिलाफ उनका टेस्ट प्रारूप में सिर्फ दूसरा अर्धशतक रहा।उन्होंने शार्दुल ठाकुर के साथ मिलकर 7वें विकेट के लिए 43 रन की साझेदारी की। उन्होंने 8वें विकेट के लिए जसप्रीत बुमराह के साथ 27 रन जोड़े।वह स्टम्प्स तक 10 चौकों और 2 छक्के की मदद से 70 रन बनाकर नाबाद रहे।

इसे भी पढ़ें:  Rural Tourism: पर्यटन ग्राम और सर्वश्रेष्ठ होमस्टे प्रतियोगिता के लिए आवेदन आमंत्रित...................भाग लेने के लिए इस पोर्टल का करें प्रयोग

रबाडा ने की घातक गेंदबाजी 

रबाडा ने मैच के पहले दिन सुपरस्पोर्ट पार्क की उछाल भरी पिच पर कहर बरपाती हुई गेंदबाजी करते हुए विपक्षी बल्लेबाजों को खूब परेशान किया।इस बीच उन्होंने भारत के खिलाफ टेस्ट पारी में पहली बार कम से कम 5 विकेट लेने का कारनामा किया। इसके साथ ही रबाडा के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 500 विकेट भी पूरे हो गए।वह दक्षिण अफ्रीका से ये आंकड़ा छूने वाले 7वें गेंदबाज बने।उन्होंने कोहली, रोहित और अय्यर समेत प्रमुख विकेट हासिल किए।

इस क्लब में शामिल हुए रबाडा

दक्षिण अफ्रीका के लिए अंतरराष्ट्रीय विकेटों के मामले में रबाडा केवल शॉल पोलक (823), डेल स्टेन (697), मखाया एंटिनी (661), एलन डोनाल्ड (602), जैक्स कैलिस (572) और मोर्ने मोर्कल (535) से पीछे हैं।

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!