WORLD CUP 2023: कल फाइनल मैच में इन खिलाड़ियों के बीच देखने को मिलेगी रोचक भिड़ंत……….दोनों ही टीमें खिताब के है प्रबल दावेदार

वनडे विश्व कप 2023 के फाइनल मुकाबले में रविवार को भारतीय क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के बीच भिड़ंत होगी। दोनों ही टीमों ने फाइनल तक के सफर में शानदार खेल का प्रदर्शन किया है और दोनों ही खिताब की प्रबल दावेदार हैं। ऑस्ट्रेलिया ने अब तक 5 बार ट्रॉफी पर कब्जा जमाया है और भारत 2 बार विजेता बना है। मैच में दोनों टीमों की ओर से कुछ खिलाड़ियों के बीच रोचक भिड़ंत देखने को मिल सकती है।

रोहित शर्मा बनाम पैट कमिंस

भारत के कप्तान रोहित शर्मा और ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस के बीच फाइनल में रोचक भिड़ंत होगी। रोहित ने कमिंस के खिलाफ 16 पारियों में 88.00 की शानदार औसत के साथ 176 रन बनाए हैं। इस दौरान उनकी स्ट्राइक रेट 76.85 की रही है। इन मुकाबलों में कमिंस ने रोहित को 2 बार आउट किया है। फाइनल में रोहित शुरुआती ओवर में कमिंस के खिलाफ तेजी से रन बनाने की रणनीति जारी रखना चाहेंगे।

विराट कोहली बनाम एडम जैम्पा

बल्ले से शानदार प्रदर्शन कर रहे विराट कोहली को लेग स्पिनर एडम जैम्पा के खिलाफ थोड़ा संभलकर खेलना होगा। कोहली अब तक वनडे में जैम्पा के खिलाफ दबाव में घिरे नजर आए हैं। वनडे में दोनों के बीच अब तक 13 पारियों में आमना-सामना हुआ है जिसमें जैम्पा ने कोहली को 5 बार आउट किया है। कोहली ने जैम्पा के खिलाफ 50.80 की औसत और 109.48 की स्ट्राइक रेट से 232 गेंदों में 254 रन बनाए हैं।

केएल राहुल बनाम मिचेल स्टार्क

विश्व कप में शानदार लय में चल रहे केएल राहुल और ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क के बीच भी एक रोचक मुकाबला होने की पूरी-पूरी संभावना है। अब तक दोनों के बीच 10 पारियों में आमना-सामना हुआ है। स्टार्क 2 बार राहुल को आउट करने में कामयाब रहे हैं। दूसरी ओर राहुल ने स्टार्क के खिलाफ 54.00 की औसत और 98.18 की स्ट्राइक रेट के साथ 110 गेंदों में 108 रन बनाए हैं।

इसे भी पढ़ें:  ASSEMBLY ELECTION 2023: विधानसभा अम्बिकापुर के इस मतदान केन्द्र में हुआ 97.42 प्रतिशत मतदान........... जिलें में 2 लाख 62 हजार 500 महिलाओं ने दिया वोट

डेविड वार्नर बनाम जसप्रीत बुमराह

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने पूरे टूर्नामेंट में शानदार गेंदबाजी की है। हालांकि, उनकी असली परीक्षा ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर के सामने होगी। वनडे क्रिकेट में बुमराह का वार्नर के खिलाफ प्रदर्शन अब तक औसत ही रहा है। दोनों कुल 14 पारियों में आमने-सामने हुए हैं जिनमें बुमराह एक बार भी वार्नर को आउट नहीं कर पाए हैं। वार्नर ने बुमराह के खिलाफ 90.00 की स्ट्राइक रेट से 130 गेंदों में 117 रन बनाए हैं।

स्टीव स्मिथ बनाम कुलदीप यादव

ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी बल्लेबाज स्टीव स्मिथ इस विश्व कप में अब तक अपना जलवा नहीं बिखेर पाए हैं। भारतीय गेंदबाज कुलदीप यादव इस मेगा मुकाबले में स्मिथ की कड़ी परीक्षा लेते हुए नजर आए सकते हैं। दोनों के बीच अभी तक वनडे में 9 पारियों में आमना-सामना हुआ है जिसमें कुलदीप ने स्मिथ को 2 बार आउट किया है। स्मिथ ने भारतीय गेंदबाज के खिलाफ 63.00 की औसत और 86.89 की स्ट्राइक रेट से 126 रन बनाए हैं।

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!