July 18, 2024 2:03 am

IND VS ZIM T2OI: आज जिम्बाब्वे के हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेला जाएगा पहला टी-20 मुकाबला…………जानिए दोनों टीमों का इस मैदान पर कैसा रहा है प्रदर्शन

भारतीय क्रिकेट टीम आज 6 जुलाई को जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम के खिलाफ 5 मैच की टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला खेलते हुए नजर आएगी। यह मुकाबला जिम्बाब्वे के हरारे स्पोर्ट्स क्लब हरारे में खेला जाएगा। इस मैदान पर भारतीय टीम के आंकड़े कमाल के रहे हैं। हालांकि, जिम्बाब्वे अपने घरेलू मैदान पर भारतीय टीम को जोरदार टक्कर दे सकती है।आइए इस स्टेडियम की पिच रिपोर्ट और अन्य आंकड़ों पर नजर डालते हैं।

कैसा रहता है हरारे की पिच का मिजाज?

हरारे जिम्बाब्वे के पुराने मैदानों में से एक है। यहां की पिच पर शुरुआत में गेंदबाजों को अच्छी मदद मिलती है।हालांकि, नजरें जमने के बाद बल्लेबाज बड़ी पारी खेल सकते हैं और बड़े-बड़े शॉट्स लगा सकते हैं।खेल के आगे बढ़ने के साथ पिच धीमी होती जाती है और स्पिनर्स को भी मदद मिलती है।यहां 156 रन का औसत स्कोर रहा है। दूसरी पारी में यहां बल्लेबाजी करना थोड़ा मुश्किल हो जाता है।

कैसा रहेगा मौसम का हाल? 

एक्यूवेदर के मुताबिक, 6 जुलाई को हरारे में अधिकतम तापमान 24 डिग्री और न्यूनतम 9 डिग्री के रहने की उम्मीद है। मैच वहां के समय के अनुसार सुबह 11 बजे शुरू होगा। खिलाड़ियों को उमस से परेशानी नहीं होगी। बारिश की संभावना नहीं है।

हरारे में टी-20 के आंकड़े 

इस स्टेडियम में 41 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले जा चुके हैं। पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने 23 और बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने 18 मैच जीते हैं।इस स्टेडियम में उच्चतम स्कोर (194/5, बांग्लादेश क्रिकेट टीम 2021) और न्यूनतम स्कोर (99, पाकिस्तान क्रिकेट टीम 2021) के नाम दर्ज है।यहां सबसे बड़ी व्यक्तिगत पारी आरोन फिंच (172 बनाम जिम्बाब्वे, 2018) ने खेली थी। यहां सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी मोसद्दिक हुसैन (5/20, बनाम जिम्बाब्वे, 2022) ने की थी।

इसे भी पढ़ें:  AMBIKAPUR: छत्तीसगढ़ के वित्त मंत्री एवं प्रभारी मंत्री सरगुजा श्री ओ.पी.चौधरी पहुंचे गणपति धाम (हाथी पखना)..............बाल गंगाधर तिलक गणेश पूजा स्थापना समिति रखी यहाँ मांग

दोनों टीमों का इस मैदान पर कैसा रहा है प्रदर्शन? 

भारतीय टीम ने यहां पहला टी-20 क्रिकेट में पहला मुकाबला साल 2010 में खेला था। उसने अब तक 7 मैच खेले हैं। 5 मुकाबले में टीम को जीत और 2 में हार मिली है।यहां टीम का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 178 रन रहा है। जिम्बाब्वे ने यहां 38 मुकाबले खेले हैं और उसे 9 मैच में जीत और 29 में हार मिली है।उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 205 रन और सबसे छोटा स्कोर 108 रन रहा है।

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!