IND VS SA T20: आज साउथ अफ्रीका से दूसरे टी20 मैच में भिड़ेगी टीम इंडिया……..इन खिलाड़ियों से होगी बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद 

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम और भारत के बीच 3 टी-20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला आज मंगलवार को जिक्यूबेरहा में खेला जाएगा। रविवार को दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला बारिश के चलते रद्द हो गया था। लगातार बारिश के चलते टॉस भी नहीं हो पाया था।भारतीय क्रिकेट टीम इस सीरीज के जरिए अपनी युवा शक्ति को परखना चाहेगी।भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाला यह मैच आज 12 दिसंबर (मंगलवार) को जिक्यूबेरहा के सेंट जॉर्ज पार्क में खेला जाएगा।इस मैच को भारतीय समयानुसार शाम 8:30 बजे से स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिज्नी+ हॉटस्टार ऐप पर लाइव देखा जा सकता है।

युवाओं पर ही पूरा दारोमदार 

भारत ने इस सीरीज में अपने अनुभवी खिलाड़ियों को आराम देते हुए युवाओं को मौका दिया है।अगले साल होने वाले टी-20 विश्व कप 2024 के मद्देनजर टीम में जगह बनाने के लिए युवाओं के पास अपनी दावेदार पेश करने का अच्छा मौका है।संभावित एकादश: शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव (कप्तान), श्रेयस अय्यर, रिंकू सिंह, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह, दीपक चाहर और कुलदीप यादव।

भारतीय गेंदबाजों की कड़ी परीक्षा लेंगे दक्षिण अफ्रीका के विस्फोटक बल्लेबाज 

दक्षिण अफ्रीका टीम ने हाल ही में वनडे विश्व कप 2023 में अपनी बल्लेबाजी ताकत का भरपूर प्रदर्शन किया था।इस सीरीज में भी एडेन मार्करम, हेनरिक क्लासेन और डेविड मिलर भारतीय गेंदबाजों की कड़ी परीक्षा लेते नजर आएंगे। लुंगी एनगिडी के चोटिल होकर बाहर होने से गेंदबाजी पक्ष थोड़ा कमजोर हुआ है।संभावित एकादश: एडेन मार्करम (कप्तान), ओटनील बार्टमैन, हेनरिक क्लासेन, ट्रिस्टन स्टब्स (विकेटकीपर), डेविड मिलर, रीजा हेंड्रिक्स, गेराल्ड कोएत्जी, मार्को येन्सन, तबरेज शम्सी, केशव महाराज, एंडिल फेहलुकवायो।

इसे भी पढ़ें:  Rajasthan New CM : क्या राजस्थान में भी चौंकाने वाला होगा मुख्यमंत्री चेहरा?............प्रदेश को आज मिलेगा नया मुख्यमंत्री........शाम चार बजे विधायक दल की बैठक

भारत बनाम दक्षिण अफ्रिका टी-20 मैचों के आंकड़े 

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच अब तक कुल 25 अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट मैच खेले गए हैं।भारत ने इनमें से 13 मैच जीते हैं और दक्षिण अफ्रीका ने इनमें से 10 मैचों में बाजी मारी है। इस दौरान 2 मैच बेनतीजा भी रहे।दक्षिण अफ्रीका की सरजमीं पर भारत का पलड़ा भारी रहा है। भारत ने यहां 8 में से 5 मैच जीते हैं। 2 मैच दक्षिण अफ्रीका के पक्ष में गए और 1 मैच बेनतीजा रहा।

इन खिलाड़ियों से होगी बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद 

भारत और दक्षिण अफ्रीका की ओर से कुछ खिलाड़ियों का प्रदर्शन हाल के दिनों में शानदार रहा है।यशस्वी ने पिछले 10 टी-20 मुकाबलों में 280 रन बनाए हैं। मार्करम ने पिछले 10 मैचों में 280 रन बनाए हैं।तेज गेंदबाज अर्शदीप ने पिछले 9 मैच में 10 विकेट झटके हैं। तबरेज शम्सी ने पिछले 6 मैच में 7 विकेट लिए हैं।इस प्रदर्शन को देखते हुए इन खिलाड़ियों से अगले मैच में भी बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी।

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!