IND VS SA: आज वन डे सीरीज को जीतने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया………… हार भूलकर आगे बढ़ना चाहेगी दक्षिण अफ्रीका 

भारतीय क्रिकेट टीम ने दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के खिलाफ वनडे सीरीज में शानदार आगाज किया है। पहले मैच में केएल राहुल की टीम को 8 विकेट से शानदार जीत मिली थी और मेज़बान साउथ अफ्रीका को उन्हीं के घर में 200 गेंद शेष रहते मैच हरा दिया था। अब दोनों टीमों के बीच दूसरा वनडे मुकाबला आज 19 दिसंबर को खेला जाना है। यह मैच सेंट जॉर्ज पार्क गकेबरहा में खेला जाएगा।भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाला यह मैच आज 19 दिसंबर (मंगलवार) को गकेबरहा के सेंट जॉर्ज पार्क पर खेला जाएगा।इस मैच को भारतीय समयानुसार दोपहर 4:30 बजे से स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिज्नी+ हॉटस्टार ऐप पर लाइव देखा जा सकता है।

भारतीय टीम नहीं करना चाहेगी कोई बदलाव 

भारतीय टीम ने पहले वनडे में कई युवा खिलाड़ियों को मौका दिया। उन्होंने अपनी प्रतिभा के अनुसार प्रदर्शन किया और डेब्यू मुकाबले में ही साई सुदर्शन ने अर्धशतक जड़ दिया।अर्शदीप सिंह और आवेश खान की गेंदबाजी भी शानदार रही। ऐसे में टीम प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं करना चाहेगी।संभावित एकादश: रुतुराज गायकवाड़, साई सुदर्शन, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर और कप्तान), तिलक वर्मा, संजू सैमसन, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, आवेश खान, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार।

हार भूलकर आगे बढ़ना चाहेगी दक्षिण अफ्रीका 

दक्षिण अफ्रीका टीम को घरेलू सरजमीं पर हार मिली, ऐसे में वह इसे जल्द से जल्द भूलाना चाहेंगे। कप्तान एडेन मार्करम और स्टार बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन से बड़ी पारी की उम्मीद होगी।पहले वनडे में दोनों बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाए थे। टीम ज्यादा बदलाव करने को नहीं चाहेगी।संभावित एकादश: रीजा हेंड्रिक्स, टोनी डी जोरजी, रासी वान डेर डुसेन, एडेन मार्करम (कप्तान), हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), डेविड मिलर, वियान मुल्डर, एंडिले फेहलुकवायो, केशव महाराज, नंद्रे बर्गर, तबरेज शम्सी।

इसे भी पढ़ें:  SURGUJA: विकसित भारत संकल्प यात्रा शिविर में उमड़ रही हितग्राहियों की भीड़...........22 से ज्यादा योजनाओं की दी जा रही जानकारी

भारत के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका का पलड़ा रहा है भारी 

दोनों टीमों के बीच अब तक 92 वनडे मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से दक्षिण अफ्रीका ने 50 में जीत दर्ज की और भारतीय टीम 39 मैच जीतने में ही सफल रही है।इनके अलावा 3 मैचों के परिणाम नहीं निकल सके हैं।दक्षिण अफ्रीका की धरती पर दोनों टीमों के बीच 38 बार भिड़ंत हुई है, जिसमें से 25 में मेजबान टीम जीती है और 11 मैच भारत ने अपने नाम (बेनतीजा-2) किए हैं।

इन खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर रहेगी नजर 

क्लासेन ने पिछले 10 मैच में 38.56 की औसत से 347 रन बनाए है। उनकी स्ट्राइक रेट 128.99 की रही है।वान डेर डुसेन ने पिछले 10 मुकाबले में 340 रन बनाए हैं। भारतीय कप्तान राहुल के बल्ले से पिछले 10 मैच में 59.17 की औसत से 355 रन निकले हैं।महाराज ने पिछले 10 मैच में 13 विकेट झटके हैं। अर्शदीप ने सीरीज के 1 वनडे में 5 विकेट झटके हैं।

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!