Team India (Senior Men): राहुल द्रविड़ ही रहेंगे भारतीय टीम के कोच…………भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने किया एलान

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और भारतीय टीम के सहयोगी स्टाफ के लिए अनुबंध के विस्तार की घोषणा कर दी है।हाल ही में संपन्न हुए वनडे विश्व कप 2023 के बाद उनके अनुबंध की अवधि समाप्त हो गई थी। BCCI ने द्रविड़ के साथ सार्थक चर्चा की और सर्वसम्मति से उनके कार्यकाल को आगे बढ़ाया है।इससे पहले आशीष नेहरा को कोच बनाए जाने की चर्चा थी, लेकिन उन्होंने मना कर दिया था।

द्रविड़ का कैसा रहा है अब तक का कार्यकाल 

द्रविड़ के कार्यकाल में भारतीय टीम 17 सीरीज जीतने में सफल रही। इस दौरान 4 सीरीज में उसे हार मिली और 2 सीरीज ड्रॉ रही।उन्हीं के कार्यकाल के दौरान भारत विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के दूसरे चरण और वनडे विश्व कप 2023 के फाइनल तक पहुंचने में कामयाब रहा था।द्रविड़ के कार्यकाल में भारत ने टी-20 विश्व कप 2022 में सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था।

इनका भी बढ़ा कार्यकाल 

द्रविड़ के साथ साथ बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर, फील्डिंग कोच टी दिलीप और गेंदबाजी कोच पार म्हाम्ब्रे का कार्यकाल भी बढ़ा दिया गया है। बोर्ड ने द्रविड़ की तारीफ करते हुए कहाे कि भारतीय टीम को तैयार करने में द्रविड़ की महत्वपूर्ण भूमिका रही है।

द्रविड़ ने कार्यकाल बढ़ाए जाने पर क्या कहा?

द्रविड़ ने कहा, ”भारतीय टीम के साथ पिछले 2 साल मेरे लिए यादगार रहे हैं। हमने साथ में उतार-चढ़ाव देखे हैं और इस पूरी यात्रा के दौरान टीम के भीतर समर्थन रहा है। हमने ड्रेसिंग रूम में एक अच्छा माहौल स्थापित किया है, उस पर मुझे वास्तव में गर्व है। हमारी टीम के पास जो कौशल और प्रतिभा है, वह अभूतपूर्व है। मैं BCCI और पदाधिकारियों को मुझ पर भरोसा करने और मेरा समर्थन करने के लिए धन्यवाद देता हूं।”

इसे भी पढ़ें:  RASHIFAL: 29 नवंबर 2023 का राशिफल.........जाने कैसा रहेगा आज का दिन.......... और किस राशि की चमकेगी किस्मत

BCCI का ऐलान 

जय शाह ने की द्रविड़ की तारीफ

BCCI के सचिव जय शाह ने कहा, “मैंने द्रविड़ की नियुक्ति के समय यह कहा था कि मुख्य कोच की भूमिका संभालने के लिए उनसे बेहतर कोई व्यक्ति नहीं है और उन्होंने अपने प्रदर्शन से खुद को साबित भी किया है। भारतीय टीम अब सभी प्रारूपों में एक मजबूत टीम है। हमारी शीर्ष रैंकिंग सीधे उनके दृष्टिकोण, मार्गदर्शन और टीम के लिए उनके द्वारा तैयार किए गए रोडमैप को दर्शाती है। मुख्य कोच को हमारा पूरा समर्थन प्राप्त है।”

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!