IPL 2024: मुंबई इंडियंस ने हार्दिक पांड्या को बनाया कप्तान…………….टीम के लिए खेलते रहेंगे पांच बार के विजेता रोहित शर्मा

मुंबई इंडियंस (MI) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 2024 संस्करण के लिए हार्दिक पांड्या को अपनी टीम का नया कप्तान नियुक्त किया है।इसके साथ ही रोहित शर्मा का टीम के साथ पिछले 10 सालों से चला आ रहा कप्तानी का सफर भी समाप्त हो गया है।फ्रेंचाईजी ने शुक्रवार शाम को इस बदलाव की जानकारी देते हुए रोहित का उनके योगदान के लिए आभार व्यक्त किया है।  रोहित फ्रेंचाइजी के लिए आगामी सीजन में खेलेंगे। आइए इस पूरी खबर के बारे में जानते हैं।

MI की ओर से क्या दिया गया है बयान?

MI के ग्लोबल हेड महेला जयवर्धने ने कहा, “यह परंपरा को बनाए रखने और MI की सच्ची फिलोसफी के मुताबिक भविष्य के लिए तैयार रहने की बात है। मुंबई इंडियंस को सचिन तेंदुलकर से लेकर हरभजन और रिकी पोटिंग से रोहित तक के असाधारण नेतृत्व का आशीर्वाद मिला, जिन्होंने टीम की सफलता में अहम योगदान दिया है। भविष्य के लिए टीम को मजबूत करने पर नजर है। ऐसे में हार्दिक पंड्या IPL 2024 सीजन से मुंबई इंडियंस की कप्तानी संभालेंगे।”

फ्रेंचाइजी ने जताया रोहित का आभार

जयवर्धने ने आगे कहा, “हम रोहित शर्मा के असाधारण नेतृत्व के लिए उनका आभार व्यक्त करते हैं। 2013 से मुंबई इंडियंस के कप्तान के रूप में उनका कार्यकाल असाधारण से कम नहीं है।”उन्होंने रोहित की कप्तानी को लेकर कहा, “उनके नेतृत्व ने न केवल टीम को अद्वितीय सफलता दिलाई है बल्कि एक टीम के रूप में उसकी जगह भी मजबूत की है। रोहित IPL के इतिहास में सबसे बेहतरीन कप्तानों में से एक हैं।”

शानदार रहा है हार्दिक का IPL करियर

हार्दिक का IPL करियर काफी शानदार रहा है। उन्होंने अब तक 123 IPL मैच खेले हैं, जिसकी 115 पारियों में उन्होंने 30.38 की औसत से 2,309 रन बनाए हैं। उनकी स्ट्राइक रेट 145.86 की रही है।उन्होंने इस दौरान 10 अर्धशतक लगाए और उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 91 रन रहा है।गेंदबाजी में इस खिलाड़ी ने 33.26 की औसत और 8.8 की इकॉनमी रेट से 53 विकेट झटके हैं।उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 17 रन देते हुए 3 विकेट लेना रहा है।

इसे भी पढ़ें:  RAJASTHAN: नई सरकार का शपथ ग्रहण आज...........श्री भजन लाल शर्मा बनेंगे राज्य के 14वें मुख्यमंत्री

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!