July 13, 2024 4:45 am

IPL 2024, LSG VS PBKS: इंडियन प्रीमियर लीग में आज लखनऊ सुपर जायंट्स से भिड़ेगी पंजाब किंग्स…….. एक-दूसरे के खिलाफ कुछ ऐसा रहा दोनो का प्रदर्शन, देखें दिलचस्प आकंड़ें

आज लखनऊ सुपर जायंट्स और पंजाब किंग्स के बीच इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 11वां मुकाबला खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेई इकाना क्रिकेट स्टेडियम में शाम साढ़े सात बजे से खेला जाएगा. वहीं, सात बजे दोनों टीम के कप्तान टॉस के लिए मैदान पर नजर आएंगे.

पंजाब किंग्स ने अपने 2 में से एक मैच जीता हुआ है, जबकि लखनऊ सुपर जायंट्स को अपने शुरुआती मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है. आईपीएल 2024 में केएल राहुल के नेतृत्व में लखनऊ सुपर जायंट्स अपनी पहली जीत की तलाश में होगी.  इस बीच दोनों टीमों के एक-दूसरे के खिलाफ प्रदर्शन पर एक नजर डालते हैं. 

हेड-टू-हेड आकंड़े

बता दें कि लखनऊ सुपर जायंट्स और पंजाब किंग्स के बीच अब तक आईपीएल के इतिहास में 3 मैच खेले गए हैं. इस दौरान लखनऊ सुपर जायंट्स ने दो मुकाबले जीते हैं, जबकि पंजाब किंग्स ने 1 मैच अपने नाम किया है. दोनों टीम के बीच आईपीएल के पिछले सीजन में 2 मुकाबले खेले गए थे, जिसमें दोनों टीमों ने एक-एक मैच जीता था. आईपीएल 2022 में दोनों टीम के बीच 1 मुकाबला खेला गया था. इस मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स ने 20 रन से अपने नाम किया था.

पंजाब किंग्स के इन खिलाड़ियों ने किया है कमाल 

पंजाब किंग्स की मौजूदा टीम से सिकंदर रजा ने लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ 2 पारियों में 46.5 की औसत और 147.61 की स्ट्राइक रेट के साथ कुल 93 रन बनाए हैं. लियाम लिविंगस्टोन ने लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ अपनी 2 पारियों में 136.66 की स्ट्राइक रेट से 41 रन बनाए हैं. इसके अलावा कगिसो रबाडा ने 3 मैचों में 15.5 की औसत के साथ 8 विकेट चटकाए हैं. हर्षल पटेल ने 4 मैचों में 6 विकेट लिए हैं.

इसे भी पढ़ें:  RASHIFAL: 30 मार्च 2024 का राशिफल......... जाने कैसा रहेगा आज का दिन और किस राशि की चमकेगी किस्मत

लखनऊ सुपर जायंट्स से इन खिलाड़ियों का रहा है शानदार प्रदर्शन 

लखनऊ सुपर जायंट्स की तरफ से क्विंटन डिकॉक ने पंजाब किंग्स के खिलाफ 11 मैचों में 36.9 की औसत और 126.8 की स्ट्राइक रेट के साथ 369 रन बनाए हैं. इस दौरान क्विंटन डिकॉक के बल्ले से 4 अर्धशतक भी निकले हैं. वहीं, मार्कस स्टोइनिस ने 8 पारियों में 50.2 की औसत और 168.45 की स्ट्राइक रेट से 251 रन बनाए हैं. क्रुणाल पांड्या ने पंजाब किंग्स के खिलाफ 8.02 की इकॉनमी रेट के साथ 8 विकेट अपने नाम किए हैं.

इकाना स्टेडियम में ऐसा रहा है दोनों टीमों का प्रदर्शन

लखनऊ सुपर जायंट्स ने इकाना स्टेडियम में अब तक कुल 7 मैच खेले हैं. इस दौरान लखनऊ सुपर जायंट्स को 3 मुकाबलों में जीत मिली है और इतने में ही हार झेली है. इस बीच 1 मैच बेनतीजा रहा है. वहीं, इस मैदान पंजाब किंग्स ने एक ही मैच खेला हुआ है, जिसमें पंजाब किंग्स ने जीत हासिल की थी. इस मैदान पर लखनऊ सुपर जायंट्स ने सबसे बड़ा स्कोर LSG (193/6 बनाम DC) ने बनाया है. सबसे कम स्कोर भीलखनऊ सुपर जायंट्स (108 बनाम RCB) के नाम पर दर्ज है.

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!