IPL 2024, GT vs MI: गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा इंडियन प्रीमियर लीग में आज का दूसरा मुकाबला..……… इन धुरंधरों पर होगी सबकी निगाहें

आज भी आईपीएल (IPL) में डबल हेडर है. इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के 17वें सीजन का पांचवां मुकाबला आज गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के बीच खेला जाएगा. सुपर संडे का यह दूसरा मुकाबला गुजरात के घरेलू मैदान पर अहमदाबाद (Ahmedabad) के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में शाम साढ़े सात बजे से खेला जाएगा. दोनों टीमें अच्छी शुरुआत के साथ अपने शुरुआती मैच को जीतने की कोशिश करेंगी. 

गुजरात टाइटंस ने पिछले दो सीज़न से धमाकेदार प्रदर्शन किया है, लेकिन टीम हार्दिक पांड्या कप्तान के नेतृत्व में अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे, वह अब मुंबई इंडियंस के कप्तान हैं. ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की अगुआई में गुजरात टाइटंस ने अपने डेब्यू सीजन में ही खिताब जीता था, जबकि पिछली बार वह उपविजेता रहा था. हालांकि आंकड़े कहते हैं कि गुजरात टाइटंस की टीम के पास अभी भी मुंबई इंडियंस की मज़बूत टीम को टक्कर देने की पर्याप्त क्षमता है.

गुजरात टाइटंस ने हार्दिक पांड्या की जगह शुभमन गिल को अपना कप्तान नियुक्त किया है. मुंबई इंडियंस की टीम फिटनेस से जुड़े मुद्दों से जूझ रही है. टीम के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को अभी तक खेलने की मंजूरी नहीं मिली है.

हेड टू हेड के आंकड़े

गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस के बीच हेड टू हेड के आंकड़ों पर नजर डालें तो दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिलती है. आईपीएल में अबतक दोनों टीमों के बीच 4 मुकाबले खेले गए हैं. इस दौरान दोनों टीमों ने 2-2 मैच जीते हैं. हालांकि, अब दोनों टीमों के कप्तान बदल गए हैं. ऐसे में देखना होगा कि कौन से टीम किस पर भारी पड़ती है.

इसे भी पढ़ें:  Holi 2024: देश के इस राज्य में होली के दिन भी शिक्षकों को आना होगा स्कूल, सरकार के आदेश पर भड़के ये नेता, मुख्यमंत्री से की ये मांग

इन खिलाड़ियों पर होगी सबकी नजर

डेविड मिलर: गुजरात टाइटंस के विस्फोटक बल्लेबाज डेविड मिलर का रिकॉर्ड मुंबई इंडियंस के खिलाफ काफी शानदार रहा है. डेविड मिलर ने 17 मैच में 52 की औसत से 364 रन बनाए हैं. आज के मुकाबले में भी डेविड मिलर कोहराम मचा सकते हैं.

राशिद खान: गुजरात टाइटंस के दिग्गज गेंदबाज राशिद खान ने भी मुंबई इंडियंस को काफी परेशान किया है. राशिद खान अभी तक खेले गए 14 मैच में 20 विकेट ले चुके हैं और 107 रन भी बनाए हैं.

पीयूष चावला: मुंबई इंडियंस के दिग्गज गेंदबाज पीयूष चावला ने अभी तक गुजरात टाइटंस के खिलाफ 3 मैच खेले हैं. दौरान पीयूष चावला 5 विकेट लेने में कामयाब रहे हैं. पीयूष चावला काफी अनुभवी लेग स्पिन गेंदबाज है. आज भी पीयूष चावला गुजरात टाइटंस के बल्लेबाजों की गिल्लियां बिखेर सकते हैं.

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन:

गुजरात टाइटंस: शुभमन गिल (कप्तान), रिद्धिमान साहा (विकेट कीपर), साई सुदर्शन, डेविड मिलर, विजय शंकर, शाहरुख खान, राहुल तेवतिया, राशिद खान, नूर अहमद,/अजमतुल्लाह ओमरजाई, उमेश यादव, स्पेंसर जॉनसन, मोहित शर्मा.

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा, इशान किशन (विकेट कीपर), तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), टिम डेविड, नेहल वढेरा, रोमारियो शेफर्ड, पीयूष चावला, आकाश मधवाल, जसप्रीत बुमराह, नुवान तुषारा.

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!