July 13, 2024 5:13 am

IPL 2024, DC vs KKR: इंडियन प्रीमियर लीग में आज दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच होगी कांटे की टक्कर……….. देखें हेड टू हेड आकंड़े

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 16वां मुकाबला आज दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाएगा. यह मैच विशाखापत्तनम के डॉ वाई एस राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में होगा. लीग के 17वें सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स का प्रदर्शन अब तक शानदार रहा है. कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपने दोनों ही मुकाबले जीते हैं.

ऐसे में कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की कोशिश जीत की हैट्रिक लगाने पर होगी. दूसरी ओर दिल्ली कैपिटल्स ने 3 में से सिर्फ 1 मैच जीता है. ऐसे में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) केकेकार के विजय रथ को रोकने पर होगी. दोनों टीमों के बीच आईपीएल (IPL) में कांटे की टक्कर देखने को मिलती है.

दिल्ली कैपिटल्स ने चेज करते हुए जीते 10 मैच

दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मुकाबलों में दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 मुकाबलों में जीत दर्ज की हैं. इसके साथ ही दिल्ली कैपिटल्स ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 10 मुकाबले जीते हैं. दूसरी ओर कोलकाता नाइट राइडर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 मुकाबलों में जीत दर्ज की है. वहीं लक्ष्य का पीछा करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स ने 9 मुकाबले जीते हैं.

पिच रिपोर्ट:

विशाखापत्तनम के एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम की पिच भारत के सबसे बेस्ट पिचों में से एक है. यह पिच टी20 क्रिकेट में संतुलित खेल प्रदान करती है. इस मैदान पर पहली पारी का एवरेज स्कोर 119 रनों का रहा है. ऐसे में टीमें टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना पसंद करेगी.

हेड टू हेड रिकॉर्ड

इसे भी पढ़ें:  FLIPKART: ऑनलाइन फ्रॉड! फ्लिपकार्ट से प्रोटीन पाउडर मंगवाना पड़ा भारी, रिफंड के चक्कर में शख्स ने गंवाए 90 हजार रुपये

दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स आईपीएल इतिहास में अबतक कुल 32 बार आमने-सामने आ चुके हैं. इस दौरान कोलकाता नाइट राइडर्स ने 16 मुकाबलों में जीत दर्ज की हैं, जबकि दिल्ली कैपिटल्स ने 15 मुकाबले अपने नाम किए हैं. एक मैच बेनतीजा रहा है. ऐसे में दोनों टीमों में से किसी को भी कमजोर नहीं माना जा सकता है. आज दोनों टीमों के बीच एक रोमांचक मुकाबला देखने को मिल सकता हैं.

कुल मैचः 32

कोलकाता नाइट राइडर्स ने जीतेः 16

दिल्ली कैपिटल्स ने जीतेः 15

बेनतीजाः 1

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन पर एक नजर

दिल्ली कैपिटल्स: पृथ्वी शॉ, डेविड वार्नर, मिशेल मार्श, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेट कीपर), ट्रिस्टन स्टब्स, अभिषेक पोरेल, अक्षर पटेल, एनरिक नॉर्टजे, मुकेश कुमार, इशांत शर्मा, खलील अहमद, रसिख डार.

कोलकाता नाइट राइडर्स: फिल साल्ट (विकेट कीपर), वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), रिंकू सिंह, सुनील नारायण, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, अनुकूल रॉय, मिशेल स्टार्क, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती, अंगकृष रघुवंशी.

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!