IND-W vs AUS-W:भारतीय और ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम के बीच टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला होगा आज…………भारतीय टीम की सीरीज को जीतने पर होगी नजर

भारतीय महिला क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम के बीच 3 मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला 7 जनवरी को खेला जाएगा।सीरीज में भारतीय टीम 1-0 से आगे है। पहले टी-20 में टीम ने शानदार प्रदर्शन किया था और उन्हें 9 विकेट से जीत मिली थी। इसी प्रदर्शन को टीम अगले मैच में भी दोहराना चाहेगी।भारत और ऑस्ट्रेलिया की महिला टीमों के बीच यह मैच आज 7 जनवरी (रविवार) को नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स एकेडमी में खेला जाएगा। इस मैच को भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे से स्पोर्ट्स-18 नेटवर्क और जियो सिनेमा ऐप पर लाइव देखा जा सकता है।

इस संयोजन के साथ उतर सकती है भारतीय टीम 

भारतीय टीम दूसरे टी-20 के प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं करना चाहेगी। पहले मैच में टीम की गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों शानदार रही थी। तितास साधु और रेणुका सिंह से टीम को अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी।एक बार फिर स्मृति मंधाना और शफाली वर्मा बड़ी पारी खेलना चाहेंगी।संभावित एकादश: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उपकप्तान), जेमिमा रोड्रिगेज, शफाली वर्मा, दीप्ति शर्मा, ऋचा घोष (विकेटकीपर), पूजा वस्त्राकर, श्रेयंका पाटिल, अमनजोत कौर , रेणुका सिंह ठाकुर और तितास साधु।

ऐसी हो सकती है ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन

ऑस्ट्रेलिया टीम पहली टी-20 मैच की हार को भूलाकर आगे बढ़ना चाहेगी। कप्तान एलिसा हीली से बड़ी पारी की उम्मीद होगी।अनुभवी बेथ मूनी भी एक बड़ी पारी खेलना चाहेंगे। गेंदबाज मेगन शुट्ट और किम गार्थ भारतीय बल्लेबाजों पर अंकुश लगाना चाहेंगे।संभावित एकादश: फोएबे लिचफील्ड, एलिसा हीली (कप्तान और विकेटकीपर), एलिसे पेरी, बेथ मूनी, ताहलिया मैकग्राथ, एशले गार्डनर, एनाबेल सदरलैंड, जॉर्जिया वेयरहैम, अलाना किंग, किम गार्थ और मेगन शुट्ट।

ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा रहा है भारी 

अब तक दोनों टीमें आपस में कुल 32 टी-20 मैचों में आमने-सामने हुई हैं, जिसमें से 23 मैच कंगारू टीम ने जीते हैं और 8 मैचों में भारत ने जीत दर्ज की है।इनके अलावा 1 मैच का कोई परिणाम नहीं निकला है। आखिरी बार विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 5 रन से हराया था।ऑस्ट्रेलिया ने भारत के विरुद्ध टी-20 में सर्वोच्च स्कोर 196 रन और सबसे कम स्कोर 89 रन बनाया है।

इन खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर रहेगी नजर 

मंधाना ने पिछले 10 मैच में 105.04 की स्ट्राइक रेट से 250 रन बनाए हैं। शफाली ने पिछले 10 मैच में 122.5 की स्ट्राइक रेट से 245 रन बनाए हैं।मूनी के बल्ले से पिछले 10 मैच में 40.38 की औसत से 323 रन निकले हैं।पेरी के बल्ले से पिछले 10 मैच में 259 रन निकले हैं। तितास ने पिछले 5 मैच में 8 विकेट झटके हैं। दीप्ति ने भी पिछले 9 मैच में 8 विकेट लिए हैं।

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!