IND vs AUS 2nd T20: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दिया T20 का सबसे बड़ा लक्ष्य…………..जीत के लिए चाहिए 236 रन

भारतीय क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम टी-20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के पहले मुकाबले में रविवार को तिरुवनंतपुरम में आमने-सामने है।भारतीय टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 4 विकेट खोकर 235 रन बनाए।टीम के लिए रुतुराज गायकवाड़ सबसे अधिक 58 रन बनाने में कामयाब रहे। ऑस्ट्रेलिया की ओर से नाथन एलिस 3 विकेट लेकर सबसे सफल गेंदबाज रहे। भारत ने इस मुकाबले के दौरान पावरप्ले में अपना संयुक्त रूप से तीसरा सबसे बढ़िया स्कोर (77/1) बनाया। इस प्रारूप में भारत का पावरप्ले में सबसे बढ़िया स्कोर स्कॉटलैंड क्रिकेट टीम (82/2, दुबई, 2021) के खिलाफ आया था।

भारत का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे बड़ा स्कोर 

यह टी-20 अंतरराष्ट्रीय में भारत का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अब तक का सबसे बड़ा स्कोर रहा। इस प्रारूप में भारत का ओवरऑल सबसे बड़ा स्कोर 260/5 (बनाम श्रीलंका, 2017) रन का है।

ऐसी रही भारत की बल्लेबाजी 

भारत की शुरुआत बेहद शानदार रही और पहले विकेट के लिए यशस्वी जायसवाल और गायकवाड़ ने 35 गेंदों में 70 रन की साझेदारी निभा डाली।यशस्वी ने पावरप्ले में काफी तेजी से रन बटोरे। हालांकि, उनके आउट होने के बाद रन गति कुछ धीमी पड़ी।दूसरे विकेट के लिए ईशान किशन और गायकवाड़ ने फिर बागडोर संभाली और 58 गेंदों में 87 रन की साझेदारी निभाई।विस्फोटक बल्लेबाज रिंकू सिंह ने 9 गेदों में ताबड़तोड़ 31 रन बनाए।

यशस्वी ने खेली तूफानी पारी

यशस्वी ने इस मुकाबले में अपने बल्लेबाजी कौशल का एक बार फिर शानदार उदाहरण पेश करते हुए एक अहम पारी खेली।उन्होंने 212.00 की तेजतर्रारर स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 25 गेंदों में 53 रन बनाए। इस पारी में उन्होंने 9 चौके और 2 छक्के भी लगाए।यह उनके टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर का दूसरा अर्धशतक रहा। यशस्वी इस प्रारूप में अब तक एक शतक भी लगा चुके हैं।

इसे भी पढ़ें:  AMBIKAPUR: विश्वविद्यालय इंजीनियरिंग कॉलेज के स्वयंसेवक का चयन राष्ट्रीय साहसिक शिविर हिमाचल प्रदेश के लिए हुआ...............विभिन्न साहसिक कार्यक्रमों मे लेंगे भाग

यशस्वी ने बनाया खास रिकॉर्ड

यशस्वी ने इस मुकाबले में शानदार बल्लेबाजी करते हुए एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया।यशस्वी भारत की ओर से टी-20 अंतरराष्ट्रीय में पावरप्ले के दौरान सबसे बड़ी पारी खेलने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।उनसे पहले यह रिकॉर्ड संयुक्त रूप से भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (50 बनाम न्यूजीलैंड, 2020) और केएल राहुल (50 बनाम स्कॉटलैंड, 2021) के नाम दर्ज था।इस मामले में शिखर धवन (48 बनाम श्रीलंका, 2016) तीसरे नंबर पर हैं।

ऐसी रही ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाजी 

मैच में ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाजी कुछ खास नहीं रही और सभी गेंदबाजों की जमकर पिटाई हुई।नाथन एलिस ने 4 ओवर में 45 रन देकर सबसे अधिक 3 विकेट अपने नाम किया। इसी तरह मार्कस स्टोइनिस ने 3 ओवर में 27 रन देकर 1 विकेट अपने नाम किया।इनके अलावा ग्लेन मैक्सवेल ने 2 ओवर में 38 रन लुटाए। एडम जैम्पा ने 4 ओवर में 33 और तनवीर संघा ने 4 ओवर में 34 रन लुटाए।

ईशान ने जमाया छठा अर्धशतक 

विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान ने भी इस मुकाबले में शानदार बल्लेबाज करते हुए अर्धशतक जमाने में सफलता हासिल की।उन्होंने 162.50 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 32 गेंदों में ही 52 रन की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 3 चौके और 4 छक्के भी जड़ते हुए गेंदबाजों की जमकर खबर ली।यह ईशान के टी-20 अंतरराष्ट्रीय करियर का छठा अर्धशतक है। पहले टी-20 में ईशान ने 39 गेंदों पर 58 रन बनाए थे।

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!