July 18, 2024 1:15 am

IND vs ZIM: भारत ने जिम्बाब्वे को 23 रनों से हराया………..लगातार दूसरे टी20 मैच में दर्ज की जीत…………बनाई 1-2 से बढ़त

भारतीय क्रिकेट टीम ने तीसरे टी-20 मैच में जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम को 23 रन से हराकर 5 मैचों की सीरीज में 2-1 से बढ़त हासिल की।हरारे में खेले गए मुकाबले में मेहमान टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों के बाद 182/4 का स्कोर बनाया।जवाब में चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करते हुए मेजबान टीम 159/6 का स्कोर ही बना सकी।आइए मैच में बने रिकॉर्ड्स पर एक नजर डालते हैं।

भारतीय टीम ने आसानी से दर्ज की जीत

पहले बल्लेबाजी करते हुए शुभमन गिल (66) और यशस्वी जायसवाल (36) की सलामी जोड़ी ने 67 रन की साझेदारी की।इसके बाद कप्तान गिल को रुतुराज गायकवाड़ (49) का अच्छा साथ मिला। इस जोड़ी ने तीसरे विकेट के लिए 72 रन की साझेदारी करते हुए टीम को अच्छे स्कोर तक पहुंचाया।जवाब में जिम्बाब्वे ने 39 रन तक 5 विकेट गंवा दिए। मुश्किल घड़ी में डायोन मायर्स (65*) और क्लाइव मैडांडे (37) ने संघर्ष किया, लेकिन जीत नहीं दिला सके।

कप्तान गिल ने लगाया अपना दूसरा अर्धशतक

सीरीज के शुरुआती 2 टी-20 मैचों में बल्ले से छाप छोड़ने में असफल रहे गिल आज अच्छी लय में नजर आए। उन्होंने और जायसवाल की जोड़ी ने पावरप्ले ओवर्स में 55 रन जोड़ डाले।एक छोर से जमकर बल्लेबाजी कर रहे गिल ने 36 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया।वह 49 गेंदों पर 66 रन की पारी खेलकर तीसरे विकेट के रूप में आउट हुए। उन्होंने अपनी पारी में 7 चौके और 3 छक्के लगाए।

लगातार दूसरे अर्धशतक से चूके गायकवाड़

सीरीज के पिछले मैच में नाबाद 77 रन की पारी खेलने वाले गायकवाड़ लगातार दूसरे अर्धशतक से चूक गए।उन्होंने विपक्षी गेंदबाजों को आड़े हाथों लिया और अच्छी रन गति से बल्लेबाजी की।नंबर-4 पर बल्लेबाजी करने आए गायकवाड़ 28 गेंदों पर 49 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। उन्होंने अपनी पारी में 4 चौके और 3 छक्के लगाए।वह भारत की पारी के आखिरी ओवर के दौरान आउट हुए।

इसे भी पढ़ें:  CHHATTISGARH: सोशल मीडिया पर  "एक पेड़ माँ के नाम" प्रोफाइल पिक्चर फ़्रेम अभियान की हुई शुरुआत..........आप भी पर्यावरण संरक्षण के प्रति लोगों को करें जागरूक

वाशिंगटन सुंदर ने की उम्दा गेंदबाजी

लक्ष्य का बचाव करते हुए वाशिंगटन सुंदर ने उम्दा गेंदबाजी की। इस ऑलराउंडर ने अपने 4 ओवर में सिर्फ 15 रन देते हुए 3 अहम विकेट लिए।उन्होंने सिकंदर रजा, जॉनाथन कैम्पबेल और मैडांडे के विकेट अपने नाम किए।सीरीज के शुरुआती 2 मैचों में अच्छी गेंदबाजी करने वाले रवि बिश्नोई कोई विकेट नहीं ले सके। उन्होंने अपने 4 ओवर में 37 रन दिए।खलील अहमद ने 1 विकेट अपने नाम किया। आवेश खान ने 2 सफलताएं हासिल की।

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!