IND W vs ENG W 1st T20I: भारतीय महिला क्रिकेट टीम के सामने होगी आज इंग्लैंड की चुनौती……………….इन खिलाड़ियों से होगी बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद 

भारतीय महिला क्रिकेट टीम और इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम के बीच टी-20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज का पहला मुकाबला बुधवार को खेला जाएगा।यह मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। इसी मैदान पर सीरीज के तीनों मुकाबलों का आयोजन होगा।आखिरी बार इंग्लैंड की महिलाओं ने मार्च, 2019 में भारत का दौरा किया था जब भारत सभी 3 टी-20 मैच हार गया था।भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाला यह मैच 6 दिसंबर (बुधवार) को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा।इस मैच को भारतीय समयानुसार शाम 7:00 बजे से स्पोर्ट्स 18 नेटवर्क, डीडी स्पोर्ट्स और जियो सिनेमा ऐप पर लाइव देखा जा सकता है।

भारत शीर्ष क्रम पर अधिक निर्भर 

भारत की महिलाएं भारतीय सरजमीं पर इंग्लैंड से खेलने को लेकर उत्साहित होंगी।भारतीय टीम बल्लेबाजी के लिए शीर्ष क्रम पर अधिक निर्भर है। स्मृति मंधाना और शफाली वर्मा को बड़ी पारी खेलनी होगी।गेंदबाजी में रेणुका सिंह और तितास साधु पर बड़ी जिम्मेदारी होगी। श्रेयंका पाटिल के रूप में योग्य गेंदबाजी ऑलराउंडर है।संभावित एकादश: स्मृति मंधाना, शफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिगेज, ऋचा घोष (विकेटकीपर), हरमनप्रीत कौर (कप्तान), कनिका आहूजा, श्रेयंका पाटिल, पूजा वस्त्रकर, रेणुका सिंह और दीप्ति शर्मा।

इंग्लिश खिलाड़ियों को मिलेगा WPL में खेलने का फायदा 

हीथर नाइट महिला क्रिकेट में भारत पर इंग्लैंड का दबदबा बढ़ाना चाहेंगी। टीम हाल ही में इंग्लैंड में 3 मैचों की टी-20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में श्रीलंका से हार गई थी।ओवरऑल इंग्लैंड की टीम काफी संतुलित नजर आ रही है। अधिकांश खिलाड़ियों को विमेंस प्रीमियर लीग (WPL) में खेलने का फायदा भी मिलेगा।संभावित एकादश: डेनिएल व्हायट, माइया बाउचियर, ऐलिस कैप्सी, हीथर नाइट (कप्तान), एमी जोन्स (विकेटकीपर), नेट साइवर ब्रंट, डेनिएल गिब्सन, शार्लेट डीन, सारा ग्लेन, सोफी एक्लेस्टोन, माहिका गौर।

इसे भी पढ़ें:  PANCHANG: 06 दिसंबर 2023 का पंचांग.........रोजाना मंदिर जाने की डालें आदत........मिलता है कई समस्याओं से छुटकारा..........पंचांग पढ़कर करें दिन की शुरुआत

भारत बनाम इंग्लैंड महिला टी-20 मैचों के आंकड़े 

भारत और इंग्लैंड की महिला टीमों के बीच अब तक टी-20 अंतरराष्ट्रीय में कुल 27 बार आमना-सामना हुआ है।भारतीय टीम इनमें से केवल 7 मैचों में जीत कर पाई है। दूसरी ओर इंग्लैंड ने 20 मैच जीतकर बड़ी बढ़त बना रखी है।इंग्लैंड के खिलाफ इस प्रारूप में भारत का उच्चतम स्कोर 198 रन का है और न्यूनतम स्कोर 112 रन का है। कुल मिलाकर दोनों के बीच एक रोचक मुकाबला होने की पूरी-पूरी उम्मीद है।

इन खिलाड़ियों से होगी बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद 

दोनों टीमों की ओर से कुछ खिलाड़ियों का प्रदर्शन हाल के दिनों में शानदार रहा है।मंधाना ने पिछले 10 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 283 रन बनाए हैं। डेनी ने पिछले 10 मैच में 267 रन बनाए हैं।दीप्ति शर्मा ने पिछले 10 मैचों में 9 विकेट झटके हैं। साराह ग्लेन ने पिछले 10 मैचों में 12 विकेट लिए हैं।इस प्रदर्शन को देखते हुए इन खिलाड़ियों से अगले मैच में भी बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी।

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!