IND W vs AUS W: वनडे सीरीज हारने के बाद वापसी पर भारतीय महिला टीम की नजर………ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टी20 आज

भारतीय महिला क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम के बीच 3 मैचों की टी-20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज का पहला मुकाबला 5 जनवरी (शुक्रवार) को नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स एकेडमी में खेला जाएगा।वनडे सीरीज को क्लीन स्वीप करने वाली मेहमान टीम पहले टी-20 को जीतकर सीरीज की सकारात्मक शुरुआत करना चाहेगी, जबकि मेजबान टीम अपनी गलतियों से सबक लेकर मैदान पर उतरेगी। भारत और ऑस्ट्रेलिया की महिला टीमों के बीच यह मैच 5 जनवरी (शुक्रवार) को नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स एकेडमी में खेला जाएगा।इस मैच को भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे से स्पोर्ट्स-18 नेटवर्क और जियो सिनेमा ऐप पर लाइव देखा जा सकता है।

भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा रहा है भारी 

अब तक दोनों टीमें आपस में कुल 31 टी-20 मैचों में आमने-सामने हुई हैं, जिसमें से 23 मैच कंगारू टीम ने जीते हैं और 7 मैचों में भारत ने जीत दर्ज की है। इनके अलावा 1 मैच का कोई परिणाम नहीं निकला है।आखिरी बार विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 5 रन से हराया था।ऑस्ट्रेलिया ने भारत के विरुद्ध टी-20 में सर्वोच्च स्कोर 196 रन और सबसे कम स्कोर 89 रन बनाया है।

इस संयोजन के साथ उतर सकती है भारतीय टीम 

वनडे सीरीज में भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने बल्लेबाजी में निराश किया था। उन्होंने 3 मैचों में कुल 17 रन बनाए थे। वह हर हाल में फॉर्म में वापसी का प्रयास करेंगी।गेंदबाजी में रेणुका सिंह ठाकुर से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी।संभावित एकादश: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उपकप्तान), जेमिमा रोड्रिगेज, शफाली वर्मा, दीप्ति शर्मा, ऋचा घोष (विकेटकीपर), पूजा वस्त्राकर, श्रेयंका पाटिल, साइका इशाक, रेणुका सिंह ठाकुर और तितास साधु।

इसे भी पढ़ें:  AMBIKAPUR: आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका के रिक्त पदों पर आवेदन आमंत्रित.............इस तिथि तक कर सकते है आवेदन

ऐसी हो सकती है ऑस्ट्रेलियाई टीम

ऑस्ट्रेलिया की सलामी बल्लेबाज फोएबे लिचफील्ड जोरदार फॉर्म में चल रही हैं। उन्होंने हाल ही में सम्पन्न हुई वनडे सीरीज में 78, 63 और 119 के स्कोर किए थे।वह कप्तान एलिसा हीली के साथ मिलकर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाना चाहेंगी।संभावित एकादश: फोएबे लिचफील्ड, एलिसा हीली (कप्तान और विकेटकीपर), एलिसे पेरी, बेथ मूनी, ताहलिया मैकग्राथ, एशले गार्डनर, एनाबेल सदरलैंड, जॉर्जिया वेयरहैम, अलाना किंग, किम गार्थ और मेगन शुट्ट।

मैच में बन सकते हैं ये रिकॉर्ड्स

मंधाना ने अपने टी-20 अंतरराष्ट्रीय करियर में 122.46 की स्ट्राइक रेट से 2,998 रन बनाए हैं। वह 3,000 रन बनाने वाली सिर्फ दूसरी भारतीय महिला बन जाएंगी।दीप्ति ने 101 टी-20 मैचों में 105.08 की स्ट्राइक रेट से 971 रन बनाए हैं। वह अपने 1,000 रन पूरे कर सकती हैं।हीली ने 147 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 2,621 रन बनाए हैं। वह रनों के मामले में श्रीलंका की चमारी अट्टापटु (2,651) से आगे निकल सकती हैं।

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!