IND VS SA T20: तीसरा और आखिरी मुकाबला होगा कल……….. भारतीय टीम की नजर आखिरी मैच जीतकर सीरीज बराबर करने पर होगी

दक्षिण अफ्रीका और भारतीय क्रिकेट टीम के बीच 3 टी-20 मैचों की सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला गुरुवार को जोहानसबर्ग में खेला जाएगा।पहला मैच बारिश से धुल गया था और मंगलवार को दूसरा मुकाबला प्रोटियाज टीम ने 5 विकेट से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।ऐसे में भारतीय टीम की नजर आखिरी मैच जीतकर सीरीज बराबर करने पर होगी।भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाला यह मैच 14 दिसंबर (गुरुवार) को जोहानसबर्ग के न्यू वांडरर्स स्टेडियम में खेला जाएगा।इस मैच को भारतीय समयानुसार शाम 8:30 बजे से स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिज्नी+ हॉटस्टार ऐप पर लाइव देखा जा सकता है।

युवाओं पर होगा खुद को साबित करने का दबाव 

दूसरे मैच में हार के बाद रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे अनुभवी खिलाड़ियों के बिना खेल रही भारतीय टीम के युवाओं पर खुद को साबित करने का अतिरिक्त दबाव होगा।सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल से बड़ी पारी की उम्मीद होगी। इसी तरह गेंदबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी।संभावित एकादश: शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह, दीपक चाहर और कुलदीप यादव।

दक्षिण अफ्रीका की सीरीज जीत पर होगी नजर

दूसरा मुकाबला जीतने के बाद अब दक्षिण अफ्रीका टीम की नजर तीसरा मैच जीतकर सीरीज अपने नाम करने पर होगी।दूसरे मैच में रीजा हेंड्रिक्स और कप्तान एडेन मार्करम ने शानदार बल्लेबाजी की थी। इसी तरह गेंदबाजों ने भी बेहतरीन प्रदर्शन किया था। ऐसे में टीम उसी प्रदर्शन को दोहराना चाहेगी।संभावित एकादश: रीजा हेंड्रिक्स, मैथ्यू ब्रीत्जके, एडेन मार्करम (कप्तान), हेनरिक क्लासेन, ट्रिस्टन स्टब्स (विकेटकीपर), डेविड मिलर, गेराल्ड कोएत्जी, मार्को येन्सन, तबरेज शम्सी, लिजाद विलियम्स, एंडिल फेहलुकवायो।

इसे भी पढ़ें:  LADDU GOPAL PUJA NIYAM: क्या आपके घर में भी रखे हैं एक से ज्यादा लड्डू गोपाल? ........... जानें इनकी सेवा के नियम

भारत बनाम दक्षिण अफ्रिका टी-20 मैचों के आंकड़े

भारत और दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के बीच कुल 26 अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट मैच खेले गए हैं।भारत ने इनमें से 13 और दक्षिण अफ्रीका ने 11 मैचों में जीत हासिल की है। इस दौरान 2 मैच बेनतीजा भी रहे।दक्षिण अफ्रीका की सरजमीं पर भारतीय टीम थोड़ी मजबूत नजर आ रही है।भारत ने यहां अब तक खेले 9 में से 5 मैच जीते हैं, 3 मैच दक्षिण अफ्रीका के पक्ष में गए और 1 मैच बेनतीजा रहा है।

इन खिलाड़ियों से होगी बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद

भारत और दक्षिण अफ्रीका की ओर से कुछ खिलाड़ियों का प्रदर्शन हाल के दिनों में शानदार रहा है।यशस्वी ने पिछले 10 टी-20 मुकाबलों में 280 रन बनाए हैं। मार्करम ने पिछले 11 मैचों में 310 रन बनाए हैं।तेज गेंदबाज अर्शदीप ने पिछले 10 मैच में 10 विकेट झटके हैं। तबरेज शम्सी ने पिछले 7 मैच में 8 विकेट लिए हैं।इस प्रदर्शन को देखते हुए इन खिलाड़ियों से अगले मैच में भी बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी।

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!