IND vs AUS : भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच पांचवां टी20 आज……….बल्लेबाज करेंगे राज……….या गेंदबाजों की होगी चांदी

भारतीय क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज का 5वां और अंतिम मुकाबला आज रविवार को बेंगलुरु में खेला जाएगा।भारत के लिए मैच औपचारिकता मात्र है। टीम पहले से ही सीरीज में 3-1 की विजयी बढ़त लेकर आगे चल रही है।ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम अंतिम मुकाबला जीतकर अपनी लाज बचाना चाहेगी।भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाला यह मैच आज 3 दिसंबर (रविवार) को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा।इस मैच को भारतीय समयानुसार शाम 7:00 बजे से स्पोर्ट्स 18 नेटवर्क और जियो सिनेमा ऐप पर लाइव देखा जा सकता है।

युवा खिलाड़ियों ने किया भारत के सिर ऊंचा 

वनडे विश्व कप 2023 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के हाथों मिली हार पर युवा खिलाड़ियों ने अपने दमदार प्रदर्शन से कुछ मरहम लगाया है।अनुभवी खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में भारत को अपनी बेंच स्ट्रेंथ को आजमाने का मौका मिला, जो काफी सकारात्मक रहा है।संभावित एकादश: यशस्वी जयसवाल, रुतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर, आवेश खान और मुकेश कुमार।

बिखरी हुई नजर आई ऑस्ट्रेलिया टीम 

ऑस्ट्रेलिया टीम इस सीरीज में पूरी तरह से बिखरी हुई सी नजर आई है। बल्लेबाजी में कुछ खिलाड़ियों को छोड़कर ज्यादातर ने निराश ही किया है।गेंदबाजी में टीम ने सभी चारों मैचों में दिल खोलकर रन लुटाए हैं। अनुभवी की कमी के चलते हर विभाग में पिछड़ती दिखी।संभावित एकादश: जोश फिलिप, ट्रेविस हेड, बेन मैकडरमॉट, आरोन हार्डी, टिम डेविड, मैथ्यू शॉर्ट, मैथ्यू वेड (कप्तान और विकेटकीपर), बेन ड्वारशुइस, क्रिस ग्रीन, जेसन बेहरेनडॉर्फ, तनवीर संघा।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मैचों के आंकड़े 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक टी-20 अंतरराष्ट्रीय में कुल 30 बार आमना-सामना हुआ है।भारतीय टीम इनमें से 18 मैचों में जीत दर्ज करने में कामयाब रही है। दूसरी ओर, ऑस्ट्रेलिया ने सिर्फ 11 मैच ही जीते हैं। इस बीच, 1 मैच बेनतीजा भी रहा है।भारतीय सरजमीं पर दोनों के बीच अब तक 14 मैच खेले गए हैं। यहां भारत ने 9 मैच जीते हैं और ऑस्ट्रेलिया ने 5 मैचों में बाजी मारी है।

इसे भी पढ़ें:  PANCHANG: 03 दिसंबर 2023 का पंचांग.........कब है कालाष्टमी व्रत?...........रोग, दोष, भय से बचने के लिए ऐसे करें काल भैरव की पूजा..........पंचांग पढ़कर करें दिन की शुरुआत

इन खिलाड़ियों से होगी बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद 

भारत-ऑस्ट्रेलिया की ओर से कुछ खिलाड़ियों का प्रदर्शन हाल के दिनों में शानदार रहा है।यशस्वी जायसवाल ने पिछले 10 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 264 रन बनाए हैं। टिम डेविड ने पिछले 9 मैच में 155 रन बनाए हैं।रवि बिश्नोई ने पिछले 9 मैचों में 16 विकेट लिए हैं। तनवीर संघा ने पिछले 6 मैचों में 9 विकेट झटके हैं।इस प्रदर्शन को देखते हुए इन खिलाड़ियों से अगले मैच में भी बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी।

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!