IND vs AUS 4th T20I: सीरीज पर कब्जा करने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया……….रायपुर में खेला जाएगा भारत-ऑस्ट्रेलिया का चौथा टी20 मैच आज

भारतीय क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के बीच 5 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज का चौथा मुकाबला आज शुक्रवार को रायपुर में खेला जाएगा।भारतीय टीम सीरीज में 2-1 से आगे चल रही है। दोनों टीमों के बीच खेला गया आखिरी मुकाबला ऑस्ट्रेलिया ने 5 विकेट से अपने नाम कर लिया था। ऐसे में यह मैच काफी अहम साबित होने वाला है।भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाला यह मैच आज 1 दिसंबर (शुक्रवार) को शहीद वीर नारायण सिंह स्टेडियम रायपुर में खेला जाएगा।इस मैच को भारतीय समयानुसार शाम 7:00 बजे से स्पोर्ट्स 18 नेटवर्क और जियो सिनेमा ऐप पर लाइव देखा जा सकता है।

इस संयोजन के साथ उतर सकती है भारतीय टीम 

भारतीय टीम के बल्लेबाज सीरीज में कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं। गेंदबाजों की फॉर्म टीम के लिए चिंता का विषय बनी हुई है।अक्षर पटेल और रवि बिश्नोई से टीम को काफी उम्मीदें होंगी। बल्लेबाजी में एक बार फिर रुतुराज गायकवाड़ कमाल दिखाना चाहेंगे।संभावित एकादश: यशस्वी जयसवाल, रुतुराज गायकवाड़, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रिंकू सिंह, तिलक वर्मा, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, अवेश खान और मुकेश कुमार।

इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती है ऑस्ट्रेलिया टीम 

ऑस्ट्रेलिया टीम में चौथे टी-20 को लेकर कई बदलाव किए गए हैं। ग्लेन मैक्सवेल और जोश इंग्लिश जैसे खिलाड़ी यह मुकाबला खेलते हुए नहीं नजर आएंगे।ऐसे में टीम थोड़ी कमजोर नजर आ रही है। ट्रेविस हेड पर एक बार फिर बड़ी जिम्मेदारी होगी और उन्हें एक बड़ी पारी खेलनी होगी।संभावित एकादश: ट्रेविस हेड, आरोन हार्डी, मैट शॉर्ट, बेन मैकडरमोट, टिम डेविड, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर/कप्तान), नाथन एलिस, जेसन बेहरेनडॉर्फ, क्रिस ग्रीन, तनवीर सांघा और केन रिचर्डसन।

इसे भी पढ़ें:  CBSE BORAD EXAM 2023-24: सीबीएसई ने खत्म की 'परंपरा'...........अब 10वीं-12वीं रिजल्ट में नहीं मिलेगा डिवीजन

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मैचों के आंकड़े 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में कुल 29 बार आमना-सामना हुआ है। भारतीय टीम इनमें से 17 मैचों में जीत दर्ज करने में कामयाब रही है।दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया ने सिर्फ 11 मैच ही जीते हैं। इस बीच 1 मैच बेनतीजा भी रहा है।भारतीय सरजमीं पर दोनों के बीच अब तक 13 मैच खेले गए हैं। यहां भारत ने 8 मैच जीते हैं और ऑस्ट्रेलिया ने 5 मैचों में बाजी मारी है।

इन खिलाड़ियों से होगी बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद 

रुतुराज ने पिछले 8 मुकाबलों में 80.75 की औसत और 155.28 की स्ट्राइक रेट से 323 रन बनाए हैं। यशस्वी ने पिछले 10 मुकाबलों में 171.82 की स्ट्राइक रेट से 311 रन बनाए हैं।हेड के बल्ले से पिछले 4 मुकाबलों में 174.41 की स्ट्राइक रेट से 150 रन निकले हैं। बिश्नोई ने पिछले 8 मैच में 15 विकेट और अर्शदीप ने पिछले 10 मैच में 12 विकेट लिए हैं।संघा के नाम पिछले 5 मैच में 7 विकेट हैं।

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!