WORLD CUP 2023: पाकिस्तान विश्व कप से हुआ बाहर………… सेमीफाइनल की चार टीमें तय………….मुंबई में भारत-न्यूजीलैंड में होगी भिड़ंत

वनडे विश्व कप 2023 के 44वें मुकाबले में शनिवार को इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान को 338 रन का लक्ष्य दिया।सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए पाकिस्तान क्रिकेट टीम को यह लक्ष्य 6.4 ओवर में हासिल करना था, जो कि नहीं हो सका।इसके साथ ही सेमीफाइनल की तस्वीर साफ हो गई है। भारत, दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड ने सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई किया है।

सेमीफाइनल का शेड्यूल

विश्व कप 2023 का पहला सेमीफाइनल 15 नवंबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। दूसरे सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका की भिड़ंत ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम से होगी। यह मैच 16 नवंबर को कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में खेला जाएगा।इन दोनों ही मुकाबलों की विजेता टीम फाइनल में आमने-सामने होगी। निर्णायक मैच 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

सेमीफाइनलिस्ट टीमों का प्रदर्शन

भारतीय क्रिकेट टीम ने अभी तक 8 मैच जीते हैं तथा 9वां मैच रविवार को होगा। अंकतालिका में उसके 16 अंक और नेट रन रेट (NRR) +2.456 की है।दक्षिण अफ्रीका ने 9 में से 7 मैच जीते हैं और उसके 14 अंक तथा NRR +1.261 है।ऑस्ट्रेलिया ने 9 में से 7 मुकाबले में जीते हैं। उसके 14 अंक और NRR +0.841 है।न्यूजीलैंड ने 9 में से 5 मैच जीते हैं। उसके 10 अंक और NRR +0.743 है।

इसे भी पढ़ें:  AMBIKAPUR: कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने पेट्रोल पंप संचालकों एवं गैस एजेंसियों के संचालकों की ली बैठक.........निर्वाचन कार्य हेतु स्टॉक आरक्षित रखने सहित विभिन्न विषयों पर हुई चर्चा

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!