PAK vs ENG: इंग्लैंड ने पाकिस्तान को दिया 338 रनों का बड़ा लक्ष्य…………….पाकिस्तान को सेमीफइनल में पहुँचने के लिए 40 गेंदों में बनाने होंगें इतने रन

वनडे विश्व कप 2023 के 44वें मुकाबले में शनिवार को इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाफ विशाल स्कोर खड़ा किया।टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने 50 ओवरों में 337/9 रन बनाए। टीम के लिए बेन स्टोक्स सर्वाधिक 84 रन की पारी खेली।उनके अलावा जॉन बेयरस्टो और जो रूट ने अर्धशतकीय पारियां खेली। पाकिस्तान के लिए हारिस रऊफ 3 विकेट लेकर सबसे सफल गेंदबाज रहे।आइए इंग्लैंड की पारी पर नजर डालते हैं।

ऐसी रही इंग्लैंड की बल्लेबाजी 

इंग्लैंड को ओपनर बल्लेबाज डेविड मलान (31) और बेयरस्टो (59) ने ठोस शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 14 ओवर में 82 रन जोड़ दिए।उसके बाद स्टोक्स (84) ने तेजी से रन बनाते हुए टीम को बड़े स्कोर की ओर अग्रसर किया।हालांकि, इस दौरान वह महज 16 रन से अपने विश्व कप में अपने दूसरे शतक से चूक गए।आखिरी ओवरों में रूट (60) ने अन्य बल्लेबाजों के साथ उपयोगी साझेदारियां निभाई।

स्टोक्स ने खेली इस विश्व कप में तीसरी 50+ की पारी 

स्टोक्स ने इस मुकाबले में शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपनी उपयोगिता साबित की।उन्होंने शनिवार को अपने वनडे क्रिकेट करियर का 24वां अर्धशतक जमाया। इस विश्व कप में यह उनकी तीसरी 50 से अधिक की पारी रही।उन्होंने अपनी पारी में 110.53 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 76 गेंदों में 84 रन बनाए। उन्होंने इस पारी में 11 चौके और 2 छक्के भी जमाए।इससे पूर्व उन्होंने पिछले मैच में नीदरलैंड (108) के खिलाफ शतक जमाया था।

रूट ने जमाया 39वां वनडे अर्धशतक 

शीर्ष क्रम के बल्लेबाज रूट ने अनुभव का पूरा इस्तेमाल करते हुए एक अहम मुकाबले में अपनी टीम के लिए उपयोगी पारी खेली।उन्होंने 83.33 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 72 गेंदों में 60 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से 4 चौके निकले।यह उनके वनडे करियर का 39वां अर्धशतक रहा। इस विश्व कप में यह उनका तीसरा 50 से अधिक रन की पारी रही।उन्होंने न्यूजीलैंड (77) और बांग्लादेश (82) के खिलाफ भी अर्धशतक जमाए थे।

इसे भी पढ़ें:  AMBIKAPUR: प्रिंटिंग प्रेसों में पड़े छापे...............मिले बिना अनुज्ञा के छपे नकली मतपत्र.........तो कहीं बताई गई संख्या से ज्यादा प्रचार सामग्री भंडारित............बिना अनुमति के प्रचार सामग्री का परिवहन.......सभी जप्त

रूट के वनडे विश्व कप में 1,000 रन पूरे 

इस मुकाबले में रूट ने एक खास उपलब्धि हासिल करते हुए वनडे विश्व कप में अपने 1,000 रन पूरे कर लिए।उन्होंने अपनी पारी में 26वां रन बनाते ही इस आंकड़े को पार कर लिया। वह ऐसा करने वाले विश्व क्रिकेट के 28वें और इंग्लैंड के पहले बल्लेबाज बने।रूट ने विश्व कप के 26 मैचों में 44.05 की औसत से 1,034 रन बनाए हैं। सूची में उनके बाद ग्राहम गूच (897) का नाम है।

बेयरस्टो ने लगाया इस विश्व कप में दूसरा अर्धशतक 

सलामी बल्लेबाज बेयरस्टो ने भी इस मुकाबले में अपनी बल्लेबाजी का उत्कृष्ट नमूना पेश करते हुए शानदार अर्धशतकीय पारी खेली।यह उनके वनडे क्रिकेट करियर का 17वां अर्धशतक रहा। इसके अलावा यह इस विश्व कप में उनका दूसरा अर्धशतक रहा।बेयरस्टो ने अपनी पारी में 96.72 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 61 गेंदों में 59 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने पारी में 7 चौके और 1 छक्का भी जमाया।

रऊफ के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड 

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस रऊफ के नाम इस मैच के दौरान एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया।दाएं हाथ के गेंदबाज रऊफ वनडे विश्व कप के एक संस्करण में अधिक रन (533 रन, 9 मैच) लुटाने वाले गेंदबाज बन गए हैं।एक विश्व कप में किसी गेंदबाज द्वारा दिए गए सर्वाधिक रनों के मामले में रऊफ के बाद दूसरे नंबर पर आदिल राशिद हैं। राशिद ने 2019 विश्व कप के 11 मैचों में कुल 526 रन लुटाए थे।

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!