CG: जूनियर नेशनल सॉफ्टबाल प्रतियोगिता में छत्तीसगढ़ को रजत और कांस्य पदक

बिहार की राजधानी पटना में आयोजित 41वीं जूनियर नेशनल सॉफ्टबाल प्रतियोगिता में छत्तीसगढ़ बालक वर्ग का ग्रैंड फाइनल में छत्तीसगढ़ की टीम उप विजेता रही। छत्तीसगढ़ का मुकाबला राजस्थान के साथ हुआ राज्य की टीम को रजत पदक प्राप्त हुआ। बालिका वर्ग में छत्तीसगढ़ की टीम को कास्य पदक से संतोष करना पड़ा।

छत्तीसगढ़ की टीम ने बालक वर्ग में अपने सुपर-8 के तीनों मुकाबले में सबसे पहले चंडीगढ़ को 11-0 से हराया उसके बाद पंजाब को 10-2 से हराया तथा आखिरी मैच में केरल को 4-0 से हराकर अपने पूल में टॉप किया। पुल टॉपर के मैच में छत्तीसगढ़ ने आंध्र प्रदेश को 5-3 से हराया और ग्रैंड फाइनल में प्रवेश किया।

इसी प्रकार बालिका वर्ग में छत्तीसगढ़ की टीम ने फर्स्ट सुपर-8 के मुकाबले में मध्य प्रदेश को 1-0 से हराया और दूसरे मैच में केरल को 2-1 से हराया तथा आखिरी मुकाबले में आंध्र प्रदेश के साथ 3-2 रहा। जिसके बाद फर्स्ट फाइनल मैच तेलंगाना से हुए मुकाबले में स्कोर 3-4 रहा। छत्तीसगढ़ को अब ग्रैंड फाइनल में पहुंचने के लिए एक मैच और बचा। इस मैच में राज्य की टीम का मुकाबला केरल के साथ हुआ और उसे कास्य पदक से संतोष करना पड़ा।

बीजापुर जिले से बालक वर्ग में राकेश करती और सुशील कुडियम, वहीं बालिका वर्ग में रेणुका तेलम, चंद्रकला तेलम और विमल तेलम छत्तीसगढ़ टीम का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। यह जानकारी अकादमी के हेड कोच श्री सोपान कर्णेवार ने दी है।

जूनियर नेशनल सॉफ्टबाल प्रतियोगिता में छत्तीसगढ़ को रजत और कांस्य पदक
इसे भी पढ़ें:  NEW CRIMINAL LAW: भारत में 1 जुलाई से लागू होंगे तीन नए आपराधिक कानून

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!