IND W VS AUS W: भारतीय और ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम के बीच आखिरी मुकाबला होगा आज…………क्लीन स्वीप पर होगी ऑस्ट्रेलिया की नजर

भारतीय महिला क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम के बीच 3 वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला 2 जनवरी को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा।सीरीज में ऑस्ट्रेलिया 2-0 से आगे है। पहले मुकाबले में उन्हें 6 विकेट से जीत मिली थी और दूसरा मैच उन्होंने 3 रन से जीता था।ऐसे में भारतीय टीम आखिरी मुकाबला जीतकर क्लीन स्वीप से बचना चाहेगी।भारत और ऑस्ट्रेलिया की महिला टीमों के बीच यह मैच 2 जनवरी (मंगलवार) को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा।इस मैच को भारतीय समयानुसार दोपहर 1:30 बजे से स्पोर्ट्स-18 नेटवर्क और जियो सिनेमा ऐप पर लाइव देखा जा सकता है।

इस संयोजन के साथ उतर सकती है भारतीय टीम 

भारतीय टीम तीसरे वनडे की प्लेइंग इलेवन में कुछ बदलाव कर सकती है। इस मैच में युवा तितास साधु को मौका मिल सकता है।इसके साथ ही पिछले मैच में बाहर रहीं सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना की वापसी तय मानी जा रही है।संभावित एकादश: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उपकप्तान), जेमिमा रोड्रिगेज, शफाली वर्मा, दीप्ति शर्मा, यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), अमनजोत कौर, पूजा वस्त्राकर, स्नेह राणा, रेणुका सिंह ठाकुर और तितास साधु।

इस प्लेइंग इलेवन के साथ नजर आ सकती है ऑस्ट्रेलिया टीम 

ऑस्ट्रेलिया की टीम जीत का सिलसिला इस मैच में भी जारी रखना चाहेगी। ऑस्ट्रेलिया ने इससे पहले अक्टूबर 2023 में वेस्टइंडीज दौरे पर 3 मैचों की वनडे सीरीज को 2-0 से अपने नाम किया था।एलिसा हीली और बेथ मूनी के बल्ले से टीम एक बड़ा स्कोर देखना चाहेगी।संभावित एकादश: फोएबे लिचफील्ड, एलिसा हीली (कप्तान), एलिसे पेरी, बेथ मूनी, ताहलिया मैकग्राथ, एशले गार्डनर, एनाबेल सदरलैंड, अलाना किंग, किम गार्थ, मेगन शुट्ट और जॉर्जिया वेयरहैम।

इसे भी पढ़ें:  CHHATTISGARH: मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय ने वीसी के माध्यम से ली बैठक ........ मुख्य सचिव, डीजीपी एवं सभी कमिश्नर, आईजी, कलेक्टर, एसपी एवं अन्य अधिकारी मौजूद

भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया का रहा है दबदबा 

अब तक दोनों टीमें आपस में कुल 52 वनडे मैचों में आमने-सामने हुई हैं, जिसमें से 42 मैच कंगारू टीम ने जीते हैं और 10 मैचों में भारत ने जीत दर्ज की है।ऑस्ट्रेलिया ने भारत के विरुद्ध वनडे में सर्वोच्च स्कोर 332 रन और सबसे कम स्कोर 77 रन बनाया है।आखिरी बार दोनों टीमें सीरीज के दूसरे वनडे में आपस में भिड़ी थी, जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने 3 रन से जीत दर्ज की थी।

इन खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर होंगी नजरें 

मंधाना ने पिछले 9 मैच में 52.63 की औसत से 421 रन बनाए हैं। हरमनप्रीत के बल्ले से पिछले 10 मुकाबलों में 54.43 की औसत से 381 रन निकले हैं।लिचफील्ड के बल्ले से पिछले 10 मैच में 41.38 की औसत से 331 रन निकले हैं। दिप्ती ने पिछले 10 मुकाबलों में 15 विकेट झटके हैं।रेणुका ने पिछले 6 मैच में 13 विकेट अपने नाम किए हैं। गार्डनर ने पिछले 9 मैच में 19 विकेट झटके हैं।

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!