IND vs AUS T20: वर्ल्ड कप फाइनल के बाद आज फिर होगा भारत-ऑस्ट्रेलिया का आमना-सामना…………. जीत के साथ शुरुआत करना चाहेगी भारतीय टीम 

वनडे विश्व कप 2023 के फाइनल के बाद अब एक बार फिर भारतीय क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम एक दूसरे के खिलाफ भिड़ने वाली है।इस बार मुकाबला टी-20 फॉर्मेट का होगा। 23 नवंबर (गुरुवार) को टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाना है।भारत के कप्तान सूर्यकुमार यादव होंगे और कंगारू टीम की कमान मैथ्यू वेड संभालते हुए नजर आएंगे।भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाला यह मैच 23 नवंबर (गुरुवार) को विशाखापत्तनम के वाई एस राजशेखर रेड्डी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।इस मैच को भारतीय समयानुसार शाम 7:00 बजे से स्पोर्ट्स 18 और जियो सिनेमा ऐप पर लाइव देखा जा सकता है।

जीत के साथ शुरुआत करना चाहेगी भारतीय टीम 

भारतीय टीम ने इस सीरीज में अनुभवी खिलाड़ियों को मौका नहीं दिया है। ऐसे में युवा खिलाड़ियों के पास खुद को साबित करने का अच्छा मौका है।सूर्यकुमार पहली बार भारतीय टीम की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। ऐसे में उनसे एक बड़ी पारी की भी उम्मीद होगी।संभावित एकादश: रुतुराज गायकवाड़, यशस्वी जायसवाल, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव (कप्तान), तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा और रवि बिश्नोई।

इस संयोजन के साथ नजर आ सकती है ऑस्ट्रेलिया टीम 

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने भी इस सीरीज के लिए कई खिलाड़ियों को आराम दिया है। हालांकि, इसके बावजूद यह टीम काफी मजबूत नजर आ रही है।ट्रेविस हेड और ग्लेन मैक्सवेल जैसे अनुभवी खिलाड़ी वनडे विश्व कप 2023 की शानदार फॉर्म को आगे बढ़ाना चाहेंगे।संभावित एकादश: मैथ्यू वेड (कप्तान और विकेटकीपर), स्टीव स्मिथ, ट्रेविस हेड, जोश इंग्लिश, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, नाथन एलिस, सीन एबॉट, जेसन बेहरेनडॉर्फ और एडम जैम्पा।

इसे भी पढ़ें:  PANCHANG: 23 नवंबर 2023 का पंचांग.........आज देवउठनी एकादशी के दिन कर लें ये उपाय..........मिलेगी विष्णुजी की कृपा..........पंचांग पढ़कर करें दिन की शुरुआत

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत का पलड़ा रहा है भारी 

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अब तक 26 टी-20 मुकाबले खेले गए हैं। इस दौरान भारतीय टीम को 15 मुकाबलों में जीत मिली है।कंगारू टीम ने 10 मैच जीते हैं। 1 मैच में कोई नतीजा नहीं निकल पाया है।आखिरी बार दोनों टीमों के बीच 25 सितंबर 2022 को टी-20 मैच खेला गया था। इस मैच में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 6 विकेट से जीत दर्ज की थी।

इन खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर रहेगी नजर 

यशस्वी ने पिछले 8 मुकाबलों में 161.11 की उम्दा स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की है और 232 रन बनाए हैं।तिलक के बल्ले से पिछले 10 मैच में 142.59 की स्ट्राइक रेट से 231 रन निकले हैं।ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज मैक्सवेल पिछले 6 मुकाबलों में 144.08 की स्ट्राइक रेट 134 रन बना चुके हैं।तेज गेंदबाज अर्शदीप ने पिछले 10 मैच में 13 विकेट झटके हैं। स्टोइनिस ने पिछले 10 मैच में 10 विकेट लिए हैं।

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!