Ram Bhajan: कश्मीर की मुस्लिम छात्रा बतूल ज़हरा ने पहाड़ी भाषा में गाया राम भजन………. देखें VIDEO

 जम्मू-कश्मीर की एक कॉलेज छात्रा ने राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा समारोह से पहले पहाड़ी भाषा में राम भजन गाया है, जिसका वीडियो वायरल हो रहा है. बतूल ज़हरा ने राम भजन को पहाड़ी भाषा में गाकर राम मंदिर के उद्घाटन समारोह से घाटी के लोगों को जोड़ने का किया है. जम्मू-कश्मीर की समृद्ध संस्कृति के साथ गूंजता राम भजन अद्भुत है. बतूल ज़हरा ने अपने गीत में भगवान राम के प्रति श्रद्धा और अयोध्या में उनके मंदिर के निर्माण से जुड़े उत्साह को मधुर शब्दों में पिरोया है.

ज़हरा ने कहा-  मैंने एक राम भजन गाया था जो वायरल हो गया है. गायक जुबियान नौटियाल द्वारा हिंदी में गाए गए राम भजन ने मुझे   पहाड़ी में इसका संस्करण बनाने के लिए प्रेरित किया.

अयोध्या, उत्तर प्रदेश में राम मंदिर के उद्घाटन समारोह की तैयारियां जोरों पर हैं. राम लला के ‘प्राण-प्रतिष्ठा’ समारोह के वैदिक अनुष्ठान कल, 16 जनवरी से शुरू होने वाले हैं, जो मुख्य कार्यक्रम से एक सप्ताह पहले औपचारिक कार्यवाही की शुरुआत का प्रतीक होगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कई अन्य गणमान्य अतिथि 22 जनवरी को आयोजित होने वाले भव्य उद्घाटन समारोह में शामिल होने वाले हैं.

इसे भी पढ़ें:  NITI Aayog: देश में गरीबी से बाहर आए करीब 25 करोड़ लोग........ नीति आयोग ने 9 सालों का जारी किया आंकड़ा

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!