KEDARNATH DHAM: आ गई तारीख- बाबा केदारनाथ के कपाट खुलेंगे 10 मई को

महाशिवरात्रि के पावन अवसर पर आज शुक्रवार को केदारनाथ धाम के कपाट खोलने की तिथि घोषित की गई. 10 मई को बाबा केदार के कपाट श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए जाएंगे. श्री बद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति ने बताया. ‘ग्यारहवें ज्योतिर्लिंग श्री केदारनाथ धाम के कपाट 10 मई को सुबह 7 बजे खुलेंगे.’ मंदिर समिति ने बताया कि पंचमुखी डोली 6 मई को श्री केदारनाथ धाम के लिए प्रस्थान करेगी और विभिन्न पड़ावों से होते हुए 9 मई की शाम को केदारनाथ धाम पहुंचेगी. 

कपाट खुलने की तिथि आज पचकदार गद्दी स्थल श्री ओंकारेश्वर मंदिर उखीमठ में श्री बद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय की मौजूदगी में आयोजित एक धार्मिक समारोह में तय की गई है.

इससे पहले बसंत पंचमी के मौके पर बद्रीनाथ धाम के कपाट खुलने की तिथि घोषित की गई थी.

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गुरुवार को सचिवालय में चारधाम यात्रा की तैयारियों को लेकर बैठक की. मुख्यमंत्री ने कहा कि बीते सालों की यात्रा में जो कमी एवं समस्याएं सामने आई हैं, उनके अनुभवों से प्लानिंग से काम कर उन समस्याओं को इस साल दूर किया जाए. संपूर्ण पैदल मार्गों एवं संवेदनशील इलाकों में सीसीटीवी लगाए जाएं. शासन स्तर से चारों धामों की लाइव मॉनिटरिंग की जाए. साथ ही आपदा कंट्रोल रूम का सुचारू संचालन किया जाए.

इसे भी पढ़ें:  CHATTISGARH: प्रेग्नेंट होने के बावजूद गश्त करने वाली महिला कमांडर की मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने की तारीफ़

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!