RASHIFAL: 6 फरवरी 2024 का राशिफल……… जाने कैसा रहेगा आज का दिन और किस राशि की चमकेगी किस्मत

वैदिक ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि कुल 12 राशियों के विवरण दिए गए हैं। प्रत्येक राशि का अपना स्वामी ग्रह होता है और ग्रह-नक्षत्रों के आधार पर राशिफल का पूर्वानुमान किया जाता है। 06 फरवरी 2024 को मंगलवार है, जो कि हनुमान जी के समर्पित होता है। इस दिन हनुमान जी की पूजा-अर्चना विधिवत आयोजित की जाती है और उनकी कृपा से व्यक्ति का भाग्य सुधरता है। आइए जानते हैं कि 06 फरवरी 2024 को कौन-कौन सी राशियों को कैसा लाभ मिलेगा और किन राशियों को सावधान रहना चाहिए। पढ़िए, मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल…

मेष राशि – आत्मविश्वास में कमी हो सकती है। पारिवारिक जीवन में कठिनाइयाँ आ सकती हैं। नौकरी में अफसरों के साथ विवाद से बचें। कभी-कभी रोष और कभी-कभी प्रसन्नता रहेगी। परिवार का सहयोग मिलेगा। मिठास भरी खानपान की आवश्यकता होगी। आय में सुधार होगा। माता-पिता का सहयोग मिलेगा।

वृष राशि – आपकी वाणी में मधुरता रहेगी। अपनी भावनाओं को नियंत्रित करने में सफलता मिलेगी। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। व्यक्तिगत स्वास्थ्य पर ध्यान दें। आत्मविश्वास से संयम बरतेंगे। आपके स्वभाव में थोड़ी चिड़चिड़ाहट भी रहेगी। खर्चों की व्यवस्था रखें। मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा। तनाव से बचें।

मिथुन राशि – आत्मविश्वास में कमी और मानसिक परेशानी हो सकती है। सन्तान से खुशियाँ मिल सकती हैं। अत्यधिक उत्साह से बचें। किसी मित्र की सहायता से कारोबार में प्रस्ताव आ सकता है। स्वास्थ्य का ख्याल रखें। यात्रा की योजना बन सकती है। तनाव से दूर रहें।

कर्क राशि – आपका मन अशांत रहेगा। क्रोध से बचें। शैक्षिक कार्यों में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। रहन-सहन अस्तव्यस्त हो सकता है। भौतिक सुखों में वृद्धि होगी। परिवार का सहयोग मिलेगा। सन्तान से खुशियाँ मिल सकती हैं। आपकी आय में सुधार होगा।

इसे भी पढ़ें:  AMBIKAPUR: निर्धारित कार्यालयीन समय में अधिकारी-कर्मचारियों की शत-प्रतिशत उपस्थिति सुनिश्चित करने कलेक्टर ने दिए निर्देश........ सर्व विभाग के कार्यालय प्रमुखों को जारी किया पत्र

सिंह राशि – आपके नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं। अफसरों का सहयोग प्राप्त होगा। परिवार से दूर रहने की संभावना है। मित्रों का सहयोग मिलेगा। आपका मन अशांत रहेगा। मानसिक चिंताएँ हो सकती हैं। कारोबार में विस्तार के लिए भाई-बहनों का सहयोग मिल सकता है।

कन्या राशि – संयमित रहें। क्रोध से बचें। वाणी का संयम बनाए रखें। स्वास्थ्य की देखभाल करें। नौकरी में कार्यक्षेत्र में परिवर्तन की संभावना है। किसी बुजुर्ग व्यक्ति से धन प्राप्ति के योग हो सकते हैं। स्थान परिवर्तन की संभावना भी है। माता के सहयोग से धन की प्राप्ति होगी।

तुला राशि – आपका आत्मविश्वास मजबूत रहेगा। पिता के स्वास्थ्य में सुधार होगा। परिवार में खुशी और शांति रहेगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा। आत्म-नियंत्रण बनाए रखें। क्रोध और आवेश से बचें। आपके घर में सुख की वृद्धि होगी। नौकरी में तरक्की के अवसर हो सकते हैं। विवादों से दूर रहें।

वृश्चिक राशि – आपका मन अशांत रहेगा। आत्मविश्वास में कमी हो सकती है। परिवार में समस्याएं हो सकती हैं। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। आपके मन में निराशा और असंतोष के भाव रहेंगे। परिवार में समस्याएं हो सकती हैं। रहन-सहन अव्यवस्थित हो सकता है। मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा।

धनु राशि – आपका मानसिक शांति में रहेगा। कला या संगीत में रुचि बढ़ सकती है। नौकरी में इच्छा-विरोधक अतिरिक्त कार्य मिल सकता है। क्रोध की प्रवृत्ति बनी रहेगी। वाणी में संतुलन बनाए रखें। नौकरी में कार्यक्षेत्र में परिवर्तन हो सकता है। रहन-सहन कठिन हो सकता है।

मकर राशि – आपका मन परेशान रहेगा। पिता के स्वास्थ्य का ख्याल रखें। शैक्षिक कार्यों में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। रहन-सहन अस्तव्यस्त रहेगा। दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी। सन्तान से खुशियाँ मिल सकती हैं। परंतु माता से विचारात्मक मतभेद हो सकता है।

इसे भी पढ़ें:  CONGRESS: केंद्र के खिलाफ दिल्ली के जंतर मंतर पर बुधवार को विरोध प्रदर्शन करेगी कांग्रेस की कर्नाटक इकाई

कुंभ राशि – आपका आत्मविश्वास में कमी रहेगी। खर्चों की अधिकता से परेशानी हो सकती है। परिवार का साथ मिलेगा। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। अनावश्यक तनाव से बचें। सन्तान को कष्ट हो सकता है। परिवार का सहयोग मिलेगा। आय में वृद्धि होगी। मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा।

मीन राशि – आत्मविश्वास में कमी हो सकती है। क्रोध से बचें। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। वाहन से संबंधित सुखों में वृद्धि हो सकती है। धन की प्राप्ति होगी। मन में नकारात्मकता के प्रभाव हो सकते हैं और परिवार में समस्याएं आ सकती हैं। अनियोजित खर्च बढ़ सकते हैं। तनाव बढ़ सकते हैं।

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!