July 20, 2024 8:43 pm

RASHIFAL: 5 फरवरी 2024 का राशिफल……… जाने कैसा रहेगा आज का दिन और किस राशि की चमकेगी किस्मत

वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का विवरण दिया गया है। प्रत्येक राशि के स्वामी ग्रह को होता है। ग्रह-नक्षत्रों के आधार पर राशिफल का पूर्वानुमान किया जाता है। 05 फरवरी 2024 को सोमवार है, जिसे सोमवार का दिन भगवान शंकर को समर्पित होता है। इस दिन भगवान शंकर की पूजा-अर्चना विधिवत आयोजित की जाती है, और उनकी कृपा से व्यक्ति का भाग्य सुधरता है। जानिए 05 फरवरी 2024 को किन राशियों को किस प्रकार का लाभ होगा और किनको सावधान रहना चाहिए। पढ़ें, मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल…

मेष राशि – आत्मविश्वास में कमी हो सकती है। मन परेशान हो सकता है। रहन-सहन कष्टप्रद हो सकता है। कारोबार में विदेश यात्रा से लाभ हो सकता है। मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा। आय में वृद्धि होगी, लेकिन खर्च भी अधिक हो सकते हैं। क्रोध की अधिकता रहेगी। जीवनसाथी के स्वास्थ्य में सुधार होगा। यात्रा से लाभ हो सकता है। अनियमित खर्च बढ़ सकते हैं। शैक्षिक कार्यों से आनंद मिलेगा। बातचीत में संतुलित रहने का प्रयास करें।

वृष राशि – मन प्रसन्न रहेगा। शैक्षिक और बौद्धिक कार्यों में सफलता मिलेगी। मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। कारोबारी कार्यों में व्यस्तता बढ़ेगी। परिश्रम की मात्रा अधिक रहेगी। अपनी भावनाओं को नियंत्रित रखें। संतान के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। आत्मविश्वास मजबूत रहेगा। व्यर्थ के कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है। संतान की स्वास्थ्य समस्याएँ हो सकती हैं। संचित धन में कमी आ सकती है। शासकीय सहायता प्राप्त होगी।

मिथुन राशि – धैर्यशीलता बनाए रखने का प्रयास करें। कारोबार का विस्तार करने के लिए निवेश किया जा सकता है। भागदौड़ अधिक हो सकती है। आय में वृद्धि होगी। माता-पिता का साथ मिलेगा। आत्मविश्वास में कमी आ सकती है। धर्म-कर्म में व्यस्तता बढ़ सकती है। बातचीत में संतुलन बनाए रखें। शैक्षिक कार्यों में विघटन आ सकता है। मीठा खानपान पसंद रहेगा। नौकरी में परिवर्तन का योग बन रहा है।

इसे भी पढ़ें:  AMBIKAPUR: वायु सेना एवं थल सेना में अग्निवीर भर्ती हेतु आवेदन एवं पंजीयन की तिथि निर्धारित, इच्छुक अभ्यर्थी कर सकते हैं आवेदन

कर्क राशि – मन प्रसन्न रहेगा। शैक्षिक कार्यों में मन लगेगा। शोधादि कार्यों के प्रसन्न परिणाम मिलेंगे। मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। आय के साधन बन सकते हैं। खर्च बढ़ेंगे। अत्यधिक उत्साह से बचें। धार्मिक संगीत में रुचि बढ़ सकती है। अपनी भावनाओं को नियंत्रित रखें। जीवनसाथी के साथ तनाव हो सकता है। धार्मिक संगीत के प्रति रुझान बढ़ सकता है। परिवार का सहयोग मिलेगा। सेहत का ध्यान रखें।

सिंह राशि – वाणी के प्रभाव से अटके हुए कार्य पूरे होंगे। घर में सुख की वृद्धि हो सकती है। वस्त्रों पर खर्च बढ़ेंगे। मित्रों का सहयोग मिलेगा। मानसिक शांति बनी रहेगी। कारोबार में स्थिति संतोषजनक रहेगी। वाहनों के सुख में वृद्धि हो सकती है। वाणी में कठोरता का प्रभाव हो सकता है। बातचीत में संतुलन बनाए रखें। किसी बुजुर्ग से धन लाभ हो सकता है। खर्च अधिक हो सकते हैं।

कन्या राशि – आत्मसंयम रखें। क्रोध से बचें। नौकरी में कार्यक्षेत्र में बदलाव की संभावना है। परिश्रम अधिक होगा। रहन-सहन कठिन हो सकता है। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। कला और संगीत में रुचि रहेगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा। परिवार में सुख और शांति बनी रहेगी। मन में शांति और प्रसन्नता की भावना रहेगी। कार्यक्षेत्र में अनुकूल परिस्थितियां बनी रहेंगी। खर्च अधिक हो सकते हैं। स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

तुला राशि – मन प्रसन्न रहेगा। वाणी के प्रभाव में वृद्धि होगी। नौकरी में कार्यक्षेत्र में वृद्धि हो सकती है। परिश्रम अधिक होगा। आय के स्रोत बढ़ेंगे। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। आत्मविश्वास से लबालब रहेंगे। परिवार में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। मानसिक कठिनाइयों में कमी आएगी। धार्मिक स्थल की यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है। यात्रा सुखद रहेगी। संचित धन में कमी आ सकती है।

इसे भी पढ़ें:  CHHATTISGARH: अखिल भारतीय वैदिक महासम्मेलन एवं सम्मान समारोह का आयोजन आज 2 फरवरी को

वृश्चिक राशि – आत्मविश्वास भरपूर रहेगा, परंतु संयम बनाए रखें। बातचीत में संतुलितता बनी रहेगी। पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा। कारोबार में वृद्धि होगी। लाभ के अवसर मिलेंगे। अपनी भावनाओं को नियंत्रित रखें। परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। मानसिक शांति बनी रहेगी। माता-पिता का सहयोग मिलेगा। जीवनसंगी के स्वास्थ्य में सुधार होगा। परिश्रम अधिक रहेगा। तरक्की के अवसर मिलेंगे।

धनु राशि – आत्मविश्वास अधिक रहेगा। मन में नकारात्मक विचारों से बचें। परिवार से सहयोग मिलेगा। संतान के स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहें। शैक्षिक कार्यों में ध्यान दें। सफलता के योग बन रहे हैं। घर-परिवार में मांगलिक कार्य हो सकते हैं। खर्चों में वृद्धि होगी। माता-पिता से सहयोग मिल सकता है। जीवन सुखमय रहेगा। स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहें। भाइयों के सहयोग से कारोबार शुरू किया जा सकता है।

मकर राशि – आशाओं और निराशाओं के भाव मन में रहेंगे। नौकरी में कार्यक्षेत्र में वृद्धि के साथ ही स्थान परिवर्तन की संभावना है। परिवार से दूर रहने की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। खर्चों में वृद्धि होगी। वस्त्रों के प्रति रुचि रहेगी। नौकरी में तरक्की के मार्ग स्पष्ट होंगे। आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। माता-पिता के स्वास्थ्य में विकार हो सकते हैं। रहन-सहन में अस्थिरता हो सकती है। खर्चों में वृद्धि हो सकती है। अफसरों का सहयोग मिलेगा।

कुंभ राशि – मन में उतार-चढ़ाव रहेंगे। धैर्यशीलता बनाए रखने का प्रयास करें। माता-पिता का साथ मिलेगा। वाहनों के सुख में वृद्धि होगी। परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। मानसिक शांति की प्राप्ति के लिए प्रयास करें। वाणी में मृदुता बनी रहेगी। धर्म के प्रति श्रद्धाभाव बना रहेगा। आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे। अत्यधिक उत्साह से बचें। संतान के स्वास्थ्य में विकार हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में परिश्रम बना रहेगा।

इसे भी पढ़ें:  AMBIKAPUR: सभी राजस्व निरीक्षक मण्डल में जनसमस्या निवारण शिविर 3 फरवरी को..... 10 फरवरी को जिले के सभी तहसीलों तथा  17 फरवरी को जिला मुख्यालय में होंगे शिविर

मीन राशि – मन में शांति और प्रसन्नता बनी रहेगी। आत्मविश्वास अधिक रहेगा। परिवार में सुखद रहेगा। सेहत का ध्यान रखें। कला और संगीत में रुचि बनी रहेगी। नौकरी में बदलाव के योग बन रहे हैं। शैक्षिक और शोधात्मक कार्यों में सफलता मिलेगी। मान-सम्मान में वृद्धि होगी। शासन-सत्ता का सहयोग मिलेगा। सेहत का ध्यान रखें। परिश्रम अधिक होगा।

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!