RASHIFAL: 4 फरवरी 2024 का राशिफल……… जाने कैसा रहेगा आज का दिन और किस राशि की चमकेगी किस्मत

वैदिक ज्योतिष शास्त्र में बारह राशियों का विवरण दिया गया है। प्रत्येक राशि के स्वामी एक ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की गति के आधार पर राशिफल का अनुमान लगाया जाता है। 04 फरवरी 2024 को रविवार है। रविवार का दिन सूर्यदेव को समर्पित होता है। इस दिन, सूर्यदेव की पूजा-अर्चना की जाती है और उनकी कृपा से व्यक्ति का भाग्य बेहतर हो जाता है। जानिए 04 फरवरी 2024 को किन राशि वालों को लाभ होगा और किन राशि वालों को सतर्क रहने की आवश्यकता होगी। पढ़ें, जिनकी राशि मेष से लेकर मीन तक है…

मेष राशि- आज आपका मन अध्यात्म में अधिक रचा रहेगा। आपके मन में नए काम की शुरुआत का विचार होगा। आपकी एक अचानक मुलाकात आपके भविष्य को सफल बना सकती है। चारों ओर होने वाली गतिविधियों को ध्यान से देखें, क्योंकि आपका मेहनती परिश्रम कोई और अपने नाम कर सकता है। लवप्रेमी के लिए आज का दिन खुशियों भरा होगा। दाम्पत्य जीवन में खुशियों की बरसात रहेगी।

वृष राशि- आज कामकाज में सतर्कता बरतने की आवश्यकता है। छोटे स्तर पर शुरू किया गया व्यापार आपके लिए लाभकारी साबित होगा। आपने जो लक्ष्य तय किए हैं, वे आज आपके पास पहुंचेंगे। विरोधियों की चेष्टा आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश करेगी, लेकिन आपकी बुद्धि से आप उन्हें हारने नहीं देंगे। आज जरूरी कामों को दूसरों पर निर्भर न करें। इस राशि के छात्रों को थोड़ी और मेहनत की आवश्यकता है। आपको घरवालों से किसी विषय पर सलाह मिलेगी, जो आगे चलकर आपके लिए फायदेमंद साबित होगी।

कर्क राशि- आज आपका मन ऊर्जा से भरपूर रहेगा। आपको अपने शब्दों पर नियंत्रण बनाए रखने की आवश्यकता है। इस राशि के जो लोग डॉक्टर हैं, वे आज नए चिकित्सालय की शुरुआत करने का विचार करेंगे, जिसमें परिवारवालों का सहयोग मिलेगा। आपके व्यापार में वृद्धि होगी। समाज सेवा के क्षेत्र में की गई कोशिशें आपकी पहचान को मजबूत करेंगी। इस राशि के छात्रों को आज विशेष रूप से मेहनत करने की आवश्यकता है।

इसे भी पढ़ें:  CG: छत्तीसगढ़ सरकार के किसान हितैषी फैसले से किसान बेहद खुश........ जनता से किए सभी वायदे को पूरा करेगी प्रदेश सरकार- मुख्यमंत्री विष्णु देव साय

सिंह राशि- आज का दिन शानदार बितने वाला है। किसी सरकारी अधिकारी की सहायता से कोई प्रशासनिक काम पूरा हो सकता है। जीवनसाथी के साथ की जा रही मतभेद आज समाप्त हो सकती है, और रिश्ते में नया स्तर आ सकता है। आपके मन में नए और नए विचार आ सकते हैं। आपके लेखन का काम आज सबकी प्रशंसा का कारण बनेगा। आज आप व्यर्थ बातों में फंसने से बचें। आपके प्रेम संबंधी सुखद मोमेंट्स हो सकते हैं। अचानक धन प्राप्ति से आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।

कन्या राशि- आज का दिन बहुत ही अच्छा रहने वाला है। जो लोग साइंस और रिसर्च के क्षेत्र में काम करते हैं, उन्हें आज नये प्रोजेक्ट का मौका मिल सकता है। पिछले कामों को निपटाने के लिए आज एक अच्छा दिन है। आपको अपने काम में सहयोग भी मिल सकता है। आपके बड़े विचारों से परिपूर्ण कार्यों में सफलता मिलेगी। आज व्यावासिक मीटिंग में आप अपने बयान को सही ढंग से प्रस्तुत करेंगे। जीवनसंगी के साथ संबंध में और मधुरता आ सकती है। आपकी सेहत अच्छी रहेगी। छात्रों के लिए आज सिखने का एक अच्छा मौका है।

तुला राशि- आज किस्मत आपके साथ होगी। आपकी प्रतिष्ठा समाज में बढ़ेगी। ऑफिस में किये गए काम का परिणाम आपके लिये प्रशंसा का कारण बनेगा। आपके विचार और कामों को कोई दूसरा नहीं छू सकेगा। आपके नए विचारों से आपकी गरिमा और बढ़ेगी। बिजनेस क्षेत्र में आपको नये मौके मिल सकते हैं। आपका जीवनसंगी साथी आपके साथ किये गए प्रयासों में सहयोगी बनेगा। नये व्यापार की शुरुआत करने के लिये आपको बड़े भाई का सहयोग मिलेगा।

इसे भी पढ़ें:  PANCHANG: 4 फरवरी 2024 का पंचांग- आज का दिन भगवान सूर्य की पूजा के लिए समर्पित......... पंचांग पढ़कर करें दिन की शुरुआत

वृश्चिक राशि- आज का दिन आपके लिए अत्यंत शुभ होने वाला है। महिलाएं आज घर में रसोई गरम करते हुए सावधानी बरतें। आपके प्रयासों का परिणाम आज मिलेगा। किसी समस्या का समाधान आज हो सकता है। काम क्षेत्र में आपके लिए कुछ बड़े मौके हो सकते हैं, जिन्हें आपको धीरे-धीरे समझना होगा। लवमेट्स आपसी समझदारी और प्यार के साथ आज कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेंगे। आपकी सेहत आज अच्छी रहेगी।

धनु राशि- आज आपके लिए भविष्य की योजनाएँ बनाने का अच्छा समय है। व्यापारिक धारा से जुड़े लोगों को आज धन संबंधी लाभ हो सकता है। सामसामयिक समस्याओं का समाधान मिलेगा। आपके प्रयासों में सफलता मिलेगी। आपके विचारों और कामों को सबकी प्रशंसा मिलेगी। आपके व्यवसायिक प्रयासों में आज वृद्धि होगी। लवमेट्स आपके रिश्तों को मजबूती देने में व्यस्त रहेंगे।

मकर राशि- आज का दिन बहुत ही बढ़िया रहने वाला है। किसी कार्य में पड़ोसियों की सहायता मिलेगी। समाज में आपकी प्रतिष्ठा और बढ़ेगी। सफलता में आने वाली किस्मत के साथ कुछ दिक्कतें भी आ सकती हैं। आपके कामों के परिणाम आज दिखेंगे और आपको सफलता मिलेगी। आपके लेखन का काम आज सबकी प्रशंसा का कारण बनेगा। आपको व्यर्थ बातों में अपना समय न बर्बाद करने की सलाह दी जाती है। आपके प्रेम संबंधित सुखद मोमेंट्स हो सकते हैं।

कुम्भ राशि- आज का दिन आपके लिए सामाजिक और आर्थिक दृष्टि से बहुत महत्वपूर्ण हो सकता है। कोई बड़ा प्रोजेक्ट आपके लिए मिल सकता है, जो आपकी सामर्थ्य को परिक्षण करेगा। किसी नए काम की शुरुआत करने के लिए आज अच्छा समय है। व्यावासिक धारा से जुड़े लोगों को आज कुछ बड़े मौके मिल सकते हैं। आपके कठिन प्रयासों का परिणाम आज दिखेगा। आपके प्रेम संबंधित सवालों का समाधान आज हो सकता है।

इसे भी पढ़ें:  CHHATTISGARH: महतारी वंदन योजना के लिए आवेदन प्राप्त करने की अंतिम तिथि 20 फरवरी......... पात्र महिला को प्रतिमाह 1000 रूपए का भुगतान डीबीटी के माध्यम से किया जाएगा

मीन राशि- आज का दिन आपके लिए कामकाज में सफलता और आर्थिक दृष्टि से अच्छा रहेगा। काम में पैसे कमाने का मौका मिलेगा। अपने कामों में मेहनत करने से आपकी स्थिति मजबूत होगी। यात्रा के दौरान सतर्क रहें, वरना कोई आपका आपमान कर सकता है। आपके परिवार में सुखद वातावरण रहेगा।

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!