RASHIFAL: 29 फरवरी 2024 का राशिफल……… जाने कैसा रहेगा आज का दिन और किस राशि की चमकेगी किस्मत

वैदिक ज्योतिष शास्त्र में बारह (12) राशियों का विवरण उपलब्ध है। प्रत्येक राशि के स्वामी एक ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की गति के आधार पर राशिफल का मूल्यांकन किया जाता है। 29 फरवरी 2024 का दिन गुरुवार को पड़ता है। इस दिन माता लक्ष्मी की उपासना की जाती है और विधिपूर्वक उनकी पूजा-अर्चना की जाती है। व्यक्ति का भाग्य माता लक्ष्मी की कृपा से उत्तम होता है। चलिए जानते हैं कि 29 फरवरी 2024 को कौन-कौन सी राशियों को लाभ हो सकता है और कौन-कौन सी राशियों को सतर्क रहने की आवश्यकता है। आइए अब पढ़ते हैं, मेष से लेकर मीन राशि तक का राशिफल…

मेष राशि– 

आपको अपने उग्र स्वभाव और जिद पर नियंत्रण रखना होगा। आप परिश्रमी बने रहेंगे, हालांकि परिश्रम का फल नहीं मिलने से आप निराश हो सकते हैं। आपका स्वास्थ्य खराब होने की भी आशंका बनी रहेगी। अगर आप प्रवास की योजना बना रहे हैं, तो अभी वह समय आपके अनुकूल नहीं है। संतान की चिंता भी रहेगी, इसलिए बिना सोचे-समझे कोई निर्णय न लें। सरकारी काम में सफलता मिलेगी।

वृषभ राशि– 

आप आज बहुत आत्मविश्वासी और सकारात्मक भावनाओं में रहेंगे। यह आपके कामों को आसानी से पूरा करने में मदद करेगा। विद्यार्थी लोगों की पढ़ाई में रुचि बनी रहेगी। सरकारी काम में आपको सफलता मिल सकती है। संतान पर पैसों का खर्च होगा, और कलाकार और खिलाड़ी अपने टैलेंट का प्रदर्शन करने में सफल होंगे। संपत्ति संबंधी कोई भी लेन-देन आज के दिन नहीं करें।

मिथुन राशि– 

आज का दिन ताजगी से शुरू होगा, और आपको किस्मत का साथ मिलेगा। अस्थिरता की वजह से विचारों में उलझन हो सकती है, लेकिन आप नए काम शुरू कर सकते हैं। मित्रों, परिवार और पड़ोसियों के साथ रिश्ते अच्छे रहेंगे। आपके साथ भाग्य रहेगा और वित्तीय लाभ की संभावना है।

इसे भी पढ़ें:  AMBIKAPUR: छत्तीसगढ़ राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष डॉ किरणमयी नायक की अध्यक्षता में 53 प्रकरणों की हुई सुनवाई

कर्क राशि– 

आज आपको किसी बात से डर लग सकता है, और परिवार के सदस्यों के साथ मतभेद या मनमुटाव हो सकता है। आपका अभिमान किसी के दिल को ठेस पहुंचा सकता है, इसलिए आपको वाणी को नियंत्रित रखने की आवश्यकता है। विद्यार्थी लोग पढ़ाई में ध्यान केंद्रित नहीं कर पा सकेंगे, और खर्च भी अधिक हो सकता है। मन असंतुष्ट रहेगा और किसी गलत काम में न पड़ने के लिए ध्यान देना चाहिए।

सिंह राशि– 

आपका आत्मविश्वास काफी मजबूत होने के कारण आप तेजी से निर्णय ले सकेंगे। इससे आपके काम में प्रगति होगी और मान-सम्मान में वृद्धि होगी। हालांकि, आपके उग्र व्यवहार और वाणी के कारण किसी के साथ मतभेद हो सकता है। पिता या बुजुर्गों से लाभ मिलेगा, और स्वास्थ्य का ध्यान रखना आवश्यक होगा। सरकारी काम में आपको लाभ हो सकता है।

कन्या राशि– 

आज आप किसी चिंता में रह सकते हैं, और किसी के साथ वाद-विवाद होने की संभावना है। अचानक खर्च आ सकता है, और वैवाहिक जीवन में मतभेद की समस्या हो सकती है। आपका शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा। आपके अधीनस्थ कर्मचारियों से आपको परेशानी हो सकती है।

तुला राशि– 

आज आपको शुभ फल मिल सकता है और हर काम में आपको भाग्य का साथ मिलेगा। मित्रों से मिलने का मौका मिलेगा, और आप बाहर घूमने का मजा ले सकेंगे। परिवार में खुशी के पल बिताएंगे और संतान और पत्नी की तरफ से खुशियाँ आ सकती हैं। व्यापार में वृद्धि होगी और विवाह योग्य जातकों का रिश्ता पक्का हो सकता है।

इसे भी पढ़ें:  CHHTTISGARH: मुख्यमंत्री विष्णु देव साय की पहल- इस जिले के बेलतरा क्षेत्र के 12 गांवों को अब मिलेगा सिंचाई का पानी

वृश्चिक राशि– 

आप अब पारिवारिक जीवन की वास्तविकता को समझेंगे और घर में खुशी का माहौल बना रहेगा। प्रत्येक काम में सफलता मिलेगी, और व्यापार में अच्छे अवसर मिलेंगे। आय में वृद्धि हो सकती है और नौकरी में भी प्रगति हो सकती है। आपको बुजुर्गों और अधिकारियों की मदद और प्रोत्साहन मिलेगा। स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा और संतान की तरफ से चिंताएँ कम होंगी।

धनु राशि– 

आज आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा, क्योंकि काम में उत्साह कम हो सकता है। मानसिक रूप से आप भयभीत रह सकते हैं और संतान संबंधी समस्या भी परेशान कर सकती है। नौकरी और व्यवसाय में कुछ समस्याएँ आ सकती हैं, इसलिए हर कदम सोच-समझकर उठाएं। आपकी कोशिशों के बावजूद सफलता नहीं मिलने से निराशा हो सकती है और विरोधियों के साथ मतभेद बढ़ सकता है।

मकर राशि– 

आपके मनोबल और आत्मविश्वास के कारण आप किसी भी परिस्थिति से बाहर निकल सकेंगे। शांत स्वभाव से काम करने से आपकी प्रगति में मदद मिलेगी। आपके बाहीर के भागीदार सहायता कर सकते हैं, और आपको विभिन्न क्षेत्रों में सफलता मिलेगी। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा और संतान की तरफ से आपको आनंद मिलेगा।

कुंभ राशि– 

आज आपको पॉजिटिव मानसिकता और उत्साह में रहना चाहिए। कठिन परिस्थितियों से बाहर निकलने के लिए आपको शांति बनाए रखनी चाहिए। भागीदारों के साथ मतभेद हो सकता है, लेकिन आपके काम में सफलता मिलेगी। अचानक प्रवास का योग हो सकता है और कुछ खर्च हो सकता है। वित्तीय बचत करें और खान-पान में सावधानी बरतें। सरकारी काम में भी आपको लाभ हो सकता है।

इसे भी पढ़ें:  AMBIKAPUR: संभाग स्तरीय मुख्यमंत्री गौरव अलंकरण समारोह के अंतर्गत शिक्षा श्री पुरस्कार एवं उत्कृष्ट प्राचार्य पुरस्कार से शिक्षकों और प्राचार्यों को किया गया सम्मानित

मीन राशि – 

किसी भी वित्तीय समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा। आज के दिन को और भी खास बना सकते हैं आश्चर्यजनक प्रेम संबंध। यहाँ आपको अपनी क्षमताओं का प्रदर्शन करने का मौका मिलेगा, और सफलता आपके प्रयासों पर निर्भर करेगी कि आप उनका कैसे उपयोग करते हैं। आर्थिक दृष्टिकोण से भी आपका स्थिति मजबूत रहेगा, और स्वास्थ्य भी अच्छा होगा। कुछ लोगों को पिछले निवेशों के रिटर्न के रूप में भाग्य का सहारा मिल सकता है। आप निवेश के स्रोत के रूप में शेयर बाजार, म्यूचुअल फंड और संपत्ति की ओर देख सकते हैं।

कृपया ध्यान दें कि यह एक आम राशिफल है और व्यक्तिगत जीवन में होने वाली घटनाओं के आधार पर पूरी तरह से सटीक नहीं हो सकता। यदि आपकी कोई विशेष समस्या है, तो आपको विशेषज्ञ सलाह लेनी चाहिए।

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!