RASHIFAL: 28 नवंबर 2023 का राशिफल………जाने कैसा रहेगा आज का दिन………. और किस राशि की चमकेगी किस्मत

मेषः

 इनकम बढ़ाने की दिशा में चल रही कोशिश सफल होने की पूरी उम्मीद है। संतान द्वारा कोई शुभ समाचार मिलने से घर में प्रसन्नता का माहौल रहेगा। साथ ही पिछले कुछ समय से चल रही किसी दुविधा का भी समाधान निकलेगा।

भाग्यशाली रंग- क्रीम, भाग्यशाली अंक- 3

वृषः

आपकी व्यवस्थित कार्यप्रणाली अच्छे बेहतर परिणाम मिलने वाले हैं, इसलिए खूब मन लगाकर मेहनत करें। राजनीतिक और सामाजिक क्षेत्र में आपकी सक्रियता और वर्चस्व और अधिक बढ़ेंगे। साथ ही आप अपनी फिटनेस पर भी समय दे पाएंगे।

भाग्यशाली रंग- केसरिया, भाग्यशाली अंक- 5

मिथुनः

 आप अपने संतुलित व्यवहार द्वारा शुभ-अशुभ दोनों पक्षों में उचित तालमेल बनाकर रखेंगे। जिससे आपको अपनी कार्य क्षमता में बेहतर परिणाम मिलेंगे। किसी नजदीकी मित्र की सलाह आपके लिए बहुत ही उपयोगी साबित होगी।

भाग्यशाली रंग- नीला, भाग्यशाली अंक- 6

कर्कः

किसी संबंधी के साथ लेन-देन के मामलों को लेकर विवाद चल रहा है, तो आज उसका समाधान मिलने की पूरी संभावना है। किसी अनजान व्यक्ति से अचानक मुलाकात बहुत फायदेमंद रहेगी। घूमने-फिरने में अपना समय व्यर्थ ना करें।

भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 8

सिंहः

घर तथा व्यवसाय दोनों जगह उचित सामंजस्य बनाकर रखेंगे तथा व्यक्तिगत कार्यों के लिए भी समय निकालने में सफल रहेंगे। व्यक्तिगत संबंधों में घनिष्ठता आएगी। बड़े बुजुर्गों के आशीर्वाद व स्नेह से घर में सकारात्मक ऊर्जा बनी रहेगी।

भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 1

कन्याः

पिछले कुछ गलतियों से सीख लेकर अपनी वर्तमान कार्य प्रणाली में सुधार लाएं। इससे आपको अपने कार्यों को उचित तरीके से करने में सहायता मिलेगी। आत्मविश्वास भी बढ़ेगा। किसी नजदीकी संबंधी के साथ चल रही गलतफहमियां दूर होंगी।

इसे भी पढ़ें:  Ind vs Aus T20 : रायपुर में ऑफलाइन टिकट की बिक्री आज सुबह 11 बजे से होगा शुरू........... छात्रों को 1000 रुपये में मिलेंगे टिकट

भाग्यशाली रंग- बादामी, भाग्यशाली अंक- 7

तुलाः

आज व्यवस्थित दिनचर्या रहने और उसके बेहतर परिणाम मिलने से मन में संतुष्टि का भाव बना रहेगा। धार्मिक क्रियाकलापों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी जन्मदिन या कोई अन्य पार्टी में जाने का अवसर मिलेगा तथा लोगों से मेल मिलाप तथा वार्तालाप ज्ञानवर्धक रहेगा।

भाग्यशाली रंग- पीला, भाग्यशाली अंक- 3

वृश्चिकः

 घर में रखरखाव या सुधार संबंधी कोई योजना बन रही है, तो उसमें वास्तु के नियमों का अवश्य प्रयोग करे। इस समय आपकी कोई बड़ी समस्या भी हल हो सकती है। पारिवारिक तथा सामाजिक गतिविधियों में आपका वर्चस्व भी रहेगा और लोग आपकी सलाह को महत्व देंगे।

भाग्यशाली रंग- नीला, भाग्यशाली अंक- 8

धनुः

पुरानी योजनाओं पर काम करने के लिए दिन अच्छा है। किसी खास काम को निपटाने के लिए भी समय ठीक है, इसलिए कोशिश करते रहें। युवा वर्ग को महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल होने से आत्मविश्वास बढ़ेगा।

भाग्यशाली रंग- जामुनी, भाग्यशाली अंक- 2

मकरः

आपका स्वाभिमान और हिम्मत आपकी सबसे बड़ी संपत्ति हैं। आपके इसी स्वभाव की वजह से घर तथा बाहर मान-सम्मान बना रहेगा। अनुभवी तथा जिम्मेदार लोगों का मार्गदर्शन आपको और अधिक मजबूत बनाएगा। विद्यार्थी अपनी पढ़ाई पर फोकस रहेंगे।

भाग्यशाली रंग- गुलाबी, भाग्यशाली अंक- 9

कुंभः

काम ज्यादा रहेगा लेकिन आप अपनी रोजमर्रा की व्यस्त दिनचर्या में से कुछ समय से सुकून और मौज मस्ती के लिए भी निकाल लेंगे। संतान की तरफ से भी कोई शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। घर में निकट संबंधियों के आगमन से मस्ती भरा माहौल रहेगा।

भाग्यशाली रंग- आसमानी, भाग्यशाली अंक- 9

मीनः

आज आपकी किसी योजना को साकार रूप मिलने वाला है। इसलिए अपने प्रयासों में कमी ना आने दे। धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में कुछ समय जरूर दें। इससे आप शारीरिक और मानसिक रूप से सकारात्मक बने रहेंगे। किसी मनोरंजक यात्रा का भी प्लान बन सकता है।

इसे भी पढ़ें:  PANCHANG: 28 नवंबर 2023 का पंचांग.........दिसंबर महीने में आएंगे ये खास व्रत-त्योहार..........पंचांग पढ़कर करें दिन की शुरुआत

भाग्यशाली रंग- सफेद, भाग्यशाली अंक- 7

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!