RASHIFAL: 28 मार्च 2024 का राशिफल……… जाने कैसा रहेगा आज का दिन और किस राशि की चमकेगी किस्मत

ज्योतिष के अनुसार 12 राशियां अपने अपने स्वभाव के कारण जानी जाती हैं। इनका संबंध ग्रहों के साथ साथ व्यक्ति के जीवन से भी जुड़ा हुआ होता है। लाइफ में होने वाले बदलाव अच्छे और बुरे दोनों हो सकते हैं। आइए ज्योतिर्विद डॉ. संजीव शर्मा से 28 मार्च बृहस्पतिवार का राशिफल जानते हैं।

1. मेष राशि

मन उदास रहेगा और आत्मविश्वास की कमी रहेगी। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं और मान सम्मान की वृद्धि होगी। सुबह बृहस्पति के बीज मंत्र का जाप करें। गाय को रोटी खिला दें।

2. वृषभ राशि 

किसी पुरानी बात के कारण तनाव हो सकती है अतः अतीत की गहराइयों से बाहर आए। स्थान परिवर्तन के योग हैं। सुबह किसी छोटी बच्ची को भोजन करा दें और किसी गरीब को आटा, चावल या चीनी का दान करें।

3. मिथुन राशि

घर परिवार में माहौल अच्छा रहेगा। किसी बड़े व्यक्ति से भेंट हो सकती है जिससे लाभ हो सकता है। शिक्षा के कार्यों में सफलता मिलेगी। सुबह किसी गाय को हरा चारा खिला दें और घायल को गाय का उपचार करा दें।

4. कर्क राशि

वाणी पर संयम रखें और किसी से बिना वजह झगड़ा न करें। परिवार के लोगों के साथ तालमेल बनाकर रखें। सुबह चंद्रमा के बीज मंत्र का जाप करें और घायल गाय का उपचार करा दें और भोजन भी करा दें।

5. सिंह राशि

मन शांत रहेगा और घर परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। भवन सुख में वृद्धि होगी। परिवार में कोई धार्मिक आयोजन हो सकता है। सुबह हल्दी और चावल डालकर सूर्य को जल दें और सूर्य के बीज मंत्र का जाप करें।

इसे भी पढ़ें:  HEAT WAVE: हीटवेव अलर्ट- देश के कई राज्यों में मार्च के महीने में 40 डिग्री के पार पहुंचा तापमान

6. कन्या राशि

घर में किसी रिश्तेदार या पुराने मित्र के आने से शांति रहेगी। भावनाओं पर नियंत्रण रखें। लंबी यात्रा के योग बन सकते हैं। माता-पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। सुबह गाय को हरा चारा खिला दें और बृहस्पति के बीज मंत्र का जाप करें।

7. तुला राशि

अगर आप कोई व्यवसाय करते हैं तो आज बिना वजह किसी से झगड़ा न करें। अगर आप शोध में रुचि रखते हैं तो आपको सुखद परिणाम मिल सकते हैं। सुबह किसी छोटी बच्ची को भोजन करा दें और किसी गरीब को सफेद वस्त्र का दान करें।

8. वृश्चिक राशि

जीवनसाथी से सहयोग मिलेगा। खरीदारी के प्रति रुझान रहेगा। संपत्ति खरीदने के योग बन सकते है.. सुबह मंगल के बीज मंत्र का जाप करें और बंदर को केले अथवा गुड़ चना खिला दें। सुबह पिता के चरण स्पर्श करके घर से बाहर निकलें।

9. धनु राशि

आत्मविश्वास अत्यधिक रहेगा। आपको सम्मान प्राप्त होगा। परिवार में शांति का माहौल रहेगा और कोई सांस्कृतिक कार्यक्रम भी हो सकता है। आय से अधिक खर्चा हो सकता है। सुबह गाय को भोजन करा दें और घायल गाय का उपचार करा दें। बृहस्पति के बीज मंत्र का जाप करें।

10. मकर राशि

आध्यात्मिक विषयों के प्रति रुझान बढ़ सकता है। खर्चों में वृद्धि हो सकती है और रहन-सहन से संबंधित सामग्री खरीद सकते हैं। सुबह कुत्ते को भोजन करा दें और घायल कुत्ते का उपचार करा दें और शनि के बीज मंत्र का जाप करें।

11. कुंभ राशि

मन में संशय की स्थिति रह सकती है अतः क्रोध में बिना वजह किसी को कड़वे शब्द न कहें। किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है और मुलाकात बहुत आत्मीयता से भारी रहेगी। सुबह घायल कुत्ते का उपचार करा दें और भोजन करा दें।

इसे भी पढ़ें:  AMBIKAPUR: शासकीय भूमि क्षति के मामले में सुनवाई पूर्ण, रकबा 1.710 हेक्टेयर भूमि को पूर्ववत शासकीय नजूल मद में दर्ज करने का आदेश पारित, समस्त अंतरण अकृत एवं शून्य घोषित

12. मीन राशि

आज संतान पक्ष की ओर से कोई सुखद समाचार प्राप्त होगा। जीवनसाथी के साथ एक लंबी यात्रा पर जा सकते हैं। खर्चों में अधिकता रहेगी। परिवार के लोगों के साथ कोई धार्मिक आयोजन कर सकते हैं। सुबह गाय को भोजन करा दें और बृहस्पति के बीज मंत्र का जाप करें।

कृपया ध्यान दें कि यह एक आम राशिफल है और व्यक्तिगत जीवन में होने वाली घटनाओं के आधार पर पूरी तरह से सटीक नहीं हो सकता। यदि आपकी कोई विशेष समस्या है, तो आपको विशेषज्ञ सलाह लेनी चाहिए।

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!