July 13, 2024 5:51 am

RASHIFAL: 27 नवंबर 2023 का राशिफल………जाने कैसा रहेगा आज का दिन………. और किस राशि की चमकेगी किस्मत

मेषः

दिन की शुरुआत में कोई समस्या रहेगी लेकिन जल्दी उसका समाधान भी मिल जाएगा। कोई शुभ सूचना मिलने से आप अपने अंदर अद्भुत आत्मविश्वास और आत्म बल महसूस करेंगे। तथा अपने कार्यों को उचित अंजाम दे पाएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर परिवार के साथ जाने का प्रोग्राम बनेगा।

भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 4

वृषः

प्रभावशाली लोगों से मुलाकात का मौका मिलेगा और बेहतर जानकारी भी हासिल होगी, इसलिए अपनी महत्वपूर्ण कार्यों पर विशेष ध्यान दें। किसी लक्ष्य की प्राप्ति में भाइयों का प्रयोग सहयोग प्राप्त होगा। ज्ञान-विज्ञान के क्षेत्र में विद्यार्थियों की रुचि बनी रहेगी।

भाग्यशाली रंग- गुलाबी, भाग्यशाली अंक- 7

मिथुनः

 व्यवहारिक दृष्टिकोण रखें। भावनाओं में बहने की बजाएं चतुराई और विवेक से काम लेना परिस्थितियों को आप के पक्ष में करेगा। किसी अटके हुए या रुके हुए पैसे की वापसी भी संभव है। युवाओं को करियर अथवा शिक्षा से संबंधित कोई चिंता का भी समाधान मिलेगा।

भाग्यशाली रंग- सफेद, भाग्यशाली अंक- 2

कर्कः

आज दिन भर कुछ खास कार्यों में आप खुद को व्यस्त रखेंगे। पिछले कुछ समय से किसी कार्य के प्रति चल रहे प्रयासों के सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। शेयर्स या किसी पॉलिसी आदि में निवेश करना लाभदायक रहेगा। विद्यार्थियों का ध्यान अब पढ़ाई में केंद्रित होता जा रहा है।

भाग्यशाली रंग- ब्राउन, भाग्यशाली अंक- 5

सिंहः

सुखद दिन व्यतीत होगा। आप अपनी प्रतिभा के दम पर अलग पहचान बनाने में भी कामयाब रहेंगे। कुछ खर्चे और चुनौतियां आपके सामने आएंगे, परंतु आप उन्हें हल भी कर लेंगे। विद्यार्थी अपनी किसी उपलब्धि को लेकर भरपूर आत्मविश्वास महसूस करेंगे।

इसे भी पढ़ें:  AIPIN: न ऐप, न स्क्रीन.......... आवाज और हाथों के इशारे से चलेगी डिवाइस............ मिलेगी फोन जैसी सुविधा

भाग्यशाली रंग- क्रीम, भाग्यशाली अंक- 4

कन्याः

किसी संबंधी के साथ कोई गलतफहमी चल रही है, तो उसे दूर करने का आज अनुकूल समय है और इस कार्य में वरिष्ठ लोगों का भी सहयोग मिलेगा। आज किसी विशेष व्यक्ति से लाभदायक संपर्क बन सकते हैं जो कि भविष्य के लिए बहुत ही बेहतरीन साबित होंगे।

भाग्यशाली रंग- केसरिया, भाग्यशाली अंक- 7

तुलाः

 ग्रह स्थिति और भाग्य आपको पूर्ण रूप से सहयोग कर रहे हैं। अपने संपर्कों अथवा मीडिया द्वारा व्यक्तिगत तथा व्यवसाय संबंधी और अधिक जानकारी हासिल करें। घर को संवारने हेतु नई वस्तुओं की खरीदारी संबंधी योजनाएं बनेंगी। परिवार के साथ किसी मनोरंजक यात्रा का भी विचार बनेगा।

भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 5

वृश्चिकः

आज कोई खास उपलब्धि आपको मिलने वाली है। इस समय आपको अपनी मेहनत के अनुरूप उचित परिणाम भी हासिल होंगे, परंतु सफलता पाने के लिए कर्म प्रधान तो होना ही पड़ेगा। अपनी ऊर्जा का भरपूर इस्तेमाल करें। प्रॉपर्टी संबंधी कोई कार्य भी हल हो सकता है।

भाग्यशाली रंग- आसमानी, भाग्यशाली अंक- 6

धनुः

सामाजिक तथा समिति संबंधी गतिविधियों में अपना योगदान देने से आपका संपर्क दायरा बढ़ेगा। तथा प्रभावशाली लोगों से नई जानकारियां भी मिलेगी। आप भावनात्मक रूप से खुद को सशक्त महसूस करेंगे। तथा व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के बीच भी उचित सामंजस्य बना रहेगा।

भाग्यशाली रंग- पीला, भाग्यशाली अंक- 8

मकरः

आर्थिक दृष्टिकोण से समय अनुकूल है। कोई उधार दिया हुआ पैसा आज तकाजा करने से वापस मिल सकता है। सामाजिक व राजनीतिक गतिविधियों से थोड़ी दूरी बनाकर रखें। समय व्यर्थ होने के अलावा और कुछ प्राप्त नहीं होगा। दिल की अपेक्षा दिमाग से निर्णय ले।

इसे भी पढ़ें:  PANCHANG: 27 नवंबर 2023 का पंचांग.........आज कार्तिक पूर्णिमा तिथि पर 'शिव' योग का हो रहा है निर्माण..........पंचांग पढ़कर करें दिन की शुरुआत

भाग्यशाली रंग- बादामी, भाग्यशाली अंक- 2

कुंभः

पिछले कुछ समय से जिस विशेष कार्य को लेकर आपके प्रयास चल रहे थे, आज उसमें सफलता मिलेगी और सामाजिक स्तर पर आपको एक नई पहचान भी हासिल होगी। आज दिन का कुछ समय बच्चों की परेशानियों को समझने और सुलझाने में भी व्यतीत होगा।

भाग्यशाली रंग- ऑरेंज, भाग्यशाली अंक- 9

मीनः

रुका पैसा फंसा हुआ है तो उसका तकाजा करने के लिए अनुकूल समय है, आपको सफलता मिलेगी। पिछले कुछ समय से किसी खास कार्य के प्रति चल रही मेहनत के अनुकूल परिणाम सामने आएंगे। समाज में आपकी योग्यता व काबिलियत की सराहना होगी।

भाग्यशाली रंग- नीला, भाग्यशाली अंक- 1

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!