RASHIFAL: 24 नवंबर 2023 का राशिफल………जाने कैसा रहेगा आज का दिन………. और किस राशि की चमकेगी किस्मत

मेषः

उत्तम ग्रह स्थिति है। अगर अपने सपने और कल्पनाएं साकार करना चाहते हैं, तो अपनी योग्यता व कार्य क्षमता पर विश्वास रखें, आपको बहुत सी परेशानियों का समाधान मिलेगा। कहीं रुका हुआ पैसा मिलने से आर्थिक स्थिति भी बेहतर हो जाएगी।

भाग्यशाली रंग- सफेद, भाग्यशाली अंक- 2

वृषः

पारिवारिक गिले-शिकवे दूर करने का बेहतर समय है। आपके व्यक्तित्व तथा सरल स्वभाव की वजह से समाज में आपका विशेष स्थान रहेगा। इस समय आपके लिए लाभदायक और खुशी भरी परिस्थिति बन रही है। समय का उचित सदुपयोग करें।

भाग्यशाली रंग- ऑरेंज, भाग्यशाली अंक- 3

मिथुनः

आज का दिन आपके लिए मान-सम्मान में वृद्धि लाने वाला है।। आपको अपनी योग्यता के अनुरूप उचित परिणाम हासिल होंगे। सिर्फ सही समय पर सही निर्णय लेने की जरूरत है। आप मित्र के साथ कहीं घूमने-फिरने जाने की भी योजना बना सकते हैं।

भाग्यशाली रंग- नीला, भाग्यशाली अंक- 7

कर्कः

आज बहुत अधिक कार्यभार आपको थका देगा, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण कार्य निपटाने में सफल भी रहेंगे। भूमि संबंधी लाभ होने का उत्तम योग बन रहा है। परिवार के साथ कोई धार्मिक यात्रा संबंधी प्रोग्राम भी बनेंगे। घर के वरिष्ठ लोग आपके व्यवहार से प्रसन्न रहेंगे

भाग्यशाली रंग- आसमानी, भाग्यशाली अंक- 5

सिंहः

सामाजिक गतिविधियों से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन सम्मान दायक रहेगा। कहीं भी इन्वेस्टमेंट करने के लिए अनुकूल समय है। परंतु उससे संबंधित उचित जानकारी अवश्य हासिल करें। बहुत समय बाद घर में मेहमानों के आगमन से प्रसन्नता पूर्ण वातावरण रहेगा।

भाग्यशाली रंग- क्रीम, भाग्यशाली अंक- 9

कन्याः

पिछले कुछ समय से चल रही कोई समस्या दूर होगी और सुकून और मौजमस्ती में समय व्यतीत होगा। साथ ही किसी विशेष मुद्दे पर महत्वपूर्ण विचार विमर्श भी होगा। संतान की तरफ से भी कोई शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती हैं।

इसे भी पढ़ें:  AMBIKAPUR: संत गहिरा गुरु विश्वविद्यालय ने इस परीक्षा में UFM आयें छात्रों का परिणाम किया घोषित………….यहाँ देखें अपना रिजल्ट

भाग्यशाली रंग- केसरिया, भाग्यशाली अंक- 2

तुलाः

घर के रख-रखाव या नवीनीकरण संबंधी योजना बनेगी। वास्तु सम्मत तरीके से काम करें तो घर में सकारात्मकता भी बढ़ेगी। कोई भी खरीदारी अथवा खर्चा करते समय अपने बजट का ध्यान रखने से आप मुश्किलों से बच जाएंगे। परिवार के किसी सदस्य के विवाह संबंधी प्रस्ताव भी आ सकता है।

भाग्यशाली रंग- गुलाबी, भाग्यशाली अंक- 6

वृश्चिकः

आज आपकी कोई व्यक्तिगत चिंता दूर होने वाली है। घर-परिवार का व्यवस्थित माहौल रखने में आप का विशेष योगदान रहेगा। अगर प्रॉपर्टी के सेल-परचेज संबंधी कोई कार्यवाही चल रही है, तो सफलता निश्चित है। आप शारीरिक और मानसिक रूप से अपने आपको सशक्त महसूस करेंगे।

भाग्यशाली रंग- बादामी, भाग्यशाली अंक- 7

धनुः

सुखद ग्रह स्थिति बनी हुई है। आप भरपूर ऊर्जा और विश्वास के साथ अपने दिनचर्या में व्यस्त होंगे। आपके राजनीतिक और सामाजिक संपर्क सूत्र आपके लिए फायदेमंद साबित होंगे। माता-पिता के मार्गदर्शन से आज किसी नए निवेश को कर सकते हैं।

भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 1

मकरः

कोई वाद-विवाद चल रहा है, तो आज उससे मुक्ति मिलेगी। आपकी वाकपटुता तथा व्यवहार कुशलता जैसे गुणों से आपको अपने आर्थिक और व्यावसायिक मामलों में भी सफलता मिलेगी। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है।

भाग्यशाली रंग- नीला, भाग्यशाली अंक- 4

कुंभः

दिन की शुरुआत में ही परिस्थितियां बहुत ही अनुकूल बन रही है, इस उत्तम समय का उचित सदुपयोग करें। घर के नवीनीकरण या सुधार संबंधी कार्यों पर भी विचार विमर्श होगा। परिवार जनों का सहयोग मिलने से आपके रुके हुए कार्य आसानी से बनते जाएंगे।

इसे भी पढ़ें:  PANCHANG: 24 नवंबर 2023 का पंचांग.........शुक्रवार के इन उपायों से बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा..........पंचांग पढ़कर करें दिन की शुरुआत

भाग्यशाली रंग- सफेद, भाग्यशाली अंक- 9

मीनः

आप घर और बाहर दोनों जगह तालमेल बनाने में कामयाब रहेंगे। प्रॉपर्टी अथवा वसीयत जैसे मामले किसी की मध्यस्थता से हल हो सकते हैं। घर में धार्मिक कार्य के आयोजन से सकारात्मक ऊर्जा व्याप्त रहेगी। विद्यार्थियों की अपने किसी सब्जेक्ट को लेकर चल रही समस्या का निवारण होगा।

भाग्यशाली रंग- पीला, भाग्यशाली अंक- 3

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!