RASHIFAL: 24 मार्च 2024 का राशिफल……… जाने कैसा रहेगा आज का दिन और किस राशि की चमकेगी किस्मत

आज यानी 24 मार्च, रविवार को होलिका दहन है। सभी राशियों के लिए पूरा सप्ताह कैसा रहेगा। 12 राशि के लोगों के लिए कौन से उपाय करना सही रहेगा। इन सबके बारे में ज्योतिर्विद डॉ. संजीव शर्मा ने जानकारी दी है। उन्होंने 24 मार्च 2024 का राशिफल और उपाय बताया है। आइए मेष राशि से लेकर मीन राशि के लोगों का आज का राशिफल और उपाय जानते हैं।

1. मेष राशि

पारिवारिक जीवन सुख में रहेगा और आर्थिक मामलों में प्रगति होगी। सुबह हनुमान चालीसा का पाठ करें और सूर्य देव को जल अर्पित करें।

2. वृषभ राशि 

निजी संबंधों में निकटता आएगी और संतान के प्रति चिंता से मुक्त होंगे। जीवनसाथी के साथ संबंध ठीक रहेगा। सुबह गरीब को भोजन करा दें और किसी छोटी बच्ची को उपहार दें।

3. मिथुन राशि

पारिवारिक जीवन में कोई उत्सव हो सकता है। लंबी यात्रा के योग बने हैं। गाय को हरा चारा खिला दें और घायल गाय का उपचार करा दें।

4. कर्क राशि

आर्थिक जोखिम न उठाएं अन्यथा आपको हानि हो सकती है। शासन सत्ता का सहयोग आपको मिलेगा और किसी अधिकारी से मुलाकात होगी। सुबह किसी गरीब को आटा अथवा चावल का दान करें। चंद्रमा के बीज मंत्र का जाप करें।

5. सिंह राशि

घर परिवार में माहौल अच्छा रहेगा और सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। किसी मित्र अथवा रिश्तेदार से सम्मान या उपहार में वृद्धि होगी। सुबह जल में रोली और चावल डालकर सूर्य को जल अर्पित करें।

6. कन्या राशि

पुरानी चली आ रही समस्याओं का समाधान होगा। घर-परिवार में माहौल सुखमय रहेगा। लंबी यात्रा के योग है। गाय को हरा चारा खिला दें और घायल गाय का उपचार करा दें। बुद्ध के बीज मंत्र का जाप करें।

इसे भी पढ़ें:  HOLIKA DHAHAN 2024: होलिका दहन आज है भद्रा का साया, भूलकर भी ना करें ये काम! यहां जानें शुभ मुहूर्त-पूजा विधि समेत जरूरी जानकारी

7. तुला राशि

आपके द्वारा किए गए प्रयास का फल मिलेगा परंतु मन में तनाव रहेगा। पत्नी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। शुक्र के बीज मंत्र का जाप करें और किसी गरीब को भोजन करा दें।

8. वृश्चिक राशि

आपके मन का आत्मविश्वास बढ़ा चढ़ा रहेगा और सुख-सुविधा में वृद्धि होगी। आर्थिक मामलों में किए गए प्रयासों में सफलता मिलेगी। बजरंग बाण का पाठ करें और बंदर को गुड़ चना और केला खिला दें।

9. धनु राशि

व्यर्थ की भागदौड़ से बचें। किसी अच्छे व्यक्ति अथवा ज्ञानी व्यक्ति से भेंट हो सकती है। संबंधित अधिकारी का सहयोग मिलेगा। बृहस्पति के बीज मंत्र का जाप करें। गाय को चार रोटी में हल्दी लगाकर खिला दें।

10. मकर राशि

बिना वजह बोलने की आदत के कारण रिश्तों में कुटिलता आ सकती है। पिता अथवा गुरु की बात को सम्मान दें तो अच्छा रहेगा। शनि के बीज मंत्र का जाप करें और सूर्य देव को जल अर्पित करें।

11. कुंभ राशि

स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। व्यर्थ की उलझन की वजह से आप परेशान रह सकते हैं। गाड़ी धीमे चलाएं और कोई जोखिम न उठाएं। सुबह कुत्ते को भोजन करा दें और शनि के बीज मंत्र का जाप करें।

12. मीन राशि

जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा और सम्मान में वृद्धि होगी। माता-पिता से पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। बृहस्पति के बीज मंत्र का जाप करें और गाय को चार रोटी में हल्दी लगाकर दें।

कृपया ध्यान दें कि यह एक आम राशिफल है और व्यक्तिगत जीवन में होने वाली घटनाओं के आधार पर पूरी तरह से सटीक नहीं हो सकता। यदि आपकी कोई विशेष समस्या है, तो आपको विशेषज्ञ सलाह लेनी चाहिए।

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!