RASHIFAL: 23 नवंबर 2023 का राशिफल………जाने कैसा रहेगा आज का दिन………. और किस राशि की चमकेगी किस्मत

मेषः

आज आप अपनी योग्यता के बल पर कोई उपलब्धि हासिल कर लेंगे। विरोधी भी आपके समक्ष परास्त होंगे। आज दिन का अधिकतर समय घर परिवार संबंधी कार्यों में व्यतीत हो जाएगा।आप के मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी। घर के बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद व स्नेह बना रहेगा।

भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 7

वृषः

वृष राशि के लोग समय का उचित सदुपयोग करने से फायदे की स्थिति में रहेंगे। इसलिए अपने किसी भावी लक्ष्य को सुनियोजित ढंग से हासिल करने का प्रयास करें। अपने संपर्कों को भी और अधिक मजबूत कीजिए। कुछ नई जानकारियां हासिल होंगी जो कि लाभदायक रहेगी।

भाग्यशाली रंग- केसरिया, भाग्यशाली अंक- 2

मिथुनः

नई गतिविधियां शुरू करने के लिए आज का दिन उत्तम है। आपके द्वारा लिया गया कोई पारिवारिक अथवा व्यक्तिगत फैसला बेहतर रहेगा। आपकी योग्यता और उचित कार्य प्रणाली आपके कार्यों में और अधिक गति देगी।घर में किसी सदस्य के विवाह संबंधी योजनाएं बनेंगी।

भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 1

कर्कः

कई तरह की गतिविधियों में आपका रुझान रहेगा और मनमाफिक सफलता भी मिलेगी। व्यस्तता के बावजूद आप अपने परिवार व संबंधियों के लिए समय निकाल लेंगे। युवा वर्ग अपनी किसी योजना को क्रियान्वित करने में सफल रहेंगे।

भाग्यशाली रंग- गुलाबी, भाग्यशाली अंक- 3

सिंहः

दिनचर्या व्यस्त रहने के बावजूद घर-परिवार की सुख सुविधाएं और देखरेख संबंधी कार्यों के लिए आप समय निकाल लेंगे। व्यक्तिगत कार्य संबंधी भी कुछ रूपरेखा बनेगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप दें, अवश्य ही सफलता मिलेगी।

भाग्यशाली रंग- बादामी, भाग्यशाली अंक- 4

कन्याः

कोई सरकारी का अटका हुआ है, तो आज उसका समाधान मिलने की भरपूर संभावना है। विद्यार्थी अपनी पढ़ाई की तरफ पूरी तरह अपना ध्यान केंद्रित रखेंगे। घर में कोई मांगलिक कार्य होने संबंधी योजना भी बनेगी। खुशी भरा वातावरण रहेगा।

इसे भी पढ़ें:  IND vs AUS T20: वर्ल्ड कप फाइनल के बाद आज फिर होगा भारत-ऑस्ट्रेलिया का आमना-सामना…………. जीत के साथ शुरुआत करना चाहेगी भारतीय टीम 

भाग्यशाली रंग- जामुनी, भाग्यशाली अंक- 8

तुलाः

पिछले कुछ समय से चल रही समस्या दूर होगी और आप कुछ नया करने पर भी विचार करेंगे। फाइनेंस से संबंधित कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए भी आज का दिन बहुत ही उत्तम है। आपकी मानसिक और शारीरिक थकान दूर होगी। और एक नई ऊर्जा का प्रभाव अपने अंदर महसूस करेंगे।

भाग्यशाली रंग- आसमानी, भाग्यशाली अंक- 9

वृश्चिकः

परिवार से संबंधित कोई भी प्लानिंग करने या कार्य करने के लिए अनुकूल समय है।आर्थिक स्थिति को बेहतर करने संबंधी प्रयास भी सफल रहेंगे। प्रभावशाली लोगों के साथ संपर्क स्थापित होंगे, जो कि आगे चलकर आपके लिए लाभदायक साबित हो सकते हैं।

भाग्यशाली रंग- सफेद, भाग्यशाली अंक- 7

धनुः

 धनु राशि के लिए आज का दिन बहुत ही सुखद व्यतीत होने वाला है आत्म बल और मेहनत द्वारा रुके हुए काम थोड़े से ही प्रयास से बन जाएंगे। तथा समाज में भी आपका मान-सम्मान बना रहेगा। विद्यार्थियों को अपने किसी विषय को लेकर चल रही समस्या दूर होने से चैन मिलेगा।

भाग्यशाली रंग- पीला, भाग्यशाली अंक- 9

मकरः

कोई सरकारी मामला अटका हुआ है, तो आज उसे हल करने का अनुकूल समय है। किसी विशेष प्रयोजन में आपके विचारों को उचित महत्व मिलेगा। जिससे अपने अंदर मनोबल और स्फूर्ति महसूस करेंगे। दूरदराज के संपर्क मजबूत होंगे।

भाग्यशाली रंग- ऑरेंज, भाग्यशाली अंक- 4

कुंभः

आज दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। अगर कोई विवादित संपत्ति संबंधी मामला है, तो किसी अनुभवी व्यक्ति के सहयोग से संपन्न होने की उचित संभावना है। बच्चे की शिक्षा व करियर से संबंधित कोई महत्वपूर्ण कार्य किसी प्रभावशाली व्यक्ति की मदद से हो जाएगा। जिससे काफी हद तक तनावमुक्त महसूस करेंगे।

इसे भी पढ़ें:  BANK RECRUITMENT: IDBI बैंक में 2100 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन शुरू........... ग्रेजुएट्स को मौका.............. 30 और 31 दिसंबर को एग्जाम

भाग्यशाली रंग- नीला, भाग्यशाली अंक- 3

मीनः

अपने अपने व्यक्तित्व और कार्य प्रणाली में परिवर्तन लाने हेतु जो योजनाएं बनाई हैं, उन पर अमल करने का उचित समय है। राजनीतिक अथवा सामाजिक क्षेत्र में आप के संपर्क महत्वपूर्ण लोगों के साथ और अधिक घनिष्ट होंगे। संतान प्राप्ति के इच्छुक लोगों को कोई खुशखबरी मिल सकती हैं।

भाग्यशाली रंग- गुलाबी, भाग्यशाली अंक- 6

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!