July 18, 2024 11:25 pm

RASHIFAL: 2 फरवरी 2024 का राशिफल……… जाने कैसा रहेगा आज का दिन और किस राशि की चमकेगी किस्मत

वैदिक ज्योतिष शास्त्र में बारह (12) राशियों का विवरण उपलब्ध है। प्रत्येक राशि के स्वामी एक ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की गति के आधार पर राशिफल का मूल्यांकन किया जाता है। 02 फरवरी 2024 का दिन शुक्रवार को पड़ता है। इस दिन माता लक्ष्मी की उपासना की जाती है और विधिपूर्वक उनकी पूजा-अर्चना की जाती है। व्यक्ति का भाग्य माता लक्ष्मी की कृपा से उत्तम होता है। चलिए जानते हैं कि 02 फरवरी 2024 को कौन-कौन सी राशियों को लाभ हो सकता है और कौन-कौन सी राशियों को सतर्क रहने की आवश्यकता है। आइए अब पढ़ते हैं, मेष से लेकर मीन राशि तक का राशिफल…

मेष राशि- आपकी वाणी में मधुरता बनी रहेगी। कारोबार में विस्तार का अवसर हो सकता है। किसी मित्र का सहायता मिल सकता है। परिश्रम आपके साथ रहेगा। आय में वृद्धि हो सकती है। लेखन और बौद्धिक कार्यों से आपकी आय के स्रोत विकसित हो सकते हैं। पारिवारिक जीवन में कठिनाइयाँ हो सकती हैं। नौकरी में यात्रा करनी पड़ सकती है। तनाव से बचकर रहें और बाकी रुके हुए कामों को पूरा करें।

वृष राशि- आपका मन प्रसन्न रहेगा। आप आत्मविश्वास से युक्त रहेंगे। आपको उच्च शिक्षा के लिए विदेश जाने का अवसर मिल सकता है। शासन और सत्ता का समर्थन मिल सकता है। आपके मन में क्रोध और संतुष्टता के भाव सामंजस्यपूर्ण रहेंगे। कार्यक्षेत्र में अनुकूल परिस्थितियाँ होंगी। आय में सुधार होगा और वाहन सुख में वृद्धि हो सकती है। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

मिथुन राशि– आपको आत्मसंयमित रहने की आवश्यकता होगी। परिवार में सद्भाव बनाए रखने का प्रयास करें। व्यर्थ वाद-विवाद से बचें। विदेश यात्रा से लाभ हो सकता है। आपका मन अशांत रह सकता है। मानसिक कठिनाइयाँ बढ़ सकती हैं। अपनी भावनाओं को नियंत्रित करने का प्रयास करें। आपकी वाणी में सौम्यता बनी रहेगी। संचित धन में कमी हो सकती है। कला और संगीत के प्रति रुचि बढ़ेगी। कार्यक्षेत्र में कुछ कठिनाइयाँ आ सकती हैं।

इसे भी पढ़ें:  AMBIKAPUR: सभी राजस्व निरीक्षक मण्डल में जनसमस्या निवारण शिविर 3 फरवरी को..... 10 फरवरी को जिले के सभी तहसीलों तथा  17 फरवरी को जिला मुख्यालय में होंगे शिविर

कर्क राशि- आपका मन शांत रहेगा। आपका आत्मविश्वास मजबूत रहेगा। शिक्षा के क्षेत्र में विदेश जाने का अवसर मिल सकता है। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। मित्रों का सहायता मिलेगा। आपकी वाणी में कठोरता का प्रभाव रहेगा। बातचीत में संतुलित रहें। आपके खर्चों में अधिकता रहेगी। परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। कारोबार में मित्र का सहायता मिल सकता है।

सिंह राशि- आपको व्यर्थ क्रोध और वाद-विवाद से बचना चाहिए। सन्तान के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। आपकी भाग-दौड अधिक रहेगी। रहन-सहन की स्थिति अव्यवस्थित रहेगी। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं, लेकिन किसी दूसरे स्थान पर जाने की आवश्यकता हो सकती है। पिता का सानिध्य और सहायता मिल सकता है। आत्मसंयम बनाए रखें। मित्र की सहायता से रोजगार के अवसर मिल सकते हैं।

कन्या राशि- आपको अत्यधिक उत्साह से बचना चाहिए। धैर्य और शांति बनाए रखने का प्रयास करें। कारोबार में वृद्धि हो सकती है। लाभकारी अवसर मिल सकते हैं। परिश्रम आपके साथ रहेगा। आपका स्वाभाव थोड़ा चिड़चिड़ापन सहित रहेगा। परिवार की जिम्मेदारियाँ बढ़ सकती हैं। मान-सम्मान में वृद्धि होगी। वस्त्रों पर खर्चों में वृद्धि हो सकती है। माता से धन प्राप्ति हो सकती है और राजनीतिक क्षेत्र में भी संवाद संभव है।

तुला राशि– आपका आत्मविश्वास कम रहेगा। मन परेशान रहेगा। परिवार के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। रहन-सहन कठिनाइयों से भरा हो सकता है। कारोबार में भी सावधानी बरतें। क्रोध की अधिकता रहेगी। स्वास्थ्य की देखभाल रखें। चिकित्सा खर्च बढ़ सकते हैं। वस्त्रों पर खर्चों में वृद्धि हो सकती है। नौकरी में अफसरों के साथ संबंध में सुधार हो सकता है। स्वादिष्ट खानपान में रुचि बढ़ेगी।

इसे भी पढ़ें:  AMBIKAPUR: शासकीय राजमोहिनी देवी कन्या महाविद्यालय में स्वीप अंतर्गत मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का हुआ आयोजन

वृश्चिक राशि- आपकी मानसिक शांति बनी रहेगी। शैक्षिक क्षेत्र में कामों के प्राप्त परिणाम होंगे। दाम्पत्य सुख में वृद्धि हो सकती है। वस्त्रों पर खर्चों में वृद्धि हो सकती है। आपके खर्च बढ़ सकते हैं। मानसिक स्थिति में चिंता और संतुष्टता के भाव सामंजस्यपूर्ण रहेंगे। जीवनसाथी का साथ मिलेगा। कार्यक्षेत्र में कठिन परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है।

धनु राशि- आपका आत्मविश्वास अधिक रहेगा, परन्तु मानसिक शांति नहीं बनेगी। धैर्य और संयम बनाए रखने का प्रयास करें। नौकरी में तरक्की के रास्ते खुल सकते हैं। आपका जीवन अधिक भाग-दौडपूर्ण रहेगा। परिवार में समस्याएं हो सकती हैं। जीवनसाथी के स्वास्थ्य में विकार हो सकते हैं। इच्छा-विरुद्ध अतिरिक्त जिम्मेदारियों का सामना करना पड़ सकता है। परिश्रम आपके साथ रहेगा।

मकर राशि- आपका मन प्रसन्न रहेगा। 27 जून के बाद आपके घर में सुख-शांति बढ़ सकती है। माता का साथ मिलेगा। कारोबार में विस्तार के लिए आपके भाई-बहनों का सहयोग मिल सकता है। बातचीत में संयत रहें। शैक्षिक स्थिति में सुधार हो सकता है। पारिवारिक जीवन में सुखमय परिवर्तन हो सकता है। आपके खर्चों में अधिकता हो सकती है। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। संतान को कठिनाइयाँ आ सकती हैं।

कुंभ राशि- आपको संयमित रहने की आवश्यकता है। व्यर्थ क्रोध और वाद-विवाद से बचें। नौकरी में परिवर्तन का संकेत मिल रहा है। उच्च पद की प्राप्ति का अवसर हो सकता है। आय में वृद्धि हो सकती है। मानसिक स्थिति थोड़ी अशांत हो सकती है। क्रोध की अधिकता से बचें। पिता की स्वास्थ्य में विकार हो सकते हैं। आपके स्वभाव में थोड़ा चिड़चिड़ापन रहेगा। कार्यक्षेत्र में व्यवधान का सामना करना पड़ सकता है। घर-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं।

इसे भी पढ़ें:  CG: छत्तीसगढ़ वारियर्स से राज्य को खेल जगत में भी मिलेगी नई पहचान- मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय

मीन राशि– परिवार की जिम्मेदारी बढ़ सकती है। पिता का साथ मिलेगा। आपकी दिनचर्या अव्यवस्थित रहेगी। परिवार के साथ यात्रा करने का अवसर हो सकता है। आपके खर्च अधिक हो सकते हैं। मन अशांत रहेगा। नौकरी में अफसरों से संवाद में सुधार हो सकता है। स्थानांतरण का अवसर हो सकता है। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयाँ हो सकती हैं, लेकिन आपके परिश्रम से उन्हें पार करने का संभावना है।

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!